icon

Video : 6 गेंद 20 रन का रोमांच, फिर ब्रावो व जादरान ने रसेल की गेंदों को दिया मसल, नाइट राइडर्स के जबड़े से छीनी जीत

साउथ अफ्रीका में जहां इन दिनों एसए 20 (SA20) लीग खेली जा रही है.

video : 6 गेंद 20 रन का रोमांच, फिर ब्रावो व जादरान ने रसेल की गेंदों को दिया मसल, नाइट राइडर्स के जबड़े से छीनी जीत
SportsTak - Sun, 22 Jan 10:23 AM

साउथ अफ्रीका में जहां इन दिनों एसए 20 (SA20) लीग खेली जा रही है. वहीं संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में इन दिनों इंटरनेशनल लीग टी20 (International League T20) खेली जा रही है. जिसमें मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी एमआई अमीरात से खेलने वाले ड्वेन ब्रावो और नजीबुल्लाह जादरान ने अंतिम ओवर में बाजी पलटकर टीम को जीत दिला डाली. मुंबई की टीम को अंतिम ओवर में 20 रन की दरकार थी. जिस पर इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर तीन छक्के उड़ाए और केकेआर की फ्रेंचाइजी अबू धाबी नाइट राइडर्स के जबड़े से जीत छीन ली.

 

धनंजय डी सिल्वा की धमाकेदार पारी 
अबू धाबी के मैदान में इस लीग का 11वां मैच एमआई अमीरात और अबू धाबी नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. जिसमें अमीरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. इसके जवाब में अबू धाबी की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 170 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसमें धनंजय डी सिल्वा ने अबू धाबी की तरफ से सबसे अधिक 40 गेंदों में आठ चौके और दो छक्कों से 65 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कप्तान सुनील नरेन भी 18 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के से  28 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं अमीरात की तरफ से दो-दो विकेट फजलहक फारूकी और जहूर खान ने लिए.

 

अमीरात को लगे शुरुआती झटके 
ऐसे में 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने अमीरात की तरफ से सलामी बल्लेबाज विल स्मीड (11) और मुहम्मद वसीम (2) कुछ ख़ास नहीं कर सके. 27 रन के स्कोर पर दोनों ओपनर पवेलियन जा चुके थे. इसके बाद आंद्रे फ्लेचर ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के से 53 रनों की बेमिसाल पारी खेली. जिससे अमीरात की टीम स्कोर के नजदीक पहुंच सकी. ऐसे में अमीरात की टीम को अब अंतिम ओवर यानि 6 गेंदों में जीत के लिए 20 रन की दरकार थी.

 

 

रसेल की गेंदों को दिया मसल 
अबू धाबी के लिए अंतिम ओवर आंद्रे रसेल लेकर आए. रसेल की पहली गेंद पर ही ड्वेन ब्रावो ने जबरदस्त छक्का जड़ डाला. इसके बाद दूसरी गेंद पर ब्रावो ने दो रन लिया. जबकि तीसरी गेंद पर फिर से चौका जड़ डाला. चौथी गेंद पर सिंगल लिया. अब दो गेंदों में सात रन की दरकार थी. तभी स्ट्राइक पर आए अफगानिस्तान के जादरान ने रसेल की पांचवी और अंतिम दोनों गेंदों में लगातार दो छक्के जड़कर जीत को मुंबई की टीम एमआई अमीरात की झोली में डाल दिया. ब्रावो जहां 6 गेंदों में 15 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं जादरान ने 17 गेंदों में एक चौके और चार छक्के से 35 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली. जिससे अमीरात ने 5 विकेट पर 176 रन बनाए और 5 विकेट से जीत दर्ज कर डाली.

लोकप्रिय पोस्ट