icon

Australian Open 2023 राउंडअप: नडाल ने जैक ड्रेपर को मात देकर जीता साल का पहला सिंगल्स मैच, अमेरिका की जेसिका, कोको भी दूसरे दौर में

22 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन राफेल नडाल (Rafael Nadal) को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में जैक ड्रेपर के खिलाफ जीत दर्ज करने में काफी पसीना बहाना पड़ा जबकि अमेरिका की जेसिका पेगुला, कोको गॉ और डेनियेले कोलिंस भी अपने अपने मैच जीतकर दूसरे दौर में पहुंच गई.

australian open 2023 राउंडअप: नडाल ने जैक ड्रेपर को मात देकर जीता साल का पहला सिंगल्स मैच, अमेरिका की जेसिका, कोको भी दूसरे दौर में
SportsTak - Mon, 16 Jan 03:59 PM

22 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन राफेल नडाल (Rafael Nadal) को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में जैक ड्रेपर के खिलाफ जीत दर्ज करने में काफी पसीना बहाना पड़ा जबकि अमेरिका की जेसिका पेगुला, कोको गॉ और डेनियेले कोलिंस भी अपने अपने मैच जीतकर दूसरे दौर में पहुंच गई. नडाल ने करीब साढे तीन घंटे तक चले मैच में ड्रेपर को 7 - 5, 2 - 6, 6 - 4, 6 - 1 से हराया. यह इस साल नडाल की पहली जीत थी. वहीं तीसरी वरीयता प्राप्त पेगुला ने रोमानिया की जैकलीन क्रिस्टियन को 6 - 0, 6 - 1 से हराया जबकि सातवीं वरीयता प्राप्त गॉ ने कैटरीना सिनियाकोवा को 6 - 1, 6 - 4 से मात दी.

 

कोलिंग, पेगुला को भी मिली जीत
पिछले साल उपविजेता रही 13वीं वरीयता प्राप्त कोलिंस ने अन्ना कालिंस्काया को 7 - 5, 5 - 7, 6 - 4 से शिकस्त दी. पेगुला और गॉ का सामना सेमीफाइनल में हो सकता है जबकि कोलिंस चौथे दौर में इगा स्विटेक से खेल सकती है. पिछले दोनों साल यहां क्वार्टर फाइनल तक पहुंची पेगुला को जीतने में 59 मिनट ही लगे. वहीं पिछले साल फ्रेंच ओपन फाइनल खेलने वाली गॉ का सामना अब पूर्व अमेरिकी ओपन चैम्पियन एम्मा राडूकानू से होगा. ब्रिटेन की राडूकानू ने जर्मनी की तमारा कोरपैश को 6 - 3, 6 - 2 से मात दी. पूर्व अमेरिकी ओपन चैम्पियन बियांका आंद्रिस्कू भी अगले दौर में पहुंच गई लेकिन 28वीं वरीयता प्राप्त अमांडा एनिसिमोवा को मार्टा कोस्टियुक ने 6 - 3, 6 - 4 से परास्त किया. विम्बलडन उपविजेता निक किर्गियोस ने बायें घुटने के आपरेशन के कारण टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया.


किर्गियोस ने लिया नाम वापस
ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस ने पहले दौर के अपने मैच से पूर्व ही बायें घुटने की चोट के कारण ऑस्ट्रेलियाई ओपन से नाम वापिस ले लिया. पिछले साल विंबलडन फाइनल में नोवाक जोकोविच से हारे किर्गियोस ने 2022 में ही ऑस्ट्रेलियाई ओपन पुरूष युगल खिताब जीता था. उन्हें इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दावेदारों में गिना जा रहा था. ऑस्ट्रेलिया के किसी पुरूष खिलाड़ी ने 1976 के बाद से मेलबर्न पार्क में खिताब नहीं जीता है. किर्गियोस ने कहा ,‘‘ बाहर रहने का फैसला काफी कठिन है. यह मेरे कैरियर के सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों में से एक है. लेकिन मैं दर्द से बहुत परेशान हो चुका हूं.’’ इस साल रोजर फेडरर, सेरेना विलियम्स, ऐश बार्टी टेनिस को अलविदा कहने के कारण और नाओमी ओसाका गर्भवती होने के कारण आस्ट्रेलियाई ओपन में नहीं दिखेंगे. कार्लोस अलकाराज, वीनस विलियम्स और मारिन सिलिच चोट के कारण बाहर हैं.
 

लोकप्रिय पोस्ट