icon

Sports News, March 26: विराट कोहली वाली RCB की पहली जीत से लेकर रोहन बोपन्ना के धमाल तक, जानें 26 मार्च की स्पोर्ट्स में टॉप-10 ट्रेंडिंग खबरें

Sports Tak Top Trending Sports News 26 March: स्पोर्ट्स तक आपके लिए खेल की दुनिया की तमाम खबरें लेकर आता है. ऐसे में चलिए जानते हैं 26 मार्च (मंगलवार) के दिन की टॉप ट्रेंडिंग खबरें.

पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान शॉट लगाते विराट कोहली और दूसरी तरफ ऑरेंज टीशर्ट में मैच के दौरान रोहन बोपन्ना
authorShubham Pandey
Tue, 26 Mar 01:13 PM

Sports News, March 26 : विराट कोहली वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले मैच में चेन्नई के सामने हार के बाद अब जीत का रास्ता खोज लिया. आरसीबी की टीम से विराट कोहली ने 49 गेंदों में 11 चौके और दो छक्के से 77 रनों की पारी खेली. जिससे उनकी टीम की जीत के लिए जहां नींव रखी. वहीं विराट कोहली ने कई बारे रिकॉर्ड्स भी अपने नाम कर डाले. ऐसे में चलिए जानते हैं, 26 मार्च को स्पोर्ट्स की टॉप-10 ट्रेंडिंग खबरें :-

 

RCB को मिली पहली जीत 


शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 176 रन बनाए थे. जिसमें पंजाब के लिए 37 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के से सबसे अधिक 45 रन शिखर धवन ने बनाए. इसके जवाब में विराट कोहली ने 49 गेंदों में 11 चौके और दो छक्के से 77 रन बनाए. जबकि अंत में आरसीबी के लिए दिनेश कार्तिक ने 10 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के से 28 रन जबकि महिपाल लोमरोड़ ने 8 गेंदों में दो चौके और एक छक्के से 17 रन की नाबाद पारी खेलकर आरसीबी को इस सीजन की पहली 4 विकेट से जीत दिला डाली.

 

विराट कोहली के नाम बड़ा रिकॉर्ड 


विराट कोहली अब टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक कैच लेने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. पंजाब के खिलाफ मैच में कोहली ने पहले जॉनी बेयरस्टो फिर शिखर धवन का कैच लिया. इसके साथ ही उनके नाम 174 कैच हो गए और इस मामले में उन्होंने सुरेश रैना (172 कैच) को पछाड़ डाला.

 

विराट कोहली की फिफ्टी का शतक 


विराट कोहली अब टी20 क्रिकेट में फिफ्टी प्लस स्कोर का शतक बनाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. कोहली के नाम कुल 92 फिफ्टी प्लस स्कोर जबकि आठ शतक दर्ज हैं. इस लिस्ट में 110 फिफ्टी प्लस स्कोर के साथ अब उनसे आगे सिर्फ क्रिस गेल रह गए हैं.

 

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप पर क्या कहा ?


विराट कोहली ने आरसीबी की जीत के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर कहा कि मुझे पता है कि जब टी20 क्रिकेट की बात आती है तो मेरा नाम जोड़कर दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में खेल को प्रमोट किया जा रहा है. मुझे लगता है कि मुझमें अभी भी खेल बचा है.


दिनेश कार्तिक ने जीत के बाद क्या कहा ?


दिनेश कार्तिक ने आरसीबी के लिए अंत में 58 रनों की अजेय साझेदारी महिपाल लोमरोड़ के साथ निभाई. इस दौरान 10 गेंद में तीन चौके और दो छक्के से 28 रन बनाकर जीत दिलाने के बाद उन्होंने कहा कि महिपाल काफी कूल और शांत नजर आ रहा था. इसलिए मैंने पहले उससे कुछ भी नहीं कहा, लेकिन जब उसने सिक्स लगाया तो मैं तुरंत उसके पास गया और कहा कि हमें मैच में बने रहना है और सिर को ऊपर रखना है. हमें महिपाल जैसे खिलाड़ी के नॉक की वहां पर जरूरत थी.

