icon

French open 2024: वर्ल्‍ड नंबर वन स्वियातेक ने 40 मिनट में की क्‍वार्टर फाइनल में एंट्री, 22 साल के खिलाड़ी ने जोकोविच के छुड़ाए पसीने

French Open 2024: वर्ल्‍ड नंबर ए‍क खिलाड़ी ईगा स्वियातेक ने 40 मिनट में अनास्तिया पोतापोवा को हराकर फ्रेंच ओपन के क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है.

अनास्तिया पोतापोवा के खिलाफ मुकाबले के दौरान ईगा स्वियातेक
authorकिरण सिंह
Mon, 03 Jun 12:46 PM

दुनिया की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी ईगा स्वियातेक और यूएस ओपन चैंपियन कोको गॉफ ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के विमंस सिंगल के क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली है. स्वियातेक को भी मैच इतनी जल्‍द खत्‍म होने पर यकीन नहीं था. उन्‍होंने जीत के बाद कहा कि वो बेहद एकाग्र थी. मुकाबला काफी तेजी से खत्म हो गया, यह काफी अजीब था. 

 

  • स्वियातेक ने महज 40 मिनट में अनास्तिया पोतापोवा को 6-0, 6-0 से हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया.  उनकी नजर लगातार तीसरे और कुल चौथे फ्रेंच ओपन खिताब पर टिकी हैं. पोलैंड की यह शीर्ष वरीय खिलाड़ी अगले दौर में पांचवीं वरीय चेक गणराज्य की मार्केटा वोंद्रोसोवा और सर्बिया की गैरवरीय ओल्गा डेनिलोविच के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेगी.

 

  • वहीं गॉफ ने इटली की गैर वरीय एलिजाबेटा कोसियारेटो को 6-1, 6-2 से शिकस्त दी. अब उनका सामना 8वीं वरीय ट्यूनीशिया की ओन्स जाबेयूर से होगा, जिन्होंने क्लारा टौसन को 6-4, 6-4 से शिकस्त दी.

 

  • मैंस में दो बार के ग्रैंडस्लैम विजेता कार्लोस अल्कराज और 2021 फ्रेंच ओपन रनरअप स्टेफानोस सिटसिपास ने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया. तीसरे वरीय अल्कराज ने 21वें वरीय कनाडा के फेलिक्स ऑगर अलियासिमे को 6-3, 6-3, 6-1 से हराया.

 

  • नौंवे वरीय सिटसिपास ने इटली के गैर वरीय माटियो अर्नाल्डी को 3-6, 7-6 (4), 6-2, 6-2 से हराया.

 

  • दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने पांच सेट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में जीत दर्ज करके टूर्नामेंट में खिताब का बचाव करने की अपनी उम्मीदों को बचाए रखा है. जोकोविच ने इटली के 22 साल खिलाड़ी लोरेंजो मुसेट्टी को तीसरे दौर के मैच में 7-5, 6-7 (6), 2-6, 6-3, 6-0 से हराया. ये मैच चार घंटे 30 मिनट तक चला. 
     

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: 'मैं कुछ साल बूढ़ा हो गया, अब मेरे पास ज्‍यादा साल नहीं बचे', सुपर ओवर में नामीबिया को जीत दिलाने के बाद डेविड विसे ने ऐसा क्‍यों कहा?

T20 World Cup 2024: डेविड विसे ने ओमान से छीनी जीत, नामीबिया को सुपर ओवर में दिलाई शानदार जीत

T20 World Cup 2022 में भारत नहीं, इस टीम से मिली हार से टूट गए थे बाबर आजम, IND vs PAK मैच से पहले पाकिस्‍तानी कप्‍तान का खुलासा

लोकप्रिय पोस्ट