icon

WWE : टोने-टोटके से लेकर द रॉक से दुश्मनी तक, जॉन सीना के बारे में जानें ये 11 दिलचस्प बातें

WWE की दुनिया के धाकड़ फाइटर जॉन सीना भी टोना टोटका करते थे और पैसे बचाने के लिए कार में ही रहते थे.

wwe : टोने-टोटके से लेकर द रॉक से दुश्मनी तक, जॉन सीना के बारे में जानें ये 11 दिलचस्प बातें
authorSportsTak
Wed, 12 Jul 04:56 PM

WWE की दुनिया के धाकड़ फाइटर जॉन सीना की ताकत का हर कोई मोहताज है. पूरे वर्ल्ड सहित भारत में भी जॉन सीना के कई फैंस हैं. सीना 16 बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं और 13 बार रिकॉर्ड WWE चैंपियनशिप जीत चुके हैं. पिछली बार सीना को रेसलमेनिया 36 में रिंग में देखा गया था. इसके बाद हॉलीवुड कमिटमेंट के चलते वह रेसलमेनिया 37 में नजर नहीं आए. सीना अपने WWE करियर में  टैग टीम चैंपियन और रॉयल रंबल विनर भी रहे हैं. इसके अलावा उनका एक्टिंग करियर भी सफल रहा है. ऐसे में जातने हैं सीना के उन 11 फैक्ट के बारे में, जिसके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं.

सबसे पहले तो जॉन सीना का पूरा नाम जॉन फेलिक्स एंथोनी सीना है. 

12 साल की उम्र में शुरू की बॉडी बिल्डिंग 


जॉन सीना ने महज 12 साल की उम्र से से ही बॉडी बिल्डिंग करना शुरू कर डाली थी. उस दौरान काफी जल्दी उनका शरीर मस्कुलर बन गया. जॉन सीना पहले वेटलिफ्टिंग भी करते थे. लेकिन रेसलिंग को उन्होंने अपने करियर के रूप में चुना.  

 

स्कूल में सीना का मजाक उड़ाते थे लड़के 


सीना बचपन में काफी दुबले-पतले थे. जिसके चलते स्कूल में लड़के उन्हें परेशान करते थे. यही कारण था कि उन्होंने बॉडी बनाने पर ध्यान दिया और अपने 12वें क्रिसमस के मौके पर उन्होंने वेटलिफ्टिंग बेंच गिफ्ट के तौरपर मांगी थी. सिर्फ तीन साल के अंदर सीना ने अपने शरीर को मस्कुलर बनाया और स्कूल में उन्हें बेस्ट बॉडी के अवॉर्ड से भी नवाजा गया.

 

सीना के पास है हैं 20 लक्जरी कार 


जॉन सीना के पास 20 लक्जरी कार हैं. उनके पास कुछ कार्वेट और शेवरले हैं जबकि फेरारी से लेकर एक लेम्बोर्गिनी भी है. अभी कुछ समय पहले ही वह जॉन सीना: ऑटो गीक नाम से अपना ऑटोमोबाइल शो भी लेकर आए थे. 

कार को बनाया घर 


जॉन सीना ने कॉलेज समाप्त करने के बाद बॉडी बिल्डिंग में करियर बनाने की ठान ली थी. इसके लिए वह कैलिफोर्निया गए और वेनिस बीच के पास स्थित गोल्ड जिम में उन्होंने 6 अमेरिकी डॉलर प्रीत घंटे की नौकरी की. इस नौकरी से पैसे बचाने के लिए सीना ने कार में रहना ठीक समझा.

 

बच्चों के लिए सीना ने लिखी किताब 


जॉन सीना ने अपने करियर के दौरान बच्चों के लिए कई किताबें भी लिखी है. सीना की एक लाइन काफी फेमस हुई, जिसमें उन्होंने लिखा था कि अलग होने में कोई बुराई नहीं है और आपके साथ ऐसा है तो ठीक है. सीना ने बच्चों के लिए एल्बो ग्रीस नामक एक सीरीज लिखी है.

 

टोन टोटके पर विश्वास करते हैं सीना


दुनिया के हर एक खिलाड़ी की तरह सीना भी अंधविश्वास और टोन टोटके पर विश्वास रखते हैं. सीना हमेशा मैच से पहले लकड़ी पर पंच मारते थे. जबकि विरोधी से हाथ मिलकर उसे गुड लक बोलते थे.  

 

मैच से पहले टिक टैक खाते थे सीना 


सीना ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद से खुलासा करते हुए कहा कि वह हर एक मैच से करीब तीन घंटे पहले टिक टैक खाते थे. वह कम से कम 5 डिब्बे टिक टैक का सेवन करते हैं. इससे उन्हें खुद को शांत रखने में मदद मिलती है. 

द रॉक से लड़ाई है पसंद 


जैसा कि सभी फैंस को WWE की दुनिया में सीना और द रॉक के बीच फाइट का इंतजार रहता था और इन दोनों की दुश्मनी काफी पसंद थी. ठीक उसी तरह सीना ने भी द रॉक के साथ अपने लड़ाई को पसंदीदा बताया है.

 

बीमार बच्चों की मदद करते हैं सीना 


2.5 साल से लेकर 18 साल तक के बीमार बच्चों के लिए सीना एक मेक ए विश फाउंडेशन से जुड़े हुए हैं. जिसमें वह कई बच्चों की मदद करते हैं और अपनी कमाए के हिस्से से फाउंडेशन को आगे भी बढ़ा रहे हैं.  

 

मैंडरिन भी बोलते हैं सीना 


WWE को एशियन मार्केट तक पहुंचाने के लिए जॉन सीना ने मैंडरिन भाषा भी सीखी. वह कई प्रेस कांफ्रेंस में धड़ाके से मैंडरिन बोलते नजर आए हैं. उनकी लोकप्रियता से WWE को एशिया में एक अलग पहचान भी मिली है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs WI: रोहित शर्मा के साथ ओपन करेंगे यशस्वी जायसवाल, नंबर 3 पर खेलेंगे गिल, जानिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

विराट कोहली के टेस्ट प्रदर्शन पर भज्जी का बड़ा बयान, इस क्रिकेटर को बताया टेस्ट का सबसे बड़ा बल्लेबाज, कहा- उसे टीम से फेंक दिया गया

लोकप्रिय पोस्ट