icon

Sports News, 02 March : गौतम गंभीर के राजनीति छोड़ने से लेकर अनुष्का की हैट्रिक तक, जानें खेल की टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरें

Sports News, 02 March : स्पोर्ट्स तक आपके लिए खेल की दुनिया की तमाम खबरें लेकर आता है. ऐसे में चलिए जानते हैं दो मार्च (शनिवार) के दिन की टॉप ट्रेंडिंग खबरें.

सैफ अंडर-16 भारतीय महिला फुटबॉल टीम और दूसरी तरफ गौतम गंभीर
authorShubham Pandey
Sat, 02 Mar 12:33 PM

Sports News, 02 March : भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी धमर्शाला टेस्ट मैच से पहले जहां रिपोर्ट सामने आई कि रजत पाटीदार धर्मशाला टेस्ट मैच के लिए भी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बने रहेंगे. वहीं भारत के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन गौतम गंभीर ने राजनाति छोड़ने का भी ऐलान कर डाला. इसके साथ ही सैफ अंडर-16 महिला चैंपियनशिप में अनुष्का की हैट्रिक से भारत ने भूटान को धो डाला. ऐसे में चलिए जानते हैं दो मार्च की खेल जगत की टॉप-10 खबरें :-


रजत पाटीदार को मिलेगा एक और मौका 


टीम इंडिया का मैनेजमेंट रजत पाटीदार के पिछले तीन मैचों में बल्ले से फ्लॉप प्रदर्शन के बावजूद उन्हें आखिरी टेस्ट मैच में मौका देना चाहता है. पाटीदार अभी तक तीन टेस्ट मैचों की 6 पारियों में 32, 9, 5, 0, 17 और 0 रन की ही पारी खेल सके हैं. लेकिन इंडियन एक्सप्रेस में बीसीसीआई के एक सूत्र ने दावा किया कि पाटीदार टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने रहेंगे.


गौतम गंभीर ने छोड़ी राजनीति 


भारत के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी गौतम गंभीर ने राजनीति छोड़ने का मन बना लिया है. इसके लिए गंभीर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं. मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और गृह मंत्री अमित शाह जी को मुझे मौका देने के लिए उनका तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं. जय हिन्द!


सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत पर दी बड़ी अपडेट 


टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की आईपीएल 2024 सीजन में होने वाली वापसी को लेकर बड़ी अपडेट देते हुए टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत में बताया कि उसने खुद को फिट घोषित करने के लिए हर एक संभव प्रयास किया है. यही कारण है कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) उसे फिटनेस क्लीयारंस दे देगी. ऋषभ पंत का फिटनेस टेस्ट पांच मार्च (यानि 48 घंटे बाद) को होगा. इसके बाद ही पंत की कप्तानी के बैकअप विकल्प पर विचार करेंगे.

 

यूपी वॉरियर्ज की गुजरात पर आसान जीत 


वीमेंस प्रीमियर लीग के 2024 सीजन में यूपी वॉरियर्ज की टीम ने सोफी एकलेस्टन की कहर बरपाती गेंदबाजी (तीन विकेट) के दमपर गुजरात को पहले 142 रन पर रोका. इसके बाद  ग्रेस हैरिस की 33 गेंद में नौ चौके और दो छक्के से खेली गई 60 रन की नाबाद पारी से यूपी की टीम ने 15.4 ओवर में चार विकेट पर जीत हासिल कर डाली. यूपी की ये चार मैचों में दूसरी जीत है, जबकि गुजरात की टीम की लगतार तीसरे मैच में हार मिली.


अनुष्का की हैट्रिक से जीता भारत 


अनुष्का कुमारी की बेहतरीन हैट्रिक की बदौलत भारत ने सैफ अंडर-16 महिला फुटबॉल चैंपियनशिप में भूटान पर 7-0 से जीत हासिल की. हजारीबाग की 13 साल की अनुष्का ने भूटान के डिफेंस को बिखरते हुए तीन गोल दागे. उनके अलावा पर्ल फर्नांडिज ने दो गोल जबकि कप्तान श्वेता रानी और स्थानापन्न खिलाड़ी अनविता रघुरमन ने एक एक गोल किये. चार टीम के टूर्नामेंट में मेजबान नेपाल और बांग्लादेश की टीम भी शामिल हैं. शीर्ष दो टीम 10 मार्च को फाइनल खेलेंगी.


