icon

AFC Asian Cup : 67 साल बाद भी ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत नहीं सकी भारतीय फुटबॉल टीम, पहले मैच में मिली करारी हार

एएफसी एशियन कप (AFC Asian Cup) में ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के सामने भारतीय फुटबॉल टीम को 67 सालो बाद भी 0-2 से करारी हार का सामना करना पड़ा.

गेथिन जोंस और सुनील छेत्री
authorShubham Pandey
Sat, 13 Jan 07:04 PM

एएफसी एशियन कप (AFC Asian Cup) 2015 की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भारतीय फुटबॉल टीम 67 साल बाद भी पार नहीं पा सकी और उसे 0-2 से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम ने फुटबॉल के मैदान में ऑस्ट्रेलिया को 67 साल पहले हराया था. तबसे भारत के हार का सिलसिला जारी है. दोहा के अहमद बिन अली स्टेडियम में भारतीय खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया को भरसक रोकने का प्रयास किया. मगर उनके दमदार खिलाड़ियों के आगे भारतीय डिफेंस कमजोर पड़ ही गया. ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच के दूसरे हाफ में एक-एक गोल जैक्सन इरविन और जॉर्डन बोस ने दागा. जिससे उनकी टीम ने भारत को 2-0 से हराकर जीत से आगाज किया. भारत को एशियन कप के ग्रुप बी में सीरिया, उज्बेकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के साथ रखा गया है. अब भारतीय टीम सीरिया और उज्बेकिस्तान को हराकर अगले दौर में जगह बनाना चाहेगी.

 

पहले हाफ में नहीं हुआ एक भी गोल


मैच के पहले हाफ में सुनील छेत्री की कप्तानी वाली भारतीय फुटबॉल टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दमदार जवाब दिया. भारतीय डिफेंस ने बेहतरीन नजारा प्रस्तुत किया और 71 प्रतिशत ऑस्ट्रेलिया के पास गेंद होने के बावजूद उसे एक भी गोल नहीं करने दिया. पहले हाफ में ऑस्ट्रेलिया को 12 कॉर्नर मिले लेक्किन एक भी कॉर्नर को वह गोल में तब्दील नहीं कर सकी. वहीं भारतीय टीम ने सिर्फ एक शॉट टारगेट पर मारा लेकिन उसे गोल नहीं मिला.

 

 

ऑस्ट्रेलिया ने दो गोल से किया डबल धमाल 


पहले हाफ में कोई भी गोल नहीं होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भारतीय डिफेंस का तोड़ निकाला और इसका नतीजा उन्हें 50वें मिनट में मिला. ऑस्ट्रेलिया के लिए 50वें मिनट में जैक्सन इरविन ने भारत के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को चकमा देकर ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला गोल करके स्कोर 1-0 कर डाला. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम रुकी नहीं और मैच के 73वें मिनट में जॉर्डन बोस ने शानदार गोल करके ऑस्ट्रेलिया की बढ़त को 2-0 से मजबूत कर डाला. इसके बाद अंत तक भारतीय फुटबॉल टीम कोई गोल नहीं कर सकी और उसे दो गोल के अंतर से हार का सामना करना पड़ा. दूसरे हाफ में ऑस्ट्रेलिया ने अधिक अटैकिंग गेम दिखाते हुए चार शॉट्स टारगेट में लगाए जबकि भारतीय टीम के भी शॉट टारगेट पर नहीं कर सकी.   

 

ये भी पढ़ें :- 

8 गेंद में दो वाइड, एक नो बॉल और 4 छक्कों से लुटाए 33 रन, न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ने घटिया बॉलिंग से टीम को डुबोया

30 चौके-10 छक्के से ज़िम्बाब्वे के क्रिकेटर ने रचा इतिहास, तिहरा शतक जड़ने वाला बना अपने देश का पहला खिलाड़ी
IND vs ENG: ध्रुव जुरेल ने भारतीय टीम में चुने जाते ही किया धमाका, चौके-छक्कों की आतिशबाजी से मनाया जश्न, अंग्रेजों पर आई शामत

लोकप्रिय पोस्ट