icon

India vs Kuwait, FIFA World Cup Qualifier, Live Streaming:कब और कहां देखें भारतीय फुटबॉल के महानायक सुनील छेत्री का फेयरवेल मैच?

India vs Kuwait: भारत और कुवैत की टीम गुरुवार को कोलकाता में आमने सामने होगी. सुनील छेत्री आखिरी बार मैदान पर उतरेंगे. उन्‍होंने पहले ही अपने संन्‍यास का ऐलान कर दिया था.

सुनील छेत्री के करियर का आखिरी मुकाबला
authorकिरण सिंह
Wed, 05 Jun 11:06 PM

भारतीय टीम कुवैत के खिलाफ फीफा वर्ल्‍ड कप 2026  के क्‍वालिफायर में गुरुवार को आमने सामने होगी. भारतीय फुटबॉल के लिए ये मैच इमोशंस से भरा होने वाला है, क्‍योंकि ये मुकाबला भारतीय फुटबॉल की तस्‍वीर बदलने वाले सुनील छेत्री के करियर का आखिरी मैच है. छेत्री ने बीते दिनों अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था. कुवैत के खिलाफ जीत भारत की क्‍वालिफिकेशन उम्‍मीदों के लिए बहुत अहम है.  टीम अगर इस मैच को जीतती है तो वो पहली बार 18 टीमों के क्वालीफायर के आखिरी राउंड के लिए क्वालीफाई करने के लिए काफी अच्‍छी स्थिति में होगी.


भारत ग्रुप ए में चार मैचों में चार अंकों के साथ कतर (12 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर काबिज है. अफगानिस्तान गोल अंतर से पिछड़कर तीसरे स्थान पर है. कुवैत तीन अंक के साथ आखिरी पायदान पर है. भारतीय टीम अगर कुवैत को हराने में सफल रहती है तो वो अफगानिस्तान पर बढ़त बना सकती है. छेत्री भी अपने 19 साल के शानदार करियर को जीत के साथ अलविदा कहना चाह‍ेंगे. 39 साल के छेत्री ने जून 2005 में पाकिस्‍तान के खिलाफ अपना सफर शुरू किया था और इन सालों में वो नेशनल आइकन बन गए. रिपोर्ट्स के अनुसार सॉल्‍ट लेक स्‍टेडियम में छेत्री के फेयरवेल फैच में 60 हजार के करीब दर्शक आ सकते हैं.

 

India vs Kuwait के बीच FIFA 2026 World Cup qualifier मुकाबला कब खेला जाएगा? 


India vs Kuwait के बीच FIFA 2026 World Cup qualifier मुकाबला छह जून गुरुवार को खेला जाएगा.

 

India vs Kuwait के बीच FIFA 2026 World Cup qualifier का मैच कहां खेला जाएगा ?
India vs Kuwait के बीच FIFA 2026 World Cup qualifier मैच कोलकाता में साल्‍ट लेक स्‍टेडियम में खेला जाएगा.

 

India vs Kuwait के बीच वर्ल्‍ड कप क्‍वालिफायर मैच कितने बजे से शुरू होगा ?
भारत  और कुवैत के बीच वर्ल्‍ड कप क्‍वालिफायर मैच भारतीय समयानुसार सात बजे से शुरू होगा.


India vs Kuwait के बीच वर्ल्‍ड कप क्‍वालिफायर मैच किस चैनल पर लाइव टेलीकास्ट (Live Telecast) होगा?
भारत और कुवैत के बीच वर्ल्‍ड कप क्‍वालिफायर मैच का लाइव टेलीकास्ट (Live Telecast)  Sports18  नेटवर्क पर होगा.
 

India vs Kuwait के बीच वर्ल्‍ड कप क्‍वालिफायर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग (Free Live Streaming) किस एप पर होगी ?
भारत और कुवैत के बीच वर्ल्‍ड कप क्‍वालिफायर मैच  की लाइव स्ट्रीमिंग (Free Live Streaming) जियो सिनेमा एप पर होगी. 
 


भारत: गुरप्रीत सिंह संधू (गोलकीपर), निखिल पुजारी, सुभाशीष बोस, अनवर अली, जय गुप्ता, जैक्सन सिंह, अनिरुद्ध थापा, नाओरेम महेश सिंह, ब्रैंडन फर्नांडीस, लालियानजुआला चांगटे, सुनील छेत्री.

 

कुवैत: सुलेमान अब्दुलगफर (गोलकीपर), राशेद अल-दोसारी, खालिद अल इब्राहिम, हसन अल-एनेजी, सलमान बोरमेया, ईद अल-रशीदी, हमद अल-हरबी, फैसल जायद, अजबी शेहाब, मोहम्मद दाहम, यूसुफ़ नासिर.

 

ये भी पढ़ें :-

India vs Kuwait: सुनील छेत्री के फेयरवेल मैच में इतिहास रच सकता है भारत, FIFA World Cup क्‍वालिफायर्स के तीसरे राउंड में जगह बनाने पर नजर

French open 2024: रोहन बोपन्‍ना 'लाल बजरी के बादशाह' बनने से महज दो कदम दूर, एक घंटे में एबडेन के साथ की सेमीफाइनल में एंट्री

FIFA World Cup Qualifier:सुनील छेत्री अपने रिटायरमेंट के फैसले पर क्‍या ले सकते हैं यूटर्न? आखिरी मैच की तैयारी के बीच भारतीय स्‍टार का बड़ा बयान

लोकप्रिय पोस्ट