icon

Champions League: सिटी को चैंपियन बनाने में इन 5 खिलाड़ियों का रहा सबसे बड़ा हाथ, हालैंड ने दागे 36 गोल

हम आपके लिए उन 5 खिलाड़ियों की सूची लेकर आए हैं जिन्होंने सिटी को चैंपियन बनाने में सबसे अहम योगदान निभाया.

champions league: सिटी को चैंपियन बनाने में इन 5 खिलाड़ियों का रहा सबसे बड़ा हाथ, हालैंड ने दागे 36 गोल
authorSportsTak
Sun, 11 Jun 09:52 AM

मैनचेस्टर सिटी ने आखिरकार पहली बार चैंपियंस लीग खिताब पर कब्जा कर लिया. इस्तांबुल में खेले गए फाइनल मुकाबले में सिटी ने इंटर मिलान को 1-0 से हराकर खिताब जीत लिया. इंटर मिलान की टीम एक भी गोल नहीं कर पाई और सिटी की तरफ से 68वें मिनट में रोड्री ने कमाल किया. इंटर मिलान की टीम पहले ही तीन बार की चैंपिनय रह चुकी है. लेकिन टीम को यहां तक पहुंचाने और चैंपियन बनाने में वैसे तो सभी का हाथ था. लेकिन 5 खिलाड़ी ऐसे थे जिनकी बदौलत टीम टॉप पर पहुंची.

 

अर्लिंग हालैंड


नॉर्वे के धांसू खिलाड़ी ने सिटी के लिए प्रीमियर लीग में कुल 36 गोल किए जबकि सभी कॉम्पिटिशन में हालैंड ने कुल 52 गोल किए. इस खिलाड़ी के कमाल के स्कोरिंग रेट के चलते इन्हें बोरूसिया डॉर्टमंड से 51 मिलियन पाउंड्स में खरीदा गया.  हालैंड ने फिर सिटी के खिलाड़ियों के साथ मिलकर कमाल करना शुरू कर दिया. हालैंड ने सभी कॉम्पिटिशन में 6 हैट्रिक लगाए और फिर आरबी लेपजिग के खिलाफ 5 गोल दाग अनोखा कारनामा किया.

 

केविन डी ब्रुइन 


डी ब्रुइन के लिए भले ही ये सीजन उतना खास न गया हो लेकिन फिर भी उन्होंने कमा किया. जब सिटी को जरूरत पड़ी केविन आगे आए. प्रीमियर लीग में 16 असिस्ट्स के साथ वो सबसे आगे हैं. उनके नाम 7 गोल भी हैं जिसमें यूरोप में दो गोल और 7 असिस्ट शामिल हैं.


जैक ग्रेलीश


100 मिलियन पाउंड्स वाले खिलाड़ी में सुधार देखने को मिला. शुरुआत में जैक ने कमाल का खेल दिखाया. डिफेंडर्स के लिए उनको रोकना थोड़ा मुश्किल हो रहा है. ऐसे में सिटी को उम्मीद है कि वो आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन करें.

 

जॉन स्टोन्स


दूसरे सीजन में जॉन ने कमाल किया. इंग्लैंड के सेंटर बैक डिफेंडर में काफी अच्छा सुधार देखने को मिला है. जॉन अपनी रोल से खुश हैं और सिटी के लिए मिडफील्ड में कभी भी आने के लिए तैयार हैं. वो डिफेंस हाईब्रिड रोल वाले खिलाड़ी हैं.

 

रोड्री


साल 2019 में टीम से जुड़ने के बाद ये खिलाड़ी लगातार कमाल कर रहा है. रोड्री की एनर्जी सिटी के लिए काफी फायदे का सौदा साबित होती है. वो गेम को काफी अच्छे से पढ़ते हैं. हालैंड, डी ब्रुइन और ग्रेलीश के साथ मिलकर रोड्री अलग कारनामा करते हैं. इंटर मिलान के खिलाफ चैंपियंस लीग फाइनल में इस खिलाड़ी ने 4 गोल दागे थे.

 

ये भी पढ़ें:

Champions League: मैनेजर के तौर पर पेप गार्डियोला ने तीसरी बार चैंपियंस लीग ट्रॉफी पर किया कब्जा, जानें अब तक का सफर


 

 

लोकप्रिय पोस्ट