icon

Neymar in India : स्टार फुटबॉलर नेमार आएंगे भारत, जानें कब और किस टीम के खिलाफ होगा मुकाबला

ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार (Neymar Coming to India) अब फुटबॉल मैच खेलने के लिए भारत आ सकते हैं.

neymar in india : स्टार फुटबॉलर नेमार आएंगे भारत, जानें कब और किस टीम के खिलाफ होगा मुकाबला
authorSportsTak
Thu, 24 Aug 03:40 PM

दुनिया के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी नेमार (Neymar in India) अब भारत में फुटबॉल खेलते हुए नजर आ सकते हैं. जिसमें भारतीय फुटबॉलर्स के सामने नेमार अपना जलवा दिखाते हुए नजर आ सकते हैं. सऊदी प्रो लीग में नेमार की टीम अल हिलाल को एशियन फुटबॉल कंफडेरेशन (AFC Champions League) चैंपियंस लीग में भारत की मुंबई सिटी एफसी के साथ एक ही ग्रुप में रखा गया है. मुंबई सिटी एफसी की टीम इतिहास में दूसरी बार इस लीग में खेलती नजर आएगी. पिछली बार मुंबई की टीम ने जब एएफसी चैंपियंस लीग में एक मैच जीता था, उस समय वह ऐसा करने वाली भारत की पहली क्लब टीम बनीं थी. अब मुंबई सिटी एफसी की टीम अपने घरेलू मैदान में नेमार की टीम के साथ मैच खेलते हुए नजर आ सकती है.

 

कहां पर हो सकता है नेमार का मैच ?


दरअसल, 24 अगस्त को इस लीग के ड्रॉ निकाले गए. जिसमें ब्राजील से आने वाले नेमार की टीम अल हिलाल और मुंबई सिटी एफसी को एक ग्रुप में रखा गया. इसके बाद से ही नेमार के भारत आने की चर्चा तेज हो चली है. मुंबई की टीम अल हिलाल के साथ दो मैच होम और अवे (घर से बाहर) फॉर्मेट में खेलेगी. मुंबई का घरेलू मैदान पुणे में हैं. जिसके चलते नेमार पुणे में आकर मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ मैच खेल सकते हैं.

 

पीएसजी से खेलते थे नेमार 


अभी तक फ़्रांस की पेरिस सेंट जर्मन (पीएसजी) से खेलने वाले ब्राजील के दमदार फॉरवर्ड नेमार को सऊदी के अल हिलाल क्लब ने 90 मिलियन यूरो (लगभग 817 करोड़ रुपये) में शामिल किया है. जो साउदी प्रो लीग में अभी तक का रिकॉर्ड करार है. नेमार और अल हिलाल के बीच दो साल का करार हुआ है. इससे पहले नेमार ने पीएसजी के लिए पांच बार फ्रेंच लीग-1 का खिताब और तीन बार फ्रेंच कप जिताया है. हालांकि वह अपनी टीम पीएसजी को चैंपियंस लीग नहीं जीता सके. 

 

ये भी पढ़ें :- 

World Cup 2023 के लिए सौरव गांगुली को मिला ये रोल, बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने उठाया बड़ा कदम

Asia Cup 2023 से पहले दमदार फिटनेस के साथ लौटे विराट कोहली, यो-यो टेस्ट में उड़ाया धुंआ

लोकप्रिय पोस्ट