icon

Paris Olympics Controversy: मोरक्‍को के फैंस ने मैदान में घुस प्‍लेयर्स पर किया हमला, जान बचाकर भागे मेसी के साथी, दो घंटे बाद अर्जेंटीना का गोल रद्द, VIDEO

मोरक्‍को और अर्जेंटीना के बीच खेले गए मैच को उस वक्‍त दो घंटे के लिए रोक दिया गया, जब मैच पूरा होने में मुश्किल से एक मिनट का ही समय बचा था.

फैंस के हमले के बाद मैदान से बाहर जाते अर्जेंटीना के खिलाड़ी
authorकिरण सिंह
Thu, 25 Jul 08:13 AM

पेरिस ओलिंपिक 2024 का आधिकारिक तौर पर आगाज 26 जुलाई को होगा, मगर उससे पहले कुछ खेल शुरू हो गए हैं. ओपनिंग से पहले फुटबॉल के 8 मैच खेले जाने हैं, जिसमें अर्जेंटीना और मोरक्‍को के बीच मुकाबला खेला गया, मगर इस मैच में जमकर बवाल मचा. बवाल के बीच मोरक्‍को ने अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया. अर्जेंटीना और मोरक्‍को के बीच खेले गए मैच में फैंस ने जमकर बवाल काटा. 

 

मोरक्‍को के फैंस ने मैदान में घुसकर अर्जेंटीना के प्‍लेयर्स पर हमला कर दिया, जिस वजह से मैच को दो घंटे के लिए रोकना पड़ा और फिर इसके बाद अर्जेंटीना के गोल को रद्द कर दिया, जिससे अर्जेंटीना की टीम मुकाबला हार गई. मोरक्‍को के फैंस के हमले से बचकर अर्जेंटीना को भागना पड़ा. दरअसल ये पूरा बवाल अर्जेंटीना के बराबरी के दागे गए गोल पर मचा. एक समय मोरक्‍को की टीम आगे थी, मगर 116वें मिनट में क्रिस्टियन मेदीना ने अर्जेंटीना के लिए बराबरी का गोल दाग दिया. अर्जेंटीना को लगा कि मुकाबला ड्रॉ हो गया. मेदीना के गोल से स्‍कोर 2-2 से बराबर हो गया. मगर मोरक्‍को के फैंस इस गोल के विरोध में मैदान पर आ गए और जश्‍न मना रहे अर्जेंटीना के प्‍लेयर्स पर बोतल और कई चीजें फेंकने लगे. 

 

 

दो घंटे के लिए रोकना पड़ा मैच

 

अर्जेंटीना के प्‍लेयर्स अचानक हुए इस हमले से जान बचाकर भागे. मुकाबले को दो घंटे के लिए रोकना पड़ा, जबकि मैच में सिर्फ एक मिनट का ही खेल बचा था. फैंस के इस अटैक के बाद बड़ी संख्‍या में पुलिसकर्मी मैदान पर आए और माहौल को नियंत्रित किया.

 

दो घंटे बाद खाली स्‍टेडियम में आखिरी मिनट के लिए दोनों टीमें फिर आईं और VAR रिव्‍यू के बाद अर्जेंटीना के उस बराबरी के गोल को ऑफसाइड के कारण रद्द कर दिया गया, जिस वजह से अर्जेंटीना की टीम मोरक्‍को से हार गई. इस मैच को लेकर लियोनल मेसी ने सोशल मीडिया पर रिएक्‍ट किया और लिखा अविश्वसनीय. दरअसल मेसी अर्जेंटीना की तरफ से पेरिस ओलिंपिक नहीं खेल रहे हैं. 

 

ये भी पढ़ें

IND vs SL: 'उनके पास रोहित-कोहली नहीं है और हम लोग...', श्रीलंकाई कोच ने भारतीय टीम को टी20 सीरीज से पहले दी चुनौती

IPL Mega Auction पर बड़ी खबर, फ्रेंचाइज को सता रहा खिलाड़ी गंवाने का डर, BCCI के सामने रखी यह मांग
हार्दिक पंड्या ने तलाक के बाद नताशा स्टानकोविच की पहली इंस्टा पोस्ट पर किया ऐसा कमेंट! सोशल मीडिया में खूब हो रहे चर्चे

लोकप्रिय पोस्ट