icon

Video : मेलबर्न से शुरू और वहीं पर समाप्त हुआ करियर तो रोने लगी सानिया मिर्जा, कहा - मैं 18 साल की बच्ची थी जब....

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा अब कभी भी ग्रैंडस्लैम के टेनिस कोर्ट में जलवा नहीं दिखा सकेंगी.ी

video : मेलबर्न से शुरू और वहीं पर समाप्त हुआ करियर तो रोने लगी सानिया मिर्जा, कहा - मैं 18 साल की बच्ची थी जब....
SportsTak - Fri, 27 Jan 09:50 AM

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा अब कभी भी ग्रैंडस्लैम के टेनिस कोर्ट में जलवा नहीं दिखा सकेंगी. ऑस्ट्रेलिया में जारी साल 2023 के पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन में सानिया ने मिक्स्ड डबल्स कैटेगरी में रोहन बोपन्ना के साथ फाइनल तक का सफर तय किया. हालांकि फाइनल मुकाबले में उन्हें ब्राजील की लुइसा स्टेफनी और राफेल माटोस की जोड़ी ने लगातार दो सेटों में 7-6, 6-2 से हराया. इस तरह अपने 18 साल के लंबे करियर के अंतिम ग्रैंडस्लैम मुकाबले में हार के बाद ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट को अलविदा कहते हुए सानिया की आखों से आंसू झलक पड़े और उन्होंने अपने सफर को याद करते हुए भावुक बयान दे डाला.

 

मेलबर्न से ही हुई थी शुरुआत 
सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी को फाइनल मुकाबले में हार मिलने के बाद सानिया अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सकी. सानिया ने मैच के बाद कोर्ट पर इंटरव्यू के दौरान कहा, "मेरे करियर की शुरुआत मेलबर्न से ही हुई थी. साल 2005 में जब मैं 18 साल की थी तब मैंने सेरेना विलियम्स के सामने भी मैच खेला था. उस दौरान में तीसरे दौर से बाहर हो गई थी. अब इसी मेलबर्न के मैदान से 18 साल के लंबे करियर की समाप्ति करना मेरे लिए बेहद ही ख़ास है. मैं अपने करियर की इससे बेहतर समाप्ति नहीं सोच सकती हूं." सानिया जब ये बयान दे रहीं थी. उसी दौरान उनकी आंखों से आंसू निकल आए और वह रोती हुईं नजर आई.

 

 

अगले माह इस टूर्नामेंट में खेलेंगी सानिया 
सानिया ने ऑस्ट्रेलिया ओपन में भाग लेने से पहले ही कह दिया था कि वह अपने करियर का अंतिम ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट खेल रहीं हैं. सानिया ने कहा था कि फरवरी में दुबई में होने वाला डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा. इसके अलावा सानिया मिर्जा ने साल 2005 में अपने करियर का पहला ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में खेला था. उस समय सानिया महिला सिंगल्स के तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गईं थी. बतौर सिंगल्स जहां सानिया एक भी ग्रैंडस्लैम अपने नाम नहीं कर सकी. वहीं महिला डबल्स और मिक्स्ड डबल्स में उन्होंने धमाल मचाया.

 

महिला डबल्स में सानिया के जीते गए खिताब :- 
ऑस्ट्रेलियन ओपन महिला डबल्स : 2016 विजेता 
विंबलडन  : 2015 विजेता 
यूएस ओपन : 2015 विजेता

मिक्स्ड डबल्स में सानिया मिर्जा के खिताब :- 
ऑस्ट्रेलियन ओपन : 2009 विजेता 
फ्रेंच ओपन : 2012 विजेता 
यूएस ओपन : 2014 विजेता

लोकप्रिय पोस्ट