icon

ISL 2023 final: एटीके मोहन बागान ने सुनील छेत्री की बेंगलुरु FC को पेनल्टी में 4-3 से दी मात, पहली बार जीता खिताब

इंडियन सुपर लीग 2023 में एटीके मोहन बागान ने बेंगलुरु एफसी को हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा कर लिया है.

isl 2023 final: एटीके मोहन बागान ने सुनील छेत्री की बेंगलुरु fc को पेनल्टी में 4-3 से दी मात, पहली बार जीता खिताब
authorSportsTak
Sun, 19 Mar 12:27 AM

इंडियन सुपर लीग 2023 में एटीके मोहन बागान ने बेंगलुरु एफसी को हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा कर लिया है. दोनों टीमों के बीच गोवा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में फाइनल खेला गया. कांटे की टक्कर में अंत में मोहन बागान चैंपियन बन गई. मुकाबले का नतीजा पेनल्टी शूटआउट से निकला जिसमें मोहन बागान ने 4-3 से बाजी मार ली. एटीके मोहान बागान की तरफ से दिमित्र पेट्राटोस ने दो गोल जबकि बेंगलरु एफसी की तरफ से सुनील छेत्री और रायकृष्ण ने एक- एक गोल दागे. 

 

पहले हाफ में छेत्री ने कराई वापसी 


इंडियन सुपर लीग के इतिहास में पहली बार बेंगलुरु एफसी और मोहन बागान के बीच खिताबी मुकाबला खेला गया. इस मैच के पहले हाफ में मोहन बागान ने दमदार शुरुआत की और 14वें मिनट में ही पेनल्टी मिलने पर दिमित्री पेट्राटोस ने शानदार गोल दागा और टीम को एक गोल की बढ़त दिला डाली. हालांकि पहले हाफ के अंत तक मोहन बागान की टीम इसे कायम नहीं रख सकी और बेंगलुरु के कप्तान सुनील छेत्री ने पहले हाफ के अंत में जलवा दिखाते हुए मैच को 1-1 की बराबरी पर ला दिया.

 

 

रॉय कृष्णा ने हेडर से जीता दिल 


अब दूसरे हाफ में 1-1 की बराबरी से मैच शुरू हुआ तो दोनों टीमों के डिफेंस ने मजबूत खेल दिखाया. मगर इस बार बेंगलुरु की टीम ने पहले बाजी मारी और रॉय कृष्णा ने हेडर के जरिए शानदार गोल दाग दिया. 78वे मिनट में 2-1 की बढ़त हासिल करने वाली बेंगलुरु की टीम ने फिर से गलती की और पेनल्टी दे बैठी. इस पर मोहन बागान के लिए दिमित्री ने 85वें मिनट में फिर से गोल दागकर मैच की 2-2 की बराबरी पर ला दिया. इसके बाद मैच के अंत तक कोई गोल नहीं हुआ और मुकाबला पेनल्टी शूटआउट में चला गया.

 

पेनल्टी शूटआउट का रोमांच 


पेनल्टी शूटआउट में एक समय दोनों टीमें 2-2 से बराबर चल रहीं थी. तभी बेंगलुरु की तरफ से तीसरी पेनल्टी पर ब्रूनो रेमिरेस चूक गए. जिससे मोहन बागान ने 3-2 की बढ़त हासिल कर डाली थी. वहीं छेत्री ने गोल किया तो बागान के लिए मनवीर ने भी गोल करके स्कोर 4-3 कर डाला. अब बेंगलुरु के लिए अंतिम पेनल्टी लेने पाब्लो पेरेज आए और उनका शॉट गोल पोस्ट से काफी ऊपर चला गया. पाब्लो की इसी गलती से मोहन बागान चैंपियन बन गई और उसने चौथी बार आईएसएल के खिताब पर कब्जा जमाया. 

 

ये भी पढ़ें :- 

ISL 2023 final: एटीके मोहन बागान ने सुनील छेत्री की बेंगलुरु FC को पेनल्टी में 4-3 से दी मात, पहली बार जीता खिताब

IPL 2023 पर कोरोना का साया? पुराने नियम होंगे लागू, पॉजिटिव निकला खिलाड़ी तो इतने दिन रहना होगा बाहर

लोकप्रिय पोस्ट