icon

Sports News, 06 March : विदर्भ के रणजी फाइनल में जाने से लेकर लक्ष्य के ओलिंपिक क्वालीफायर से बाहर होने तक, जानिए 6 मार्च की खेलों की टॉप-10 खबरें

Sports News, 06 March :  स्पोर्ट्स तक आपके लिए खेल की दुनिया की तमाम खबरें लेकर आता है. ऐसे में चलिए जानते हैं छह मार्च (बुधवार) के दिन की टॉप ट्रेंडिंग खबरें.

रणजी सेमीफाइनल जीतने के बाद विदर्भ के खिलाड़ी और दूसरी तरफ लक्ष्य चाहर
authorShubham Pandey
Wed, 06 Mar 12:55 PM

Sports News, 06 March : भारत के घरेलू क्रिकेट की सबसे बड़ी रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में विदर्भ की टीम ने कमाल कर डाला. विदर्भ की टीम ने मध्य प्रदेश को हराकर जहां फाइनल में जगह बनाई. वहीं भारत के मुक्केबाज लक्ष्य चाहर दूसरी तरफ 2024 पेरिस ओलिंपिक का टिकट हासिल नहीं कर सके. जबकि किलियन एम्बापे के दो गोल की मदद से पीएसजी ने चैंपियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई. ऐसे में इन ख़बरों के अलावा खेल जगत में और कौन सी खबरें टॉप-10 में ट्रेंडिंग चल रही हैं, चलिए डालते हैं एक नजर :-

 

विदर्भ की धमाकेदार जीत 


रणजी ट्रॉफी सीजन 2023 के पहले सेमीफाइनल मैच में विदर्भ की टीम ने मध्य प्रदेश की टीम को अंतिम दिन 62 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर डाला है. जिसमें उसका सामना 41 बार की रणजी चैंपियन मुंबई की टीम से होगा.

सचिन तेंदुलकर ने गिनाए घरेलू क्रिकेट के फायदे 

 

सचिन तेंदुलकर ने गिनाए घरेलू क्रिकेट के फायदे 


सचिन तेंदुलकर ने घरेलू क्रिकेट के फायदे गिनाते हुए कहा कि जब भी भारत के खिलाड़ी अपनी घरेलू टीम के साथ खेलते हैं तो इसे ना सिर्फ उनके खेल की क्वालिटी बढ़ती है बल्कि कई युवा खिलाड़ियों को नई पहचान भी मिलती है. घरेलू टीम में टॉप खिलाड़ियों के भाग लेने से समय के साथ फैंस भी अपनी घरेलू टीम को सपोर्ट करते नजर आते हैं. इस चीज को देखना वाकई शानदार है कि बीसीसीआई घरेलू क्रिकेट को भी हर एक तरह से समान प्राथमिकता दे रहा है.

 

आर्मी के साथ ट्रेनिंग करेगी पाकिस्तान टीम 


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ा फैसला किया. उन्होंने बताया कि जून माह में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम 25 मार्च से 8 अप्रैल तक आर्मी के साथ 10 दिन के ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेगी.

 

बाबर आजम का गरजा बल्ला 


पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर से खेलते हुए बाबर आजम ने सात चौके और दो छक्के से 64 रनों की तूफानी पारी खेली. जिससे उनकी टीम ने मुल्तान सुल्तांस के सामने 204 रन का टोटल बनाने के बाद रिजवान वाली टीम मुल्तान को चार रन से हार का स्वाद चखाया. पेश्वार की ये आठवें मैच में चौथी जीत थी.

 

शबनीम इस्माइल ने फेंकी सबसे तेज गेंद 


वीमेंस प्रीमियर लीग में साउथ अफ्रीका की तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल ने महिला क्रिकेट में अब तक की सबसे तेज गेंद फेंककर नया इतिहास रचा. मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए इस्माइल ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान 132.1 किमीप्रतिघंटा (80.08 मील) की रफ्तार से गेंद करके नया रिकॉर्ड बनाया. ये गेंद महिला क्रिकेट इतिहास में अभी तक की सबसे तेज गेंद बनी.