 

महिपाल लोमरोड़ ने कार्तिक पर क्या कहा ?


आरसीबी की जीत में आठ गेंद पर 17 रन बनाने वाले महिपाल लोमरोड़ ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि ईमानदारी से कहूं तो इम्पैक्ट प्लेयर का नियम काफी अजीब है. जब मैं बल्लेबाजी के लिए जाने लगा तो बड़ा अजीब सा एहसास हो रहा था. मेरे विचार से कार्तिक के साथ बल्लेबाजी करना ज्यादा आसान रहता है. आईपीएल में उनके पास 15 से 17 साल का अनुभव है तो वह मुझे यही कह रहे थे कि खुद को शांत रखो और आने वाली गेंद पर फोकस करो. ज्यादा उत्साहित और आक्रामक होने की जरूरत नहीं है.

 

आईपीएल 2024 का पूरा शेड्यूल आया सामने 


भारत में होने वाले लोकसभा चुनाव के चलते बीसीसीआई ने पहले चरण में 22 मार्च से सात अप्रैल तक अक शेड्यूल जारी किया था. अब इसके आगे का पूरा आईपीएल 2024 सीजन का शेड्यूल सामने आ गया है. इस सीजन का फाइनल मुकाबला 26 मई को चेन्नई के मैदान में खेला जाएगा. जबकि प्लेऑफ के पहले दोनों मुकाबले (क्वालीफायर वन व एलिमिनेटर) अहमदाबाद के मैदान में 21 व 22 मई को खेले जाएंगे.

 


मियामी ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची बोपन्ना-एब्डेन की जोड़ी 


भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके आस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एब्डेन ने यहां एक संघर्ष पूर्ण मुकाबले में ह्यूगो निस और जान ज़िलिंस्की को 7-5, 7-6 (3) से हराकर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मेंस डबल्स क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. बोपन्ना और एब्डेन की जोड़ी का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के जॉन पैट्रिक स्मिथ और नीदरलैंड के सेम वर्बीक से होगा.


भारतीय फुटबॉल कोच का बड़ा दावा 


भारत के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने कहा कि अगर भारतीय फुटबॉल टीम फीफा विश्व कप 2026 के क्वालीफायर्स के तीसरे दौर में पहुंचने में नाकाम रहती है तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. स्टिमक की प्राथमिकता भारत को विश्व कप क्वालीफायर के तीसरे दौर में पहुंचाना और एएफसी एशिया कप 2027 में सीधे प्रवेश दिलाना है.

 

सुनील छेत्री के 150वें मैच में जीत दर्ज करने उतरेगा भारत 


पिछले कुछ समय से गोल करने में नाकाम रही भारतीय फुटबॉल टीम फीफा विश्व कप 2026 के क्वालीफायर मैच में मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करके अपने करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री के 150वें अंतरराष्ट्रीय मैच को यादगार बनाने की कोशिश करेगी. भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ 22 मार्च को सऊदी अरब के आभा में मैच गोल रहित ड्रॉ खेला था. इस तरह से भारतीय टीम का पिछले कुछ समय से गोल करने का संघर्ष जारी रहा.

 

ये भी पढ़ें :- 

RCB vs PBKS : महिपाल लोमरोड़ ने 8 गेंद में 17 रन ठोक RCB को जीत दिलाने के बाद किया बड़ा खुलासा, कहा - दिनेश कार्तिक ने मुझे...

RCB vs PBKS : महिपाल लोमरोड़ के छक्का लगाते ही क्यों घबरा गए दिनेश कार्तिक और फौरन उनसे क्या कहा? जीत के बाद खुद किया खुलासा

Virat Kohli Fan Breaches IPL Security : आईपीएल की सुरक्षा में बड़ी चूक! Live मैच में विराट कोहली को एक फैन ने मैदान में घुसकर जोस से पकड़ा, Video हुआ वायरल

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट