icon

La Liga Title: रियाल मैड्रिड ने जीता 35वां ला लिगा खिताब, मार्सेलो बने सबसे सफल खिलाड़ी

रियाल मैड्रिड (Real Madrid) ने अपना दबदबा जारी रखते हुए शनिवार को यहां एस्पेनयोल (Espanyol) को 4-0 से करारी शिकस्त देकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में रिकार्ड 35वां खिताब अपने नाम सुनिश्चित किया.

la liga title: रियाल मैड्रिड ने जीता 35वां ला लिगा खिताब, मार्सेलो बने सबसे सफल खिलाड़ी
SportsTak - Sun, 01 May 12:48 PM

रियाल मैड्रिड (Real Madrid) ने अपना दबदबा जारी रखते हुए शनिवार को यहां एस्पेनयोल (Espanyol) को 4-0 से करारी शिकस्त देकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में रिकार्ड 35वां खिताब अपने नाम सुनिश्चित किया. खिलाड़ी और कोच मैच समाप्त होने के बाद भी सैंटियागो बर्नाबेउ स्टेडियम में जीत का जश्न मनाते रहे. इसके बाद उन्होंने होटल में जश्न मनाया. रियाल मैड्रिड इसी मैदान पर बुधवार को मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ चैंपियन्स लीग के सेमीफाइनल के दूसरे चरण का मैच खेलेगा. पहले चरण के बाद वह 3-4 से पीछे चल रहा है.


रोड्रिगो ने दागा पहला गोल

रियाल मैड्रिड के लिए पहला गोल रोड्रिगो ने दागा, जब उन्होंने 33वें मिनट में पहला गोल किया. इसके 10 मिनट बाद ही मैड्रिड ने 2-0 की बढ़त ले ली. एस्पेयनोल की टीम यहां शुरुआत से ही कमजोर नजर आ रही थी. रियाल के 55वें मिनट में मार्को असेंसियो ने तीसरा गोल कर दिया. इस मैच में स्टार खिलाड़ी करीम बेंजेमा के गोल की कमी थी, जिसे उन्होंने 81वें मिनट में पूरा कर दिया.


एस्पेनयोल पर जीत से रियाल मैड्रिड ने दूसरे नंबर पर काबिज सेविला पर 17 अंक की बढ़त हासिल कर ली है. सेविला ने शुक्रवार को कैडिज से 1-1 से ड्रा खेला था. रीयाल मैड्रिड अपने चिर प्रतिद्वंद्वी बार्सिलोना से 18 अंक आगे हो गया है. अब केवल चार दौर के मैच होने बाकी हैं और कोई भी अन्य टीम रियाल मैड्रिड की बराबरी तक नहीं पहुंच पाएगी.


बता दें कि अब तक रियाल ने सबसे ज्यादा 35 बार ला लिगा टाइटल जीता है. 2020-21 में टीम को हार मिली थी जब एटलेटिको मैड्रिड की टीम चैंपियन बनी थी. बार्सिलोना की टीम 26 बार चैंपियन बन चुकी है. बता दें कि, खिलाड़ी और कोच मैच समाप्त होने के बाद भी सैंटियागो बर्नाबेउ स्टेडियम में खूब जीत का जश्न मनाया. रियाल मैड्रिड (Real Madrid) इसी मैदान पर बुधवार को मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ चैंपियन्स लीग के सेमीफाइनल के दूसरे चरण का मैच खेलेगा. पहले चरण के बाद वह 3-4 से पीछे चल रहा है.

लोकप्रिय पोस्ट