icon

French open 2024: रोहन बोपन्‍ना के सामने इस भारतीय की चुनौती, लाल बजरी पर तीसरे दौर में होगा घमासान

French open 2024: रोहन बोपन्‍ना और मैथ्यू एबडेन का सफर अभी तक बारिश से प्रभावित रहा. वॉकओवर मिलने के बाद अब उन्‍होंने शानदार जीत हासिल की.

रोहन बोपन्‍ना और मैथ्यू एबडेन की शानदार जीत
authorकिरण सिंह
Mon, 03 Jun 01:23 PM

भारत के रोहन बोपन्ना और ऑस्ट्रेलिया मैथ्यू एबडेन की दूसरी वरीय जोड़ी ने कड़े मुकाबले में ऑरलैंडो लूज और मार्सेलो जोरमैन की ब्राजील की जोड़ी को हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में पहुंच गई है. जहां  बोपन्‍ना का सामना भारत के ही श्रीराम बालाजी और उनके जोड़ीदार मैक्सिको के मिगुएल रेयेस-वरेला से होगा. बोपन्ना और एबडेन का इस सप्‍ताह के शुरुआत में पहला राउंड बारिश की वजह से कई बार स्‍थगित हो गया था. उन्‍होंने ब्राजील की जोड़ी के खिलाफ 7-5 4-6 6-4 से जीत दर्ज करने के लिए दो घंटे और सात मिनट तक जूझना पड़ा.

 

इंडो ऑस्‍ट्रेलियाई जोड़ी को दूसरे दौर में अर्जेंटीना के सेबेस्टियन बाएज और थियागो सेबोथ का सामना करना पड़ा था, मगर वो जोड़ी हट गई. जोरमैन और लूज को टूर्नामेंट में खेलने की उम्मीद नहीं थी,  लेकिन कई जोड़ियों के हटने के बाद उन्हें खेलने का मौका मिला. ब्राजील की जोड़ी दूसरी वरीय जोड़ी के खिलाफ उलटफेर करने करीब थी, लेकिन बोपन्ना और एबडेन मैच के अहम लम्हों पर बेहतर प्रदर्शन करने मे सफल रहे.

 

बोपन्‍ना-एबडेन का मुकाबला 

 

बोपन्ना और एबडेन ने दो बार विरोधी जोड़ी की सर्विस तोड़कर पहले गेम में 4-1 की बढ़त बनाई, लेकिन ब्राजील की जोड़ी ने लगातार चार गेम जीतकर स्कोर 5-5 कर दिया. भारत और ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी ने इसके बाद लूज की सर्विस तोड़कर 6-5 की बढ़त बनाई और फिर एबडेन ने अपनी सर्विस बचाई जिससे दूसरी वरीय जोड़ी ने पहला सेट जीत लिया. दूसरे सेट की शुरुआत में जोरमैन और बोपन्ना ने अपनी सर्विस गंवाई. एबडेन ने चौथे गेम में कड़े मुकाबले में सर्विस बचाई लेकिन आठवें गेम में सर्विस गंवा बैठे जिससे ब्राजील की जोड़ी 5-3 से आगे हो गई. 

 

लूज को अपनी सर्विस पर चार सेट प्वाइंट मिले, लेकिन बोपन्ना के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दूसरी वरीय जोड़ी ने जोरदार वापसी करते हुए उनकी सर्विस तोड़ दी. बोपन्ना ने हालांकि इसके बाद अपनी सर्विस गंवा दी और मुकाबला 1-1 से बराबर हो गया. तीसरे और निर्णायक सेट में बोपन्ना और एबडेन ने पांचवें गेम में विरोधी जोड़ी की सर्विस तोड़ी और फिर सेट और मैच अपने नाम किया. 

 

ये भी पढ़ें

French open 2024: वर्ल्‍ड नंबर वन स्वियातेक ने 40 मिनट में की क्‍वार्टर फाइनल में एंट्री, 22 साल के खिलाड़ी ने जोकोविच के छुड़ाए पसीने

T20 World Cup 2024: डेविड विसे ने ओमान से छीनी जीत, नामीबिया को सुपर ओवर में दिलाई शानदार जीत

लोकप्रिय पोस्ट