icon

Sports News, March 23: CSK ने जीता IPL 2024 का ओपनिंग मैच, थॉमस और उबेर कप में भारत को मुश्किल ड्रॉ, जानें खेल की टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरें

Sports Tak Top Trending Sports News 23 March: स्पोर्ट्स तक आपके लिए खेल की दुनिया की तमाम खबरें लेकर आता है. ऐसे में चलिए जानते हैं 23 मार्च (शनिवार) के दिन की टॉप ट्रेंडिंग खबरें.

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने आईपीएल 2024 के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया
authorकिरण सिंह
Sat, 23 Mar 12:12 PM

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने आईपीएल 2024 का ओपनिंग मैच जीत लिया है. लीग के पहले मुकाबले में चेन्‍नई ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया. आईपीएल के दूसरे मुकाबले में शनिवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स और पंजाब किंग्‍स की टीम टकराएगी. वहीं बैडमिंटन में भारत को थॉमस और उबेर कप में मुश्किल ड्रॉ मिला है.

 

ऐसे में चलिए जानते हैं 23 मार्च की खेल जगत की टॉप-10 ट्रेंडिंग खबरें :-

 

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने जीता ओपनिंग मैच

 

ऋतुराज गायकवाड़ की अगुआई वाली चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने आईपीएल 2024 के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हरा दिया है. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 6 विकेट पर 173 रन बनाए थे. आरसीबी के दिए 174 रन के टारगेट को चेन्‍नई को 18.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

 

दिल्‍ली और पंजाब के बीच मुकाबला


आईपीएल के दूसरे मुकाबले में शनिवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स और पंजाब किंग्‍स की टीम टकराएगी. दोनों के बीच मोहाली में इस सीजन का पहला डबल हेडर मुकाबला खेला जाएगा. वहीं दिन का दूसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा.

 

भारत को थॉमस और उबेर कप में मुश्किल ड्रॉ


थॉमस और उबेर कप में भारत को मुश्किल ड्रॉ मिला है. मौजूदा चैंपियन भारतीय मैंस टीम को मजबूत इंडोनेशिया के साथ, जबकि महिला टीम को दमदार चीन के साथ रखा गया.  भारतीय टीम अपने पहले खिताब का बचाव करने उतरेगी और उसे मुश्किल ग्रुप में रखा गया है.

 

गायत्री और त्रिसा को मिली हार 


भारत की त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की महिला युगल जोड़ी स्विस ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की सेतियाना मापासा और एंजेला यू से हारकर बाहर हो गईं. भारतीय जोड़ी को गैर वरीय ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी से 35 मिनट में 14-21, 15-21 से हार मिली. त्रिसा और गायत्री इस समय ओलिंपिक खेलों की क्वालीफिकेशन रैंकिंग में 14वें स्थान पर हैं. इस हार से पेरिस ओलिंपिक के लिए कट हासिल करने की उनकी उम्मीदों को नुकसान पहुंचेगा.

 

फ्लिंटाफ की इंग्लैंड के बैकरूम स्टाफ में एंट्री


पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटाफ को टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड के बैकरूम स्टाफ में शामिल किया गया. फ्लिंटाफ ‘द हंड्रेड’ के इस सत्र में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के कोच होंगे और टी20 विश्व कप से पहले इंग्लैंड की पाकिस्तान के खिलाफ चार मैचों की टी20 श्रृंखला के दौरान भी टीम के साथ होंगे.

 

आईपीएल में यात्रा करना मुश्किल चुनौती


पहली बार किसी टी20 टीम की अगुआई कर रहे ऑस्ट्रेलियाई विश्व कप विजेता कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि क्रिकेट का टी20 फॉर्मेट थकाऊ नहीं है लेकिन दो महीने तक चलने वाली आईपीएल के दौरान यात्रा करना और विभिन्न टीमों से भिड़ने के लिये अलग तरह की तैयारी करना निश्चित रूप से बड़ी चुनौती है.

 

दो बाउंसर फेंकने के नियम का तोड़


आईपीएल के 2024 सत्र में प्रति ओवर दो बाउंसर फेंकने की अनुमति है और आक्रामक बल्लेबाज लियम लिविंगस्टोन का मानना है कि इससे निपटने का सबसे अच्छा तरीका उछलती गेंद को सीमा के पार पहुंचाना है.

 

कोटियन ने जम्‍पा को किया रिप्‍लेस


मुंबई को 42वां रणजी ट्रॉफी खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले तनुष कोटियन को ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा के रिप्‍लेसमेंट के तौर पर शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स टीम में शामिल किया गया. कोटियन को उनके बेस प्राइज 20 लाख रुपये में खरीदा गया.

 

साथियान ने जीता डब्ल्यूटीटी फीडर सीरिज टूर्नामेंट


भारत के स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी साथियान ज्ञानशेखरन डब्ल्यूटीटी फीडर सीरिज टूर्नामेंट में पुरूष एकल खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बन गए, जिन्होंने लेबनान के बैरूत में यह उपलब्धि हासिल की. उन्होंने डब्ल्यूटीटी फीडर बैरूत 2024 के आखिरी दिन भारत के ही मानव ठक्कर को 3-1 हराया.

 

मुशीर खान का धमाल 


एमसीए प्रेसीडेंट कप में सरफराज खान और मुशीर खान पय्याडे स्पोर्ट्स क्लब की तरफ से पीजे हिंदू जिमखाना के  खिलाफ ओपनिंग करने उतरे. जहां सरफराज तो महज एक रन ही बना सके, मगर उनके छोटे भाई मुशीर ने 65 गेंदों पर 155 रन ठोक दिए. 

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2024, DC vs PBKS Predicted Playing XI: ऋषभ पंत और शिखर धवन के बीच टक्‍कर, जानें किस प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती है दिल्‍ली कैपिटल्‍स और पंजाब किंग्‍स की टीम

'एमएस धोनी IPL 2024 में नहीं खेलेंगे सारे मैच, लीग के बीच में लेंगे ब्रेक', दिग्‍गज बल्‍लेबाज का बड़ा बयान

CSK vs RCB: हार के बाद बल्लेबाजों पर बरसे फाफ डुप्लेसी, कहा- CSK के इस बल्लेबाज को था फंसाने का प्लान, कार्तिक पर दिया अहम बयान

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट