icon

ISL Final 2024: मुंबई सिटी एफसी ने दूसरी बार ISL खिताब पर किया कब्जा, मोहन बागान को फाइनल में चटाई 3-1 से धूल

ISL Final 2024: पहले हाफ में 1-0 की लीड हासिल करने वाली मोहन बागान की टीम को दूसरे हाफ में 3 गोल खाने पड़े और मुंबई सिटी एफसी ने खिताब पर कब्जा जमा लिया.

ISL खिताब जीतने के बाद जश्न मनाती मुंबई सिटी एफसी
authorNeeraj Singh
Sun, 05 May 09:03 AM

ISL Final 2024:  मुंबई सिटी एफसी ने शनिवार को साल्ट लेक स्टेडियम में होम फेवरेट मोहन बागान सुपर जायंट को 3-1 से हराकर अपना दूसरा इंडियन सुपर लीग 2023-24 फाइनल जीत लिया. जेसन कमिंग्स ने मोहन बागान के लिए गोल किया, जबकि जॉर्ज पेरेरा डियाज, बिपिन सिंह और जैकब वोटजस ने आइलैंडर्स को चैंपियन बनाया. इस जीत के बाद 62,000 से अधिक प्रशंसकों में सन्नाटा छा गया.

 

मुंबई सिटी के कोच पेट्र क्रैटकी ने कहा था कि टीम अच्छा शुरुआत करेगी. ऐसे में टीम ने यही खेल दिखाया और पिच पर कमाल कर पहले हाफ में मोहन बागान के खिलाफ छह कॉर्नर किक हासिल की. लेकिन अंत में मोहन बागान पहले हाफ (28) में सबसे अधिक गोल करने के मामले में टॉप पर रहा, जबकि मुंबई सिटी दूसरे हाफ (25) में सबसे आगे रही.

 

मोहन बागान के दिमित्रियोस पेट्राटोस ने खेल के पहले आधे घंटे तक शांत रहने के बाद, 44वें मिनट में शानदार खेल दिखाया. इसके जवाब में मुंबई सिटी के कीपर, फुरबा लाचेनपा ने पहले तो गेंद लेकिन फिर कमिंग्स ने बॉक्स के भीतर रिबाउंड का फायदा उठा गोल दाग दिया. इससे मोहन बागान के हजारों फैंस शांत हो गए.

 

 

 

दूसरे हाफ में मुंबई ने पलटा खेल

 

दूसरे हाफ के 8वें मिनट में ही मुंबई ने दिखा दिया कि वो मुकाबला जीतने आए हैं. मुंबई ने की तरफ से सबसे पहले 53वें मिनट में जॉर्ज पेरेरा डियाज ने गोल दागा. इसके बाद 81वें मिनट में बिपिन सिंह और फिर 90+7 मिनट में जैकब वोटजस ने फाइनल गोल कर टीम को जीत दिला दी.  मोहन बागान की टीम गियर शिफ्ट करने की कोशिश कर रही थी और फॉरवर्ड में कियान नासिरी को लेकर आई. वहीं मिडफील्ड में दीपक टांगरी. लेकिन मुंबई ने जैसे ही दूसरा गोल दागा मोहन बागान के खिलाड़ी बैकफुट पर चले गए.

 

बता दें कि आखिरी बार मोहन बागान ने तीन या उससे अधिक खिताब 23 साल पहले जीते थे जब उन्होंने राष्ट्रीय फुटबॉल लीग (एनएफएल), फेडरेशन कप, कलकत्ता प्रीमियर डिवीजन लीग, सिक्किम गोल्ड कप और बोरदोलोई ट्रॉफी जीती थी. कोच भारत के कप्तान सुनील छेत्री के ससुर सुब्रतो भट्टाचार्य थे.

 

ये भी पढ़ें:

RCB vs GT: विराट कोहली को दिनेश कार्तिक के सामने झुकाना पड़ा सिर, पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान दिखा अजीब नजारा, VIDEO

RCB vs GT : 25 रन में आरसीबी के गिरे 6 विकेट तो जीत दिलाने के बाद दिनेश कार्तिक की छूटी हंसी, कहा - मैंने चाय और कॉफ़ी सब...

RCB vs GT : बीमारी से उठकर सिराज ने बरपाया कहर, आरसीबी को जीत दिलाने के बाद कहा - मैं जब सुबह उठा तो…

लोकप्रिय पोस्ट