icon

Roger Federer Farewell : रोते हुए टेनिस कोर्ट से नडाल ने फेडरर को दी विदाई, आखिरी मैच में मिली हार

दुनिया के महान टेनिस खिलाड़ियों में शुमार रोजर फेडरर (Roger Federer, Retirement) को अपने करियर के आखिरी मैच में हार का सामना करना पड़ा.

roger federer farewell : रोते हुए टेनिस कोर्ट से नडाल ने फेडरर को दी विदाई, आखिरी मैच में मिली हार
SportsTak - Sat, 24 Sep 10:31 AM

दुनिया के महान टेनिस खिलाड़ियों में शुमार रोजर फेडरर (Roger Federer, Retirement) को अपने करियर के आखिरी मैच में हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद लेवर कप के दौरान मौजूद उनके जोड़ीदार और दोस्त राफेल नडाल ने भी भीगीं पलकों से फेडरर को विदाई दी. इतना ही नहीं 20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता रोजर फेडरर भी मैच के बाद टेनिस कोर्ट को अलविदा कहने के समय रोते हुए नजर आये और कहा कि मैं खुश हूं.

 

लेवर कप में नडाल के साथ खेले फेडरर 
गौरतलब है कि स्विट्ज़रलैंड के खिलाड़ी फेडरर ने कुछ दिन पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि अब वह कोई भी ग्रैंडस्लैम नहीं खेलंगे और अंतिम बार लंदन में होने वाले लेवर कप के दौरान खेलते हुए नजर आएंगे. हालांकि इस टूर्नामेंट में उन्हें कभी चिर प्रतिद्वंद्वी और ख़ास दोस्त रहे स्पेन के राफेल नडाल के साथ जोड़ी बनाकर मैच खेलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. मगर इन दोनों की जोड़ी रेस्ट ऑफ़ वर्ल्ड के टियाफो और सॉक की जोड़ी के आगे नहीं टिक सकी. टियाफो और साक की जोड़ी ने फेडरर और नडाल को 4-6, 7-6, 11-9 से हराया. जिसके बाद टेनिस कोर्ट से लेकर फैंस तक सभी की आखों में फेडरर की विदाई को देख आखों में आंसू आ गए.

 

 

 

नडाल भी रोने लगे 
वहीं प्रतिस्पर्धी टेनिस में फेडरर के आखिरी मैच में हार के बाद नडाल भी आंसू बहा रहे थे. पुरुषों के टेनिस की शासी निकाय एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (एटीपी) ने भी इस क्षण को स्वीकार किया और एक जीआईएफ साझा किया जिसमें दोनों दिग्गज एक साथ बैठे और रोते हुए कैद हुए. मैच के बाद अपने फेयरवेल स्पीच में रोजर फेडरर आंसू नहीं रोक पाए. उन्होंने बात करते हुए कहा- मैं खुश हूं, दुखी नहीं.

 

बता दें कि लेवर कप टीम यूरोप और रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड के बीच खेला जाता है. इसमें नोवाक जोकोविच और एंडी मरे जैसे खिलाड़ी भी खेल रहे हैं. मैच के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने फेडरर को हवा में उछाला. वहीं फेडरर की बात करें तो उन्होंने अपने सिंगल्स करियर में 20 ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल किए. जबकि सबसे अधिक 8 बार विंबलडन का खिताब अपने नाम किया है. 

लोकप्रिय पोस्ट