icon

Exclusive : भारतीय टीम जाएगी पाकिस्तान, सरकार ने उठाया बड़ा कदम, 60 साल बाद इस्लामाबाद में होगी भिड़ंत

Team India Travel to Pakistan : भारतीय टीम (India vs Pakistan) को अब डेविस कप मुकाबले के लिए पाकिस्तान जाने की मंजूरी भारत सरकार दे डाली है.

टेनिस मैच के दौरान युकी भांबरी
authorSportsTak
Sat, 27 Jan 10:32 PM

Team India Travel to Pakistan : भारतीय टीम को अब पाकिस्तान जाने के लिए भारत सरकार से मंजूरी मिल गई है. जिसक चलते साल 1964 के करीब 60 साल बाद भारतीय टेनिस टीम अब पाकिस्तान का मुकाबला करने के लिए उसके घर जाएगी. डेविस कप में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच वर्ल्ड ग्रुप वन के प्ले-ऑफ में भारतीय डेविस कप टीम का सामना इस्लामाबाद में पाकिस्तान की टेनिस टीम से होगा. स्पोर्ट्स तक को ये एक्सलूसिव जानकारी अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के सचिव अनिल धूपर ने दी है. 

 

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ से पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप के मुकाबले को किसी न्यूट्रल वेन्यु पर सुरक्षा कारणों से कराने की मांग रखी थी. लेकिन अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने उनकी इस अपील को ठुकरा दिया था. जिसके बाद भारत सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए अब भारतीय डेविस कप की टीम को पाकिस्तान जाने का ग्रीन सिग्नल दे दिया है. इस कदम को अब भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के लिए भी शुभ संकेत के तौरपर देखा जा रहा है.

 

2025 में क्रिकेट टीम के जाने पर भी उठा सवाल 


मालूम हो कि पिछले साल एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास थी. लेकिन भारत सरकार के मना करने पर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पाकिस्तान के बजाए अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में खेले थे. अब पाकिस्तान में साल 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खेली जानी है. जिसको लेकर माना जा रहा है कि अगर टेनिस टीम को पाकिस्तान जाने की हरी झंडी मिल गई है तो क्या टीम इंडिया को भी अगले साल पाकिस्तान भेजा जा सकता है.

 

इस्लामाबाद में होंगे मुकाबले 


वहीं डेविस कप के बारे में बात करें तो पिछली बार भारतीय डेविस कप टीम ने साल 1964 में पाकिस्तान का दौरे करते हुए उसे लाहौर में 4-0 से हराया था. जबकि साल 2019 में दोनों देशों के बीच कजाख्स्तान में मुकाबले खले गए थे. जो कि बराबरी पर समाप्त हुआ था. अब भारत की डेविस कप टीम तीन से चार फरवरी को इस्लामबाद में पाकिस्तान की टेनिस टीम का सामना करेगी.  

 

भारत की डेविस कप टीम : युकी भांबरी, रामकुमार रामनाथन, एन श्रीराम बालाजी, साकेत माइनेनी, निकी कालियांदा पूनाचा, दिग्विजय एसडी प्रज्वल देव (रिजर्व)

 

कप्तान: रोहित राजपाल, कोच: जीशान अली

 

ये भी पढ़ें :- 

5 साल धोनी की CSK का रहा हिस्सा, 20 चौके और 5 छक्के से अब ठोका रिकॉर्ड तिहरा शतक, जानें कौन है ये धुरंधर?

U-19 World Cup : न्यूजीलैंड को 10 विकेट से रौंदकर पाकिस्तान ने लगाई जीत की हैट्रिक, नसीम के भाई ने लिया शाहीन अफरीदी वाली टीम की हार का बदला

लोकप्रिय पोस्ट