icon

बड़ी खबर: सुमित नागल ने किया उलटफेर, ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के मुख्‍य ड्रॉ में की एंट्री, दर्द के बावजूद खूब लड़ा भारतीय स्‍टार

सुमित नागल 2021 के बाद पहली बार किसी ग्रैंड स्‍लैम के मुख्‍स ड्रॉ में पहुंचे हैं. उन्‍होंने दर्द से जूझते हुए फाइनल क्‍वालिफाइंग राउंड में उलटफेर किया

सुमित नागल ने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के मुख्‍य ड्रॉ में एंट्री कर ली है
authorकिरण सिंह
Fri, 12 Jan 11:54 AM

भारत के स्‍टार टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल (Sumit Nagal) ने उलटफेर करते हुए ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के मुख्‍य ड्रॉ में एंट्री कर ली है. उन्‍होंने फाइनल क्‍वालिफाइंग राउंड में अपने से बेहतर रैंकिंग के खिलाड़ी को सीधे सेटों में हराया. नागल ने दुनिया के 38वें नंबर के टेनिस खिलाड़ी एलेक्‍स मोलकॉन को 6-4, 6-4 के अंतर से हराया. भारतीय स्‍टार ने एलेक्‍स को कड़ी टक्‍कर दी. 

 

दर्द के बावजूद नागल ने हार नहीं मानी और खूब लड़े. यहां तक की उन्‍होंने एकतरफा अंदाज में मुकाबला जीता. 2021 के बाद वो पहली बार किसी ग्रैंड  स्‍लैम के मुख्‍स ड्रॉ में पहुंचे हैं. फाइनल क्‍वालिफाइंग राउंड के दूसरे सेट में जब सुमित 5-3 से आगे थे तो उन्‍हें मेडिकल टाइम आउट लेना पड़ा. वो दर्द से तड़पते हुए नजर आए, मगर इसके बाद वो फिर खड़े हुए और जीत हासिल करके ही दम लिया. 

 

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के मुख्‍य ड्रॉ में नागल का प्रदर्शन

नागल की सिंगल्स में वर्ल्‍ड रैंकिंग 139 है. वो इससे पहले 2019 और 2020 यूएस ओपन और ऑस्‍ट्रेलियन ओपन 2021 के भी मुख्‍य ड्रॉ में जगह बना चुके हैं. नागल को पिछली बार ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के मुख्‍य ड्रॉ में रिचर्ड्स बेरांकिस के हाथों 2-6, 5-7, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा था, मगर इस बार उनकी कोशिश मुख्‍य ड्रॉ में ज्‍यादा आगे तक पहुंचने की होगी. उन्‍होंने वाइल्‍डकार्ड खिलाड़ी एडवर्ड विंटर को एक घंटे चार मिनट  में 6-3, 6-2 से हराकर क्‍वालिफाइंग टूर्नामेंट के फाइनल राउंड में प्रवेश किया था. उन्‍होंने इससे पहले जेफ्री को 6-3, 7-5 से हराया था.  
 

 

ये भी पढ़ें-

पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से ठीक पहले न्‍यूजीलैंड की टीम में कोरोना की एंट्री, स्‍टार ऑलराउंडर हुआ बाहर

डेविड वॉर्नर हैलीकॉप्टर लेकर BBL मैच खेलने पहुंचे, मैदान में ही हुई लैंडिंग, देखिए Video

पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से ठीक पहले न्‍यूजीलैंड की टीम में कोरोना की एंट्री, स्‍टार ऑलराउंडर हुआ बाहर

लोकप्रिय पोस्ट