गुरुग्राम ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची अंकिता रैना


भारतीय टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना ने आईटीएफ महिला ओपन में स्वीडन की जैकलिन कबाज अवड को हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया. दूसरी वरीयता प्राप्त अंकिता ने पहला सेट गंवाने के बाद दूसरे सेट में वापसी करते हुए 4-6, 6-2, 6-4 से जीत दर्ज की. सेमीफाइनल में उनके सामने लिथुआनिया की तीसरी वरीयता प्राप्त जस्टीना मिकुलस्कयाते की चुनौती होगी.

 

सेना, गोवा, केरल और असम संतोष ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे


सेना की टीम ने वापसी करते हुए केरल को 1-1 से बराबरी पर रोककर ग्रुप ए में शीर्ष पर रहकर संतोष ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. छह बार की चैंपियन सेना ने ग्रुप चरण के अपने अभियान को 10 अंकों के साथ समाप्त किया, जो कि गोवा से एक अंक अधिक है. गोवा ने एक अन्य मैच में असम के साथ 3-3 से ड्रॉ खेला. सेना, गोवा, केरल (आठ अंक) और असम ( सात अंक) ने ग्रुप ए में शीर्ष चार स्थानों पर रहते हुए अंतिम आठ में जगह बनाई.

 

मोनाको ने पीएसजी को बराबरी पर रोका


पीएसजी के स्टार फुटबॉलर किलियन एमबापे को लगातार दूसरे मैच में आधे खेल से बाहर बुला दिया गया, लेकिन इसके बावजूद मोनाको ने पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को फ़्रांसीसी फ़ुटबॉल लीग में गोलरहित बराबरी पर रोक दिया. पीएसजी ने मध्यांतर के बाद एमबापे को बाहर बुलाकर उनकी जगह स्थानापन्न खिलाड़ी उतारा. यह लगातार दूसरा मैच है जबकि इस स्टार स्ट्राइकर की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को स्थानापन्न के रूप में मैदान पर उतारा गया. जबकि पिछले साल सितंबर के बाद यह दूसरा अवसर है जबकि पीएसजी की टीम गोल करने में नाकाम रही.


दुबई चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल से बाहर भांबरी-हासे की जोड़ी 


एटीपी 500 टूर दुबई चैम्पियनशिप में पहली बार मेंस डबल्स के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले भांबरी और नीदरलैंड के हासे को क्रोएशिया के डोडिग और अमेरिका के क्राजिसेक ने एक घंटे 20 मिनट में 6-3 7-6 (2) से शिकस्त दी. इसके साथ ही भांबरी का सफर समाप्त हो गया.


यूएस ओपन कप में नहीं खेलेंगे लियोनेल मेसी


अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी अमेरिका के महत्वपूर्ण फुटबॉल टूर्नामेंट यूएस ओपन में भाग नहीं लेंगे. मेसी की अमेरिकी टीम इंटर मियामी ने इस बार यूएस ओपन कप में भाग नहीं लेने का फैसला किया है. मेजर लीग सॉकर की 26 टीमों में से केवल आठ टीम ही इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी.

 

ये भी पढ़ें :- 

Ishan Kishan, Report : इशान किशन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर ऐसा क्या कहा? BCCI ने फिर सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट से कर दिया बाहर

IND vs ENG, Rajat Patidar : रजत पाटीदार फ्लॉप बैटिंग के बावजूद होंगे धमर्शाला टेस्ट मैच में टीम इंडिया का हिस्सा, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

इशान किशन और श्रेयस अय्यर मामले में सौरव गांगुली ने जताई हैरानी!, कहा - पहली बार देखा कि कोई…

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट