icon

Australian Open Roundup: अल्कराज ने चीनी खिलाड़ी को दी मात तो मेदवेदेव ने भी राउंड ऑफ 16 में बनाई जगह

Australian Open: कार्लोस अल्कराज ने चीनी खिलाड़ी को हराकर चौथे राउंड में एंट्री कर ली है. इसके अलावा ज्वेरेव और मेदवेदेव को भी अपने अपने मैचों में जीत मिली.


कार्लोस अल्कराज और एलेक्जेंडर ज्वेरेव अगले राउंड में पहुंच चुके हैं
authorNeeraj Singh
Sun, 21 Jan 10:29 AM

Australian Open Roundup: दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज (Carlos Alcaraz) ने शनिवार को यहां अपने प्रतिद्वंद्वी शांग जुनचेंग के तीसरे सेट में रिटायर होने से आस्ट्रेलियाई ओपन (Australian Open) टेनिस ग्रैंडस्लैम के चौथे दौर में प्रवेश किया. अल्काराज ने जांघ पर पट्टी बांधकर खेल रहे 18 वर्षीय शांग पर 6-1, 6-1, 1-0 से बढ़त बनायी हुई थी लेकिन चीन के खिलाड़ी ने 66 मिनट बाद रिटायर होने का फैसला किया. अब अल्काराज का सामना सर्बिया के मियोमीर केसकानोविच से होगा जिन्होंने पिछले साल सेमीफाइनल तक पहुंचे टॉमी पॉल पर 6-4, 3-6, 2-6, 7-6 (7), 6-0 से जीत हासिल की.

 

वहीं नौवीं रैंकिंग पर काबिज हुबर्ट हुरकाज ने उगो हम्बर्ट की चुनौती 3-6, 6-1, 7-6 (4), 6-3 से समाप्त कर लगातार दूसरे साल चौथे दौर में जगह बनायी. अब वह फ्रांस के आर्थर काजॉक्स के सामने होंगे जिन्होंने 28वीं रैंकिंग पर काबिज टैलोन ग्रिक्सपूर पर 6-3, 6-3, 6-1 से जीत हासिल की.

 

ज्वेरेव ने एलेक्स को दी मात


एलेक्जेंडर ज्वेरेव भी ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे राउंड में पहुंच चुके हैं. इस खिलाड़ी ने 91वें रैंक वाले एलेक्स एलेक्स मिशेलसन को अपने अनुभव से मात दे दी. ज्वेरेव की जीत सीधे सेटों में 6-2, 7-6 (7-4), 6-2 से हुई. मैच के दौरान ज्वेरेव की दमदार सर्विस और आक्रामक बेसलाइन का नजारा देखने को मिला. वह ब्रेक पाइंट को कुशलता से बदलने में कामयाब रहे और मिशेलसन को लगातार दबाव में रखा.

 

मेदवेदेव भी जीते


मेदवेदेव ने भी जीत हासिल कर ली और उन्होंने फीलेक्स ओजे को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे राउंड में एंट्री कर ली है. रूस के खिलाड़ी को हालांकि मैच के दूसरे राउंड में खुद को टेस्ट करना पड़ा लेकिन इस दौरान वो पूरी तरह गेम पर कंट्रोल करते दिखे. मेदवेदेव ने 6-3, 6-4, 6-3 से फीलेक्स को हराया. इससे पहलेकैमरन नोरी ने कैस्पर रूड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर कर दिया. दूसरा सेट गंवाने के बाद उन्होंने तीसरा और चौथा सेट जीत लिया. इस खिलाड़ी ने मैच पर 6-4, 7-6, 6-4, 6-3 से कब्जा जमाया. 

 

ये भी पढ़ें :- 

U-19 World Cup में शाहजेब खान के शतक से जीता पाकिस्तान, 181 रनों से बुरी तरह हारा अफगानिस्तान

U-19 World Cup में भारतीय कप्तान से भिड़े बांग्लादेश के तीन खिलाड़ी, Live मैच में हुई तीखी बहस, Video हुआ वायरल!

Australian Open Round UP : वर्ल्ड नंबर वन इगा स्वियातेक बड़े उलटफेर का शिकार होकर हुई बाहर, रोहन बोपन्ना ने नाम लिया वापस

 

लोकप्रिय पोस्ट