icon

Euro 2024: 16 साल में पहली बार यूरो के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचा नेदरलैंड्स, रोमानिया को हरा रचा इतिहास, तुर्की ने ऑस्ट्रिया को चटाई धूल

नेदरलैंड्स की टीम इससे पहले यूरो के क्‍वार्टर फाइनल में साल 2008 में पहुंची थी. रोमानिया के लिए नेदरलैंड्स ने अपना इस टूर्नामेंट का सबसे बेस्‍ट मैच खेला था.

गोल का जश्‍न मनाते नेदरलैंड्स के डोनयेल मालेन
authorकिरण सिंह
Wed, 03 Jul 04:49 PM

नेदरलैंड्स की टीम ने इतिहास रच दिया है. वो 16 साल में पहली बार यूरो कप के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंची है. नेदरलैंड्स ने यूरो 2024 के प्री क्वार्टर फाइनल में टूर्नामेंट का अपना अब तक का बेस्‍ट प्रदर्शन करते हुए रोमानिया को 3-0 से हरा दिया और इसी के साथ 2008 के बाद पहली बार यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली.

 

कोडी गाकपो ने 20वें मिनट में नेदरलैंड्स को बढ़त दिलाई, जिसके बाद स्थानापन्न खिलाड़ी डोनयेल मालेन ने दो गोल और दागकर नेदरलैंड्स को 2008 के बाद पहली बार टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा दिया. नेदरलैंड्स ने शुरुआत में गोल करने के कुछ मौके गंवाए जबकि कप्तान वर्जिल वान डिक का शॉट भी गोल पोस्ट से टकरा गया. टीम ने हालांकि इसके बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज की, मगर क्‍वार्टर फाइनल में नेदरलैंड्स की टीम को अपनी इन गलतियों से बचना होगा.

 

तुर्की की जीत में छाए गुनोक 

 

नेदरलैंड्स की टीम अब क्वार्टर फाइनल में शनिवार को तुर्की से भिड़ेगी, जिसने प्री क्‍वार्टर फाइनल के एक अन्य मुकाबले में ऑस्ट्रिया को 2-1 से धूल चटा दी. तुर्की ने पहले ही मिनट में दो गोल दागने के बाद मुकाबले के आखिरी मिनट में शानदार बचाव के दम पर जीत हासिल करके क्‍वार्टर फाइनल में जगह बनाई. तुर्की के लिए दोनों गोल मेरिह डेमिरल ने किए, जिसमें सिर्फ 57 सेकेंड में किया गोल भी शामिल है. 

 

गोलकीपर मर्ट गुनोक ने इसके बाद इंजरी टाइम में शानदार बचाव करते हुए तुर्की की जीत सुनिश्चित की. गुनोक ने दूसरे हाफ के इंजरी टाइम के चौथे मिनट में क्रिस्टोफ बोमगार्टनर के हैडर से लगाए शॉट को दाईं ओर डाइव लगाते हुए नाकाम किया. ऑस्ट्रिया के लिए एकमात्र गोल दूसरे हाफ में माइकल ग्रेगोरिश ने किया.

 

ये भी पढ़ें

पाकिस्‍तानी प्‍लेयर्स की गद्दे पर फील्डिंग प्रैक्टिस, ट्रेनिंग सेशन का Video वायरल होने के बाद अब उड़ा मजाक

बारबाडोस के तूफान में फंसी वर्ल्‍ड चैंपियन टीम इंडिया कब लौटेगी भारत? फ्लाइट में देरी से बढ़ा फैंस का इंतजार

BCCI सचिव जय शाह ने बारबाडोस में फंसे भारतीय मीडियाकर्मियों को बचाने के लिए उठाया बड़ा कदम, अब वर्ल्‍ड चैंपियन टीम इंडिया के साथ लाएंगे दिल्‍ली

लोकप्रिय पोस्ट