icon

WWE Schedule 2023 : कब किस वक्त रिंग में टकराएंगे महाबली, समरस्लैम से लेकर स्मैकडाउन तक, जानिए डब्ल्यूडब्ल्यूई का पूरा शेड्यूल

WWE 2023 का पूरा शेड्यूल हम आपके लिए लेकर आए हैं. इसमें 4 बड़े इवेंट और बाकी रेगुलर इवेंट शामिल हैं.

wwe schedule 2023 : कब किस वक्त रिंग में टकराएंगे महाबली, समरस्लैम से लेकर स्मैकडाउन तक, जानिए डब्ल्यूडब्ल्यूई का पूरा शेड्यूल
authorSportsTak
Tue, 11 Jul 02:44 PM

वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट यानी की WWE को पूरी दुनिया में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. लेकिन इसका शेड्यूल थोड़ा कंफ्यूजिंग है. हर बार कंपनी इसे बदलती रहती है. ऐसे में फैंस को बड़े बड़े इवेंट देखने के लिए काफी इंतजार करना पड़ता है. लेकिन अब कंपनी ने साल 2023 का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. इस साल कई बड़े इवेंट होंगे जिसमें स्टार्स रेसलर्स अपने धांसू मूव्स दिखाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. हालांकि कुछ चोटिल भी हैं. WWE ने 27 तारीखों का ऐलान किया है. इसमें रॉ, स्मैकडाउन, सुपर शो और मेन इवेंट हिस्सा हैं. ऐसे में हम आपके लिए 4 सबसे बड़े इवेंट और पूरे शेड्यूल की जानकारी लेकर आए हैं.

 

WWE समरस्लैम 2023

 

फैंस को ये इवेंट काफी ज्यादा पसंद है. इस साल इस इवेंट का 36वां एडिशन होने जा रहा है. पिछले साल की कई यादें अभी भी ताजी हैं. लेकिन साल 2013 की याद सबसे बड़ी है जिसमें ब्रायन डेनियलसंस ने जॉन सीना को मात दी थी. इसके अलावा साल 2002 में शॉन माइकल्स की वापसी. और पिछले साल ब्रॉक लेसनर ने रोमन रेंस पर ट्रैक्टर से हमला किया था.  इस बार के समरस्लैम का आयोजन 5 अगस्त 2023 को मिशिगन में होगा. भारतीय फैंस इस इवेंट को सुबह 4:30 बजे से देख सकते हैं.

 

WWE पेबैक 2023

 

ये इवेंट काफी बड़ा है और इसने WWE के इतिहास में बड़े इवेंट की जगह पक्की कर ली है. इसका कारण ये है कि, साल 2020 एडिशन के दौरान रोमन रेंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रे वैट को मात देकर WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप का खिताब जीता था. इस बार का पेबैक 2023 इवेंट 2 सितंबर को पिट्सबर्ग में खेला जाएगा. भारतीय फैंस इसे सुबह 5:30 से देख सकते हैं.

 

WWE फास्टलेन 2023

 

फास्टलेन को रोड टू रेसलमेनिया के नाम से भी जाना जाता है. इसे रॉयल रंबल और रेसलमेनिया के बीच रखा जाता है. इस साल का इवेंट सर्वाइवर सीरीज से पहले होगा. फास्टलेन 2023 का आयोजन इंडियाना के इंडियानापोलिस में 7 अक्टूबर को होगा. भारतीय फैंस इसे सुबह 5:30 से देख सकते हैं.

 

WWE सर्वाइवर सीरीज 2023

 

इस इवेंट का आयोजन हर साल नवंबर में होता है. लेकिन कुछ सालों से इस इवेंट में दिक्कत हो रही है. हालांकि इस इवेंट को ट्रिपल एच ने बड़ा बनाया जब उन्होंने पिछले साल लेजेंड्री वार गेम्स की शुरुआत की. ऐसे में अब ये इवेंट इसके चलते बड़ा बन चुका है. साल 2023 इवेंट में भी वार गेम्स की एंट्री होगी. वार गेम्स तीन vs तीन या चार vs चार रेसलर्स के बीच होता है. और ये सबकुछ एक ही रिंग में होता है. भारतीय फैंस इसे सुबह 5:30 से देख सकते हैं.

 

इस बार के सर्वाइवर सीरीज का आयोजन जॉर्जिया के एटलांटा में 25 नवंबर को होगा.

 

WWE 2023 पूरा शेड्यूल:

 

शनिवार 9 सितंबर- WWE शनिवार नाइट मेन इवेंट, न्यूयॉर्क
10 सितंबर- संडे स्टनर-वर्जीनिया
15 सितंबर- स्मैक डाउन- कोलोराडो
16 सितंबर- सुपर शो- वॉशिंग्टन
17 सितंबर- सुपर शो-इदाहो
18 सितंबर- रॉ- उटाह
22 सितंबर- स्मैकडाउन- अरीज
23 सितंबर- सुपरशो- कैलिफोर्निया
24 सितंबर- सुपरशो- कैलिफोर्निया
25 सितंबर- रॉ- कैलिफोर्निया
29 सितंबर- स्मैकडाउन- कैलिफोर्निया
30 सितंबर- सुपरशो- कैलिफोर्निया
1 अक्टूबर- सुपरशो- नेवाडा
2 अक्टूबर- रॉ- कैलिफोर्निया
6 अक्टूबर- स्मैकडाउन- महजूरी
7 अक्टूबर- फास्टलेन- इंडियापोलिस
9 अक्टूबर- रॉ- नेबरास्का
13 अक्टूबर- स्मैकडाउन- ओकला
14 अक्टूबर-सुपरशो- महजूरी
15 अक्टूबर- सुपर शो- महजूरी
16 अक्टूबर- रॉन- ओकला
20 अक्टूबर- स्मैकडाउन- टेक्सस
21 अक्टूबर- शनिवार रात मेन इवेंट- टेक्सस
22 अक्टूबर- संडे स्टनर- टेक्सस
27 अक्टूबर- स्मैकडाउन- विसकॉन्सिन
30 अक्टूबर- रॉ- साउथ कैरोलिना
6 नवंबर- रॉ- पेन्सिलवेनिया

 

ये भी पढ़ें:

Deodhar Trophy: नितीश राणा को मिली नॉर्थ जोन की कप्तानी, इमर्जिंग एशिया कप खेलने गए 4 प्लेयर्स टीम में शामिल

IND vs WI : दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20, जानें भारत के वेस्टइंडीज दौरे का पूरा शेड्यूल, यहां देख सकेंगे लाइव मैच


 

लोकप्रिय पोस्ट