icon

19 वीडियो, 32 मिलियन सब्सक्राइबर्स... क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने यूट्यूब से कुछ ही घंटों में कितने पैसे कमा लिए?

यूट्यूब ही नहीं रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर भी सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले शख्स हैं. उनके 636 मिलियन फॉलोअर्स हैं. उनके बाद लियोनल मैसी हैं जिनके 504 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

रोनाल्डो पुर्तगाल के फुटबॉलर हैं.
authorShakti Shekhawat
Fri, 23 Aug 05:31 PM

सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 22 अगस्त को यूट्यूब पर अपना अकाउंट बनाया और इसके बाद कमाल कर दिया. कुछ ही मिनटों के अंदर उनके सब्सक्राइबर्स की संख्या लाखों में पहुंच गई. 23 अगस्त तक रोनाल्डो के चैनल के 32 मिलियन से ऊपर सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं. उनके चैनल पर अभी तक कुल 19 वीडियो पब्लिश हुए हैं. इनमें से 12 वीडियो और सात शॉर्ट्स हैं. इन पर कुल 150 मिलियन से ऊपर व्यूज आ चुके हैं. रोनाल्डो के चैनल पर व्यूज की संख्या धड़ाधड़ बढ़ रही है. इससे पुर्तगाल से आने वाले इस फुटबॉलर ने कुछ ही घंटों में लाखों रुपये कमा लिए.

 

रोनाल्डो ने चैनल बनाने के 90 मिनट के अंदर इतिहास रच दिया था. वे सबसे तेजी से एक मिलियन सब्सक्राइबर्स तक पहुंचे थे. Thinkific के अनुसार, यूट्यूब प्रत्येक 1000 व्यूज पर दो से 12 डॉलर देता है. यानी 160 से 960 रुपये. इसका मतलब है कि हरेक व्यू के लिए 0.002 से 0.012 डॉलर दिए जाते हैं. एक मिलियन (10 लाख) व्यूज से यूट्यूब 1200 से 6000 डॉलर के बीच कमाता है. भारतीय रुपये में यह आंकड़ा 96 हजार से 4.80 लाख के बीच आता है. यूट्यूब विज्ञापन से होने वाली कमाई में से 45 फीसदी अपने पास रखता है जबकि 55 प्रतिशत क्रिएटर को देता है. रोनाल्डो के अभी तक सभी वीडियो ने एक मिलियन से ऊपर का आंकड़ा हासिल किया है. शॉर्ट्स में अधिकतम 9.2 मिलियन व्यूज आए हैं तो वीडियो में तीन वीडियो ऐसे हैं जो 24 मिलियन से ऊपर जा चुके हैं. इससे साफ है कि रोनाल्डो की कमाई करोड़ों के आसपास जा चुकी है.

 

रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर भी हैं सुपरहिट

 

रोनाल्डो को मिलियन से ऊपर सब्सक्राइबर्स होने की वजह से एक ही दिन के अंदर गोल्डन बटन मिल गया. 10 मिलियन का आंकड़ा पार करने के बाद वे डायमंड प्ले बटन के हकदार भी बन गए. आने वाले समय में रोनाल्डो की टक्कर मिस्टर बीस्ट यूट्यूब चैनल से देखने को मिलेगी जिस पर 311 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. उनके वीडियो पर व्यूज 100 मिलियन से ऊपर रहते हैं.

 

रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर भी सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले शख्स हैं. उनके कुल 636 मिलियन फॉलोअर्स हैं. उनके बाद लियोनल मैसी का नाम आता है जिनके 504 मिलियन फॉलोअर्स हैं. 

 

ये भी पढ़ें

ऑक्‍शन में जिस खिलाड़ी पर लगी 50 हजार की बोली, वो बना टीम का हेड कोच, आईपीएल में CSK के खिलाफ ठोका था तेज तर्रार शतक

बड़ी खबर: पाकिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट मैच के बीच मर्डर केस में फंसे शाकिब अल हसन, पूर्व प्रधानमंत्री का भी नाम शामिल!

जय शाह को ICC चेयरमैन बनाने में इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया निभाएंगे सबसे बड़ा रोल! जानें बीसीसीआई सचिव को कितने बोर्ड का मिला साथ

लोकप्रिय पोस्ट