icon

ओलिंपिक मेजबानी पर अनुराग ठाकुर बोले- भारत पूरी तरह से है तैयार, 2036 के लिए करेगा बिड

Olympics 2036: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का कहना है कि भारत ओलिंपिक 2036 की मेजबानी हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगा. भारत पूरी ताकत लगा देगा.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि जब बिड ओपन होगी, तो सारे पक्ष रखे जाएंगे.
authorकिरण सिंह
Wed, 28 Feb 10:26 PM

Olympics 2036: भारत ओलिंपिक की मेजबानी करने की तैयारी कर रहा है. ओलिंपिक आयोजन को लेकर भारत के इरादे काफी मजबूत है. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का कहना है कि 2036 ओलिंपिक की मेजबानी हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. पूरी ताकत के साथ भारत बिड करेगा. खेल मंत्री ने बताया कि भारत सरकार इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी और बाकी कमेटी से लगातार संपर्क में हैं और बिड ओपन होने पर मजबूती से साथ भारत बिड करेगा.

 

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि यूथ ओलिंपिक के साथ-साथ समर ओलिंपिक का आयोजन भी देश में कराने की कोशिश की जा रही है. एक कार्यक्रम में ठाकुर ने कहा कि पिछले साल अक्‍टूबर में मुंबई में जब इंटरनेशनल ओलिंपिक कमिटी का सेशन हुआ था, जिसमें पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने बहुत गंभीरता के साथ भारत का पक्ष रखा था. उन्‍होंने कहा था कि भारत 2030 यूथ ओलिंपिक और 2036 समर ओलिंपिक के लिए तैयार है.

 

 

बिड ओपन होने पर रखेंगे मजबूत पक्ष

खेल मंत्री ठाकुर ने कहा कि फ्यूचर होस्ट कमीशन के साथ जो बैठक हुई, उसमें उन्‍होंने पक्ष रखा कि आखिर क्‍यों भारत में ओलिंपिक का आयोजन होना चाहिए. उन्‍होंने पक्ष रखते हुए कहा कि जिस देश की आबादी 140 करोड़ के करीब है. जहां एक बिलियन से ज्‍यादा इंटरनेट यूजर हैं और जो दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्‍यस्‍था है. उस देश को एक बार भी ओलिंपिक मेजबानी का मौका नहीं मिला, ऐसे में देश का ओलिंपिक आयोजन करने का हक बनता है. उन्‍होंने कहा कि जब बिड ओपन होगी, तो सारे पक्ष रखे जाएंगे. भारत 2036 ओलिंपिक की मेजबानी हासिल करने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है. 

 

ये भी पढ़ें

रोहन बोपन्ना ने पाकिस्‍तान के सबसे बड़े टेनिस खिलाड़ी को चटाई धूल, कभी साथ खेलकर ग्रैंडस्‍लैम में रचा था इतिहास

तीन स्टार खिलाड़ी IPL 2024 से बाहर, 8 बड़े नाम अभी भी चोटिल जिनमें से 3 के खेल पाने पर संदेह, टीमों में खलबली!

ICC Test Rankings: भारत को रांची टेस्ट में जीत दिलाने वाले ध्रुव जुरेल ने टेस्ट रैंकिंग्स में लगाई सबसे बड़ी छलांग, अंग्रेज बल्लेबाज के साथ पहली बार हुआ ऐसा

लोकप्रिय पोस्ट