icon

Ajinkya Rahane : 'रहाणे के प्रति लोगों का नजरिया गलत जबकि धोनी खुद...', दिल्ली के कोच ने क्यों कहा ऐसा?

भारत को अपनी कप्तानी में 2021 में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जिताने वाले रहाणे की फिर से टेस्ट टीम इंडिया में वापसी हुई और WTC फाइनल के लिए उनका चयन हुआ है.

 ajinkya rahane : 'रहाणे के प्रति लोगों का नजरिया गलत जबकि धोनी खुद...', दिल्ली के कोच ने क्यों कहा ऐसा?
authorSportsTak
Thu, 27 Apr 10:41 AM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के जारी सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स से खेलने वाले भारत के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने महफ़िल अपने नाम कर रखी है. रहाणे ने सीएसके के लिए दमदार पारियां खेली और उन्हें इसका बड़ा इनाम भी मिला है. भारत को अपनी कप्तानी में 2021 में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जिताने वाले रहाणे की फिर से टेस्ट टीम इंडिया में वापसी हुई और WTC फाइनल के लिए उनका चयन हुआ है. जिस पर रहाणे को समय-समय पर कोचिंग देने वाले और वर्तमान में दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे ने बड़ा बयान दे डाला है.

 

टी20 से ही रहाणे ने किया था आगाज 


अजिंक्य रहाणे ने अभी तक चेन्नई के लिए दमदार बल्लेबाजी की है और प्रॉपर क्रिकेटिंग शॉट्स खेलकर तेजी से रन बटोरे है. जिस पर आमरे ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा कि रहाणे की बल्लेबाजी के प्रति लोगों का नजरिया गलत है. जबकि लोगों को ये ध्यान में रखना चाहिए कि रहाणे ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच से साल 2011 में डेब्यू किया था.

 

रहाणे ने वापसी से सबको चौंका दिया 


आमरे ने आगे कहा, "रहाणे को जब टेस्ट टीम इंडिया से बाहर किया गया था. उस समय किसी ने नहीं सोचा था कि रहाणे की वापसी हो सकेगी. लेकिन उसने रणजी ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन किया और दोहरा शतक भी जमाया. इसके बाद आईपीएल में जिस तरह से वह गेंद को हिट कर रहे हैं. उससे लोग काफी हैरान हैं."

 

लोगों को गलत साबित किया 


टी20 क्रिकेट में तकनीक से ज्यादा ताकत से शॉट्स खेलने वाले बल्लेबाजों को वरीयता दी जाती है और लोग भी ऐसा ही मानते हैं. लेकिन रहाणे ने इसे गलत साबित कर दिया है. आमरे ने कहा, "रहाणे ताकत से ज्यादा तकनीक पर विश्वास करते हैं. लोग कहते हैं कि टी20 में तकनीक काम नहीं करती है. रहाणे ने इसे गलत साबित किया है. उनकी तकनीक के बारे में खुद महेंद्र सिंह धोनी बात करते हैं. रहाणे को सीएसके में बैठे धोनी और बल्लेबाजी कोच माइकल हसी से भी काफी मदद मिली होगी. मैं उनके प्रदर्शन से काफी खुश हूं." रहाणे अब 28 मई को होने वाले आईपीएल फाइनल के बाद टेस्ट टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड के ओवल में होने वाले फाइनल के लिए रवाना होंगे. ये मैच 7 जून से खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Virat Kohli : KKR से मिली हार के बाद टीम पर बरसे कप्तान विराट कोहली, कहा - हम हार के हकदार हैं क्योंकि....

RCB vs KKR: 4 हार के बाद KKR ने चिन्नास्वामी में चखा जीत का स्वाद, RCB को 21 रन से चटाई धूल, KGF में अकेले कोहली के बल्ले ने भरी हुंकार

लोकप्रिय पोस्ट