icon

Australian Open Round UP : वर्ल्ड नंबर वन इगा स्वियातेक बड़े उलटफेर का शिकार होकर हुई बाहर, रोहन बोपन्ना ने नाम लिया वापस

World Number One Iga Swiatek out from Australian Open : वर्ल्ड की नंबर एक महिला खिलाड़ी इगा स्वियातेक 50वें नंबर की खिलाड़ी लिंडा नोसकोवा से हारकर बाहर हो गई.

मैच के दौरान रोहन बोपन्ना और इगा स्वियातेक
authorShubham Pandey
Sat, 20 Jan 07:21 PM

World Number One Iga Swiatek out from Australian Open : विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी इगा स्वियातेक शनिवार को तीसरे दौर के संघर्षपूर्ण मैच में विश्व में 50वें नंबर की खिलाड़ी लिंडा नोसकोवा से हारकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गई. चेक गणराज्य की खिलाड़ी नोसकोवा ने स्वियातेक को 3-6, 6-3, 6-4 से पराजित करके टूर्नामेंट का बड़ा उलटफेर किया.

 

चार बार की ग्रैंडस्लैम विजेता स्वियातेक ऑस्ट्रेलियाई ओपन में कभी सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई हैं. दूसरी तरफ 19 वर्ष की नोसकोवा पहली बार इस टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में खेल रही है. स्वियातेक ने पहले दो दौर में 2020 की ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन सोफिया केनिन और 2022 की फाइनलिस्ट डेनियल कोलिंस को हराया था. तीसरे दौर में हार से उनका पिछले 18 मैचों से चला आ रहा विजय अभियान भी थम गया.

 

विक्टोरिया अजारेंका जीती


अन्य मैच में महिलाओं के वर्ग में दो बार की पूर्व चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका ने 11वीं रैंकिंग की खिलाड़ी येलेना ओस्टापेंको को 6-1, 7-5 से हराकर सातवीं बार प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई. अगले दौर में अजारेंका की भिड़ंत यूक्रेन की क्वालीफायर डायना यास्त्रेमस्का से होगी जिन्होंने 27वीं रैंकिंग की खिलाड़ी एम्मा नावारो पर 6-2, 2-6 6-1 की जीत से ग्रैंडस्लैम में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी की.

 

चौथे दौरे में पहुंचे एल्कराज 


दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी कार्लोस एल्कराज ने प्रतिद्वंद्वी शांग जुनचेंग के तीसरे सेट में रिटायर होने से ग्रैंडस्लैम के चौथे दौर में प्रवेश किया. अल्काराज ने जांघ पर पट्टी बांधकर खेल रहे 18 वर्षीय शांग पर 6-1, 6-1, 1-0 से बढ़त बनाई हुई थी लेकिन चीन के खिलाड़ी ने 66 मिनट बाद रिटायर होने का फैसला किया. अब अल्काराज का सामना सर्बिया के मियोमीर केसकानोविच से होगा.

 

बोपन्ना ने नाम लिया वापस


भारत के एन श्रीराम बालाजी और रोमानिया के विक्टर व्लाड कोर्निया की जोड़ी मेंस डबल्स के दूसरे दौर में अल सल्वाडोर के मार्सेला अरेवालो और क्रोएशिया के मेट पेविच से हारकर बाहर हो गई. इस जोड़ी को दसवीं वरीयता प्राप्त प्रतिद्वंद्वी ने 6-3, 6-3 से हराया. युकी भांबरी और नीदरलैंड्स के रॉबिन हासे और भारत के विजय सुंदर प्रशांत और अनिरूद्ध चंद्रशेखर की जोड़ी भी बाहर हो चुकी है. रोहन बोपन्ना और उनकी जोड़ीदार टिमिया बाबोस ने मिक्स्ड डबल्स से नाम वापिस ले लिया है. मिक्स्ड डबल्स मे कोई और भारतीय नहीं है.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND A vs ENG L : 490 रनों के चेज में जीत से 64 रन दूर रह गई इंडिया-ए, 116 रन की पारी से केएस भरत ने रोहित शर्मा को दी राहत, इंग्लैंड लायंस से मैच हुआ ड्रॉ

पाकिस्तान को ICC ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान पर भारी संकट, हताश होकर छोड़ा देश और पहुंचे इंग्लैंड
IND vs ENG: टीम इंडिया में 'जूनियर धोनी' और रिंकू सिंह को मिली जगह, इंग्लैंड से लेंगे लोहा, सरफराज खान बाहर

 

(इनपुट भाषा)

लोकप्रिय पोस्ट