icon

43 साल की उम्र में इंडियन वेल्स चैंपियन बने टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना, बना डाला ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

अमेरिका में खेले जाने वाले बीएनपी परिबास ओपन टेनिस टूर्नामेंट इंडियन वेल्स में भारत के रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna, World Record) ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला.

43 साल की उम्र में इंडियन वेल्स चैंपियन बने टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना, बना डाला ये वर्ल्ड रिकॉर्ड
authorSportsTak
Sun, 19 Mar 11:31 AM

अमेरिका में खेले जाने वाले बीएनपी परिबास ओपन टेनिस टूर्नामेंट इंडियन वेल्स में भारत के रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna, World Record) ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला. 43 साल की उम्र में अब इंडियन वेल्स डबल्स का खिताब जीतने वाले वह दुनिया के सबसे उम्रदराज टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं. बोपन्ना ने ऑस्ट्रेलियाई पार्टनर मैट एबडेन के साथ मेंस डबल्स में नीदरलैंड्स के वेस्ले कूलहोर और ब्रिटेन के नील स्कूपस्की की जोड़ी को 6-3, 2-6, 10-8 से हराकर एटीपी मास्टर्स 1000 प्रतियोगिता का खिताब हासिल किया. बोपन्ना की उम्र जहां 43 साल है. वहीं उनके जोड़ीदार एबडेन 35 साल के हैं.

 

टेनिस के स्वर्ग में मिली जीत 
इस जीत के साथ ही बोपन्ना एटीपी रैंकिंग में जहां 11वें स्थान पर आ गए हैं. वहीं बोपन्ना और एबडन की जोड़ी अब दूसरी रैंक पर आ गई है. रोहन बोपन्ना का ये 5वां एटीपी मास्टर्स टाइटल है. जबकि 24वां एटीपी टूर टाइटल है. इस शानदार जीत के बाद बोपन्ना ने कहा, “टेनिस के स्वर्ग में इस तरह की जीत हासिल करना वाकई खास है. मैं बरसो से यहां आ रहा हूं और लोगो को टाइटल जीतते हुए देख रहा हूं. लेकिन इस बार मैं बहुत खुश हूं कि टाइटल मेरे पास है. हमने काफी कड़े और रोमांचक मुकाबले खेले और हमारा सामना फाइनल में बेस्ट टीम से था.”

 

 

डेनियल का तोड़ा रिकॉर्ड 
इस जीत के साथ ही जहां बोपन्ना ने कई कीर्तिमान अपने नाम किए वहीं 43 साल की उम्र में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए उन्होंने कनाडा के डेनियल नेस्टर को पछाड़ दिया. डेनियल ने 2015 में 42 साल की उम्र में सिनसिनाटी मास्टर्स का खिताब जीता था. अब वह सबसे अधिक उम्र में एटीपी 1000 मास्टर्स का टाइटल जीतने वाले दूरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं.

 

डेनियल के रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर बोपन्ना ने आगे कहा, "मैंने डेनियल से बात की और उनसे कहा कि मुझे दुःख है कि मैंने आपका रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ये ख्हिताब हमेशा मेरे पास रहेगा और मुझे इससे काफी लगाव हमेशा महसूस होगा."

 

ये भी पढ़ें :-

 IPL 2023 पर कोरोना का साया? पुराने नियम होंगे लागू, पॉजिटिव निकला खिलाड़ी तो इतने दिन रहना होगा बाहर

IND vs AUS : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे में झमाझम बारिश के आसार, अब कैसे होगा मैच?

लोकप्रिय पोस्ट