icon

AUS Open 2024: सुमित नागल के हाथ से फिसला मुकाबला, दूसरे राउंड में हार के साथ टूटी भारत की उम्‍मीद

Sumit Nagal, Australian Open 2024: सुमित नागल ने पहला सेट जीतने के बाद शांग जुनचेंग के खिलाफ 6-2, 3-6, 5-7,4-6 से मुकाबला गंवा दिया. 

 

सुमित नागल ऑस्‍ट्रेलियन ओपन 2024 से बाहर
authorकिरण सिंह
Thu, 18 Jan 02:21 PM

सुमित नागल ( Sumit Nagal) ऑस्‍ट्रेलियन ओपन 2024 (Australian Open 2024) से बाहर हो गए हैं. उनके बाहर होते ही भारत की उम्‍मीद भी टूट गई. भारतीय टेनिस स्‍टार का साल के पहले ग्रैंडस्‍लैम में सफर दूसरे राउंड में खत्‍म हो गया. चीन की चुनौती को वो पार नहीं कर पाए. दूसरे राउंड की शानदार शुरुआत करने के बाद नागल लय से भटक गए और उन‍के हाथ से मुकाबला भी फिसल गया. पहला सेट जीतने के बावजूद उन्‍होंने शांग जुनचेंग के खिलाफ 6-2, 3-6, 5-7,4-6 से मुकाबला गंवा दिया. शांग जुनचेंग तीसरे राउंड में पहुंच गए हैं.

 

मुकाबले की बात करें तो नागल ने मजबूत शुरुआत की थी और पहला सेट आसानी से 6-2 से जीत लिया था, मगर अगले सेट में चीन के खिलाड़ी ने मजबूत वापसी की और 6-3 से दूसरा सेट जीतकर मुकाबले को काफी रोमांचक बना दिया. इसके बाद तो तीसरे सेट में दोनों के बीच कांटे की टक्‍कर चली. तीसरे सेट में एक समय दोनों के बीच स्‍कोर 5-5 से बराबर था, मगर कड़े मुकाबले में शेंग तीसरा सेट जीतकर मुकाबले में बढ़त बनाने में सफल रहे. 
 

नागल बराबरी के बाद पिछड़े

नागल को दूसरे राउंड में अपनी उम्‍मीद को बचाए रखने के लिए हर हाल में चौथा सेट जीतना था. दोनों सेट में भी दोनों के बीच एक एक पॉइंट के लिए जंग चली. चौथा सेट भी एक समय 3-3 की बराबरी पर था, मगर शेंग यहां पर बाजी  मारने में सफल रहे. उन्‍होंने गेम, सेट और मैच भी अपने नाम कर लिया. 

 

पहले राउंड में किया धमाका

नागल ने फाइनल क्‍वालिफाइंग राउंड में अपने से बेहतर रैंकिंग के खिलाड़ी को सीधे सेटों में हराकर ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के मुख्‍य ड्रॉ में एंट्री की थी. इसके बाद उन्‍होंने मुख्‍य ड्रॉ में बड़ा धमाका करते हुए पहले राउंड में दुनिया के 27वीं रैंकिंग के खिलाड़ी एलेक्‍जेंडर बुब्लिक को हरकार दूसरे राउंड में एंट्री की थी. नागल के जिस अंदाज ने बुब्लिक के खिलाफ जीत कर दी थी, उससे फैंस के उनसे उम्‍मीद हो गई थी, मगर दूसरे राउंड में वो उम्‍मीद टूट गई.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AFG: रोहित शर्मा और मोहम्‍मद नबी लाइव मैच में भिड़े, ग़ुस्से से बरस पड़े भारतीय कप्तान, पूरा मामला

रोहित शर्मा के दूसरे सुपर ओवर में बैटिंग करने पर मचा बवाल, अफगान कप्‍तान अंपायर के पीछे पड़े, जानें क्‍या कहते हैं नियम?

रोहित शर्मा की अफगानिस्‍तान के खिलाफ तलाश भी पूरी, कप्‍तान को मिल गया 'वो खिलाड़ी'! जीत के बाद नाम का किया खुलासा

लोकप्रिय पोस्ट