icon

एंडी मरे ने साल की दूसरी जीत हासिल करने के बाद की फेडरर जोकोविच के '500 के क्‍लब' में एंट्री, फिर बोले-मेरे पास कुछ महीने बचे हैं?

Andy Murray: दुबई टेनिस चैंपियनशिप में दिग्‍गज टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने डेनिस शापोवालोव को रोमांचक मुकाबले में हरा दिया. ये उनकी इस साल की दूसरी जीत है 

एंडी मरे ने डेनिस शापोवालोव को हराया
authorकिरण सिंह
Tue, 27 Feb 08:44 PM

Andy Murray retirement: दो बार के ओलिंपिक चैंपियन और तीन बार के ग्रैंडस्‍लैम चैंपियन एंडी मरे ने दुबई टेनिस चैंपियनशिप के पहले दौर में तीन सेट में डेनिस शापोवालोव को हराने के बाद कहा कि उनके पास कुछ महीने बचे हैं.  दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी 36 साल के मरे का करियर चोटों से प्रभावित रहा, मगर अब उन्‍होंने इशारा कर दिया है कि वो अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर है और वो आने वाले कुछ महीनों में संन्‍यास का ऐलान करने वाले हैं.


शापोवालोव के खिलाफ मरे ने पहला सेट गंवा दिया था, जिसके बाद वापसी करत हुए उन्‍होंने शापोवालोव को 4-6, 7-6 (5), 6-3 से हराकर हार्ड कोर्ट पर 500वीं जीत दर्ज की. इसी के साथ वो रोजर फेडरर, नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल के खास क्‍लब में शामिल हो गए हैं. 

 

फेडरर के क्‍लब में मरे की एंट्री

ओपन युग में मरे के अलावा रोजर फेडरर (783), नोवाक जोकोविच (700), आंद्रे अगासी (592) और राफेल नडाल (518) ने हार्ड कोर्ट पर 500 से अधिक जीत दर्ज की हैं. पहले दौर में जीत के बाद मरे ने कहा- 

 

बेशक मुझे अब भी प्रतिस्पर्धा पेश करना पसंद है और अब भी खेल से प्यार करता हूं, लेकिन उम्र बढ़ने के साथ युवा खिलाड़ियों से प्रतिस्पर्धा करना और शरीर को फिट और तरोताजा रखना मुश्किल होता जाता है. संभवत मेरे पास काफी समय नहीं बचा है, लेकिन इन अंतिम महीनों में मैं जितना संभव हो उतना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा. 

 

मरे पहले भी संन्यास लेने पर विचार कर चुके हैं. शापोवालोव के खिलाफ जीत साल की उनकी सिर्फ दूसरी जीत है.  मरे अगले दौर में उगो हम्बर्ट और गेल मोनफिल्स के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे.

 

ये भी पढ़ें;

IND vs ENG: 'आप पागल हो...', इंग्लिश कोच ब्रेंडन मैक्कलम बशीर-हार्टली को लेकर काउंटी टीमों के लिए बोल गए!

इशान किशन ने 3 महीने बाद की मैदान पर वापसी, 12 गेंद में खत्म हो गया खेल, मैक्सवेल ने बनाया शिकार
इंग्लैंड को रांची में धूल चटाने के बाद क्यों अलग हुए टीम इंडिया के खिलाड़ी, धर्मशाला टेस्ट से पहले सामने आई वजह

लोकप्रिय पोस्ट