icon

AFC Asian Cup, IND vs UZB : उज्बेकिस्तान ने भारत को चटाई धूल, सुनील छेत्री की टीम पर बाहर होने का मंडराया खतरा

एएफसी एशियन कप (AFC Asian Cup) में सुनील छेत्री की कप्तानी वाली भारतीय फुटबॉल टीम (India Football Team) को 0-3 से उज्बेकिस्तान के सामने हार मिली.

मैच के दौरान एक्शन में भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री
authorShubham Pandey
Thu, 18 Jan 11:13 PM

AFC Asian Cup, IND vs UZB : कतर में खेले जाने वाले एएफसी एशियन कप (AFC Asian Cup) में सुनील छेत्री की कप्तानी वाली भारतीय फुटबॉल टीम (India Football Team) को ऑस्ट्रेलिया के बाद उज्बेकिस्तान से टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार का समाना करना पड़ा. उज्बेकिस्तान ने भारत के खिलाफ तीन गोल दागे और उसे 3-0 से बुरी तरह धो डाला. जिससे एएफसी एशियन कप के अगले दौर से भारतीय टीम पर बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. अब अगर भारत को टूर्नामेंट में बने रहना है तो अंतिम मैच में सीरिया के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज करनी होगी. ऑस्ट्रेलिया, उज्बेकिस्तान और सीरिया के साथ अपने ग्रुप में भारतीय फुटबॉल दो मैच में दो हार के बाद सबसे निचले पायदान पर बनी हुई है.

 

पहले हाफ में उज्बेकिस्तान की हैट्रिक 


ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने मजबूत नजर आने वाला भारतीय डिफेंस उज्बेकिस्तान के सामने मैच में चार मिनट ही टिक पाया. मैच के चौथे मिनट में उज्बेकिस्तान के अब्बोस्बेक फैज़ुल्लायेव ने बेहतरीन गोल दागकर टीम को शुरुआत में ही 1-0 की बढ़त दिला डाली. इसके बाद भारतीय टीम वापसी कर पाती उससे पहले उज्बेकिस्तान ने फिर से पलटवार किया और मैच के 18वें मिनट में इगोर सर्गेव ने फिर से गोल करके 2-0 की मजबूत बढ़त बना दी. इसके बाद भी हालांकि पहले हाफ में गोल करने का सिलसिला थमा नहीं और पहले हाफ के इंजरी टाइम (45'+ 4' मिनट) में शेरज़ोड नसरुलोव ने उज्बेकिस्तान के लिए गोल की हैट्रिक पूरी कर डाली. जिससे छेत्री की टीम काफी पीछे जा चुकी थी.

 

 

दूसरे हाफ में नहीं हुआ एक भी गोल 


मैच के दूसरे हाफ में भारतीय डिफेंस ने दमदार खेल दिखाया. लेकिन वह 47 प्रतिशत ही गेंद को अपने पास रख सके और उज्बेकिस्तान ने दो शॉट टारगेट में लगाए. लेकिन उन्हें गोल नहीं मिला. इसके विपरीत भारतीय टीम ने भी दो शॉट टारगेट में दागे मगर वह उज्बेकिस्तान के डिफेंस को भेद नहीं सके. जिससे दूसरा हाफ गोल रहित रहा और उज्बेकिस्तान ने मैच को अंत में 3-0 से अपने नाम करके ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरा स्थान हासिल कर डाला. पूरे मैच में भारतीय खिलाड़ी सिर्फ तीन शॉट ही टारगेट में लगा सके मगर एक भी गोल नसीब नहीं हुआ. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AFG : विराट कोहली को टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में मिला गोल्डन तोहफा, देखते रहे गए सभी युवा, Video हुआ वायरल!

Sachin vs Yuvraj : सचिन तेंदुलकर की टीम से गरजा पीटरसन का बल्ला, युवराज सिंह की कप्तानी वाली वन फैमिली 4 विकेट से हारी
FIH Hockey Olympic Qualifiers : जर्मनी ने सडन डेथ में भारतीय महिला हॉकी टीम को हराकर 2024 पेरिस ओलिंपिक का कटाया टिकट, भारत के पास अब आखिरी मौका

लोकप्रिय पोस्ट