 

मुंबई को दिल्ली ने हराया 


कप्तान मेग लैनिंग (53 रन) और जेमिमा रोड्रिग्स (69 रन नाबाद) के तूफानी अर्धशतकों के बाद शानदार गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 29 रन से हराकर तालिका में टॉप पर अपनी स्थिति मजबूत की. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 192 रन बनाने के बाद मुंबई की पारी को आठ विकेट पर 163 रन पर रोक दिया. दिल्ली की यह पांच मैचों में चौथी जीत है और टीम आठ अंक के साथ तालिका में पहले स्थान पर है. मुंबई की टीम की यह पांच मैचों में दूसरी हार है. जबकि डब्ल्यूपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए यह मुंबई की पहली हार है.


सुमित नागल की हार 


भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल इंडियन वेल्स मास्टर्स टूर्नामेंट के अंतिम क्वालीफाइंग दौर में दक्षिण कोरिया के सियोंग चान होंग को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद हार गए. मंगलवार को खेले गए इस मैच में 26 वर्षीय नागल को 6-2, 2-6, 6-7 (4-7) से हार का सामना करना पड़ा.


रेड्डी और शेट्टी का जीत से आगाज 


सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने मलेशिया के ओंग यू सिन और टीओ ई यी के खिलाफ 21-13, 24-21 से जीत दर्ज करके फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई. वहीं विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने अपने शुरुआती दौर में जापान के कांता त्सुनेयामा पर 15-21, 21-15, 21-3 से जीत हासिल की. राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी हमवतन अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रेस्टो पर 16-21, 21-19, 21-17 से जीत के साथ ही दूसरे दौर में पहुंच गई.


लक्ष्य चाहर नाहीं हासिल कर सके ओलिंपिक का टिकट

 

मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन लक्ष्य चाहर विश्व ओलिंपिक मुक्केबाजी क्वालीफायर के पहले दौर में बाहर होने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. पुरुषों की 80 किग्रा स्पर्धा में अपनी चुनौती पेश कर रहे चाहर ईरान के 2021 के एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता गेश्लाघी मेसम से हार गए. इस तरह भारत के अभी तक जो चार मुक्केबाज रिंग पर उतरे हैं, उन्हें पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा. जो मुक्केबाज यहां ओलिंपिक कोटा हासिल नहीं कर पाएंगे उन्हें बैंकॉक में 23 मई से तीन जून तक होने वाले दूसरे विश्व ओलिंपिक मुक्केबाजी क्वालीफायर में पेरिस का टिकट कटाने का मौका मिलेगा.

 

चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंची PSG


परिस सेंट जर्मेन (PSG) की टीम ने अपने स्टार खिलाड़ी किलियन एम्बापे के दो गोल की मदद से रीयाल सोसिडाड को 2-1 से हराकर चैंपियंस लीग फुटबाल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. पीएसजी की जीत में दोनों गोल एम्बापे ने किए जिससे उनकी टीम कुल 4-1 के अंतर से जीत दर्ज करने में सफल रही. पीएसजी ने पहले लेग का मैच 2-0 से जीता था और उसमें भी एम्बापे ने एक गोल किया था. वहीं दूसरी तरफ बायर्न म्यूनिख ने हैरी केन के दो गोल की मदद से लाजियो को 3-0 से हराकर चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. उसने 3-1 के कुल अंतर से जीत दर्ज करके अंतिम आठ में जगह बनाई.

 

ये भी पढ़ें :- 

Babar Azam : बाबर आजम ने 7 चौके और दो छक्के से रिजवान की टीम को पीटा, 204 का टोटल बनाने के बाद 4 रन से जीती पेशावर

T20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले भारतीय फैंस के लिए बड़ी खबर, अब मोबाइल पर बिना पैसे दिए मुफ्त में देख सकेंगे सभी मैच

स्टीव स्मिथ और लाबुशेन को आउट करने के लिए जब आर अश्विन को करनी पड़ी थी मीडिया से दोस्ती, कहा- ‘आधी जंग तो वहीं जीत गया था मैं’

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट