icon

Sports News, March 27: शुभमन गिल पर 12 लाख रुपये का फाइन, IPL 2024 में CSK की जीत, फीफा वर्ल्‍ड कप क्‍वालिफायर में भारत की हार, जानें खेल की टॉप-10 ट्रेंडिंग खबरें

Sports Tak Top Trending Sports News 27 March: स्पोर्ट्स तक आपके लिए खेल की दुनिया की तमाम खबरें लेकर आता है. ऐसे में चलिए जानते हैं 27 मार्च (बुधवार) के दिन की टॉप ट्रेंडिंग खबरें.

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ रन लेते शुभमन गिल
authorकिरण सिंह
Wed, 27 Mar 12:21 PM

गुजरात टाइटंस के कप्‍तान शुभमन गिल पर स्‍लो ओवर रेट के चलते 12 लाख रुपये का फाइन लगा है. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ आईपीएल 2024 के 7वें मैच में उनकी टीम ने आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्‍ट का उल्‍लंघन किया. वहीं दूसरी तरफ फीफा वर्ल्‍ड कप 2026 क्‍वालिफायर में भारत को अफगानिस्‍तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा.


ऐसे में चलिए जानते हैं, 27 मार्च को स्पोर्ट्स की टॉप-10 ट्रेंडिंग खबरें :-

 

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की लगातार दूसरी जीत

ऋतुराज गायकवाड़ की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने आईपीएल 2024 में लगातार दूसरी जीत हासिल की. चेन्‍नई ने गुजरात टाइटंस को 63 रन से हराया. चेन्‍नई ने  पहले बैटिंग करते हुए 207 रन का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवर में 8  विकेट  पर 143 रन ही बना सकी.


शुभमन गिल पर फाइन


गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल पर धीमी ओवर गति के लिए बुधवार को 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. आईपीएल की न्यूनतम ओवर गति से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का इस सीजन का पहला अपराध था इसलिए गिल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

 

बोपन्‍ना और एबडेन सेमीफाइनल में 


भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और ऑस्ट्रेलिया के उनके जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन ने मियामी ओपन में नेदरलैंड्स के सेम वर्बीक और ऑस्ट्रेलिया के जॉन-पैट्रिक स्मिथ को हराकर साल के तीसरे पुरुष युगल सेमीफाइनल में जगह बनाई. बोपन्ना और एबडेन ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए 3-6 7-6 10-7 से जीत दर्ज की.

 

हैदराबाद और मुंबई के बीच मुकाबला

 

आईपीएल 2024 में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीम टकराएगी. दोनों ही टीमें अपना ओपनिंग मैच गंवा चुकी है.

 

भारत को अफगानिस्‍तान के खिलाफ मिली हार 


भारत को निचली रैंकिंग की अफगानिस्तान के हाथों 2026 फीफा विश्व कप क्वालीफायर में 2-1 से शिकस्त का सामना करना पड़ा. भारत के करिश्माई स्ट्राइकर सुनील छेत्री के अपने 150वें मैच में 94वां अंतरराष्ट्रीय गोल दागा लेकिन इसके बावजूद घरेलू टीम हार गयी. भारत और अफगानिस्तान ने 22 मार्च को सऊदी अरब में पहले चरण में गोलरहित ड्रॉ खेला था.


शाकिब अल हसन की वापसी


ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को आंख की समस्या के बाद फिट पाये जाने के बाद श्रीलंका के खिलाफ होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए बांग्‍लादेश की टीम में शामिल किया गया. शाकिब वनडे वर्ल्‍ड कप के बाद से राष्ट्रीय टीम से बाहर हैं.

 

श्रीजेश और सविता बेस्‍ट प्‍लेयर्स की दौड़ में


हॉकी इंडिया ने 31 मार्च को यहां होने वाले अपने सालाना पुरस्कार समारोह के लिए नामांकित खिलाड़ियों की घोषणा की, जिसमें अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश और सविता पूनिया पुरुष और महिला वर्ग में वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार की दौड़ में शामिल हैं.

 

भारत के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे का शेड्यूल


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 22 नवंबर को पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में शुरू होगी. दूसरा टेस्‍ट 6 से 10 दिसंबर के बीच एडिलेड में, तीसरा टेस्ट मैच 14 से 18 दिसंबर के बीच ब्रिस्बेन, मेलबर्न में 26 से 30 दिसंबर के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट  और सिडनी में नए साल पर 3 से 7 जनवरी के बीच पांचवा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाएगा.

 

नए हेड कोच के लिए पाकिस्‍तान की रोंची से बात


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) राष्ट्रीय टीम के नए मुख्य कोच के लिए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची से बात कर रहा है. रोंची पाकिस्तान सुपर लीग टीम इस्लामाबाद यूनाईटेड के भी कोच रहे हैं.

 

भारतीय मूल के क्रिकेटर पर रेप का आरोप


भारतीय मूल के क्रिकेटर निखिल चौधरी ऑस्ट्रेलिया में रेप मामले में फंसते दिख रहे हैं. उन पर एक युवती ने साल 2021 में कार में बलात्कार का आरोप लगाया था. निखिल ने खुद को निर्दोष बताया है. घटना मई 2021 को टाउंसविले के नाइटक्लब स्ट्रिप के बाहर की बताई जा रही है.

 

ये भी पढे़ं

बड़ी खबर: शुभमन गिल को CSK से हार के बाद मिली बड़ी सजा, गुजरात टाइटंस के कप्तान पर मंडराया बैन का खतरा

दीपक चाहर ने CSK की कप्तानी पर कह दी ऐसी बात जिसे सुनकर नहीं रोक पाएंगे हंसी!, बोले- मैं कंफ्यूज हूं, पता नहीं किधर...

Exclusive: मुंबई इंडियंस और हार्दिक पंड्या को जोर का झटका, सूर्यकुमार यादव अभी भी फिट नहीं, इस मैच से भी हुए बाहर

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट