icon

Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर पुलिस और पहलवानों के बीच हुआ 'दंगल', एक रेसलर का फूटा सिर, जानें क्या है मामला?

दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देने वाले पहलवानों और पुलिस के बीच देर रात भयंकर दंगल छिड़ गया.

wrestlers protest: जंतर-मंतर पर पुलिस और पहलवानों के बीच हुआ 'दंगल', एक रेसलर का फूटा सिर, जानें क्या है मामला?
authorSportsTak
Thu, 04 May 08:40 AM

दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देने वाले पहलवानों और पुलिस के बीच देर रात भयंकर दंगल छिड़ गया. जिसको लेकर एक पहलवान का सिर भी फूट गया. माना जा रहा है कि जिस पहलवान का सिर फूटा, वह कोई और नहीं बल्कि गीता फोगाट के छोटे भाई दुष्यंत फोगाट है. इस घटना के बाद जंतर-मंतर पर माहौल फिर से गर्मा गया है. पुलिस की हरकत को भारत की दिग्गज पहलवान गीता फोगाट ने काफी शर्मनाक भी बताया है.

 

दरअसल, 23 अप्रैल से दिल्ली के जंतर-मंतर पर बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मालिक जैसे कई अन्य स्टार पहलवान धरना देकर बैठे हैं. इन पहलवानों ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष ब्रज भूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों संग यौन शोषण करने का आरोप लगाया है. जिस पर दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित पुलिस थाने पर एफआईआर भी दर्ज की गई है. लेकिन पहलवानों का मानना है कि जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा. वह धरना स्थल से नहीं जाने वाले हैं.

 

दिल्ली में बारिश के चलते लाए थे बेड


दिल्ली में झमाझम बारिश होने के चलते जिस स्थल पर पहलवान धरना देकर बैठे थे. वहां पर काफी पानी भर आया और सभी बेड भीग गए थे. इस पर पहलवान फोल्डिंग बेड लेकर आए. मगर दिल्ली पुलिस ने जब पहलवान धरना स्थल पर फोल्डिंग बेड लेकर जा रहे थे, उन्हें रोक दिया. इस मामले पर कई पहलवान पुलिस से बहस करने लगे और मामल बिगड़ता चला गया. तभी धक्का-मुक्की भी हुई और पलिस व पहलवानों के बीच दंगल छिड़ गया.

 

 

 

दुष्यंत का फूटा सिर


बजरंग पुनिया ने आरोप लगाया कि पुलिस वाले बदतमीजी कर रहे थे और फोगाट ने कहा कि नशे की हालत में एक पुलिस वाले ने उनके साथ गाली गलौज भी कर डाली. इसी दौरान उनके भाई की पुलिस वाले से बहस हो गई और फिर पुलिस वालों ने उनके भाई का सिर फोड़ दिया. इस घटना पर गीता फोगाट ने ट्वीट भी किया है. उन्होंने कहा कि जंतर-मंतर पर पुलिस द्वारा पहलवानों पर हमला, जिसमें मेरे छोटे भाई दुष्यंत फ़ोगाट का सिर फोड़ दिया गया है और एक अन्य पहलवान को भी चोट आई है. ये बहुत ही शर्मनाक है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2023: आर्चर को 3 छक्के जड़ने वाले लिविंगस्टोन का बड़ा खुलासा, कहा- साथ में लंच किया था, उन्हें पता है मुझे क्या नहीं पसंद

LSG vs CSK: बारिश ने बिगाड़ा चेन्नई का खेल, दोनों टीमों के बीच रद्द हुआ मुकाबला, जानें किसे मिले कितने पॉइंट्स
 

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट