icon

Ranji Trophy: जडेजा ने 32 रन पर 7 विकेट लेकर किया करियर का सबसे बेस्‍ट प्रदर्शन, टीम को दिलाई 218 से जीत

Dharmendrasinh Jadeja, Ranji Trophy: धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने 32 रन पर सात विकेट लेकर राजस्‍थान की आखिरी पारी को 87 रन पर समेट दिया और सौराष्‍ट्र की टीम को 218 रन पर बड़ी जीत दिला दी 

धमेन्‍द्र सिंह जडेजा ने 32 रन पर लिए सात विकेट
authorकिरण सिंह
Mon, 12 Feb 06:55 PM

Dharmendrasinh Jadeja, Ranji Trophy:  रणजी ट्रॉफी में सौराष्‍ट्र ने राजस्‍थान को 218 रन के बड़े अंतर से हरा दिया. सौराष्‍ट्र की इस शानदार जीत के हीरो शेल्‍डन जैक्‍सन के अलावा धमेन्‍द्र सिंह जडेजा रहे, जिन्‍होंने 32 रन पर सात विकेट लेकर राजस्‍थान की आखिरी पारी को 87 रन पर समेटकर सौराष्‍ट्र को बड़ी  जीत दिला दी. बाएं  हाथ के स्पिनर धर्मेंद्रसिंह जडेजा (Dharmendrasinh Jadeja) ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ का प्रदर्शन करते हुए दूसरी पारी में 32 रन देकर सात विकेट लिए. पहली पारी में 116 रन और दूसरी पारी में 49 रन ठोकने वाले जैक्‍सन प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे.

 

जडेजा ने पहली पारी में भी पांच विकेट लिए थे. इस तरह से उन्होंने मैच में 131 रन देकर 12 विकेट हासिल किए, जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. सौराष्ट्र ने इस मैच से 6 अंक हासिल किए. सौराष्ट्र ने अपनी दूसरी पारी सुबह 4 विकेट पर 174 रन से आगे बढ़ाई और 6 विकेट पर 234 रन के स्कोर पर समाप्त घोषित की. अर्पित वासवडा 74 रन बनाकर नाबाद रहे. सौराष्ट्र ने इस तरह से राजस्थान के सामने 305 रन का लक्ष्य रखा, लेकिन उसकी टीम केवल 28.4 ओवर में 87 रन पर आउट हो गई. 

 

सौराष्‍ट्र के स्पिनर का कमाल

जडेजा ने जहां कमाल की गेंदबाजी की, वहीं युवराज सिंह डोडिया (25 रन देकर तीन विकेट) ने भी उनका अच्छा साथ दिया. युवराज (Yuvrajsinh Dodiya) ने पहली पारी में चार विकेट लिए थे. इस तरह से सौराष्ट्र के स्पिनरों ने पिच से मिल रही मदद का पूरा फायदा उठाकर मैच में 19 विकेट हासिल किये. उधर पुणे में विदर्भ ने महाराष्ट्र को 10 विकेट से हराया. महाराष्ट्र ने पहली पारी में 208 रन बनाए थे, जिसके जवाब में विदर्भ ने 552 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. महाराष्ट्र की टीम दूसरी पारी में 371 रन पर आउट हो गई. विदर्भ ने 28 रन का लक्ष्य 6 ओवर में बिना किसी नुकसान के हासिल कर दिया. महाराष्ट्र की तरफ से दूसरी पारी में मुर्तजा ट्रंकवाला ने 86 और अंकित बावने ने 84 रन बनाए। विदर्भ की तरफ से आदित्य ठाकरे ने 54 रन देकर 5 विकेट लिए.

 

ये भी पढ़ें:

Paris Olympics 2024 में गोल्‍ड मेडल के सबसे बड़े दावेदार खिलाड़ी का 24 की उम्र में निधन, खाई में गिरी वर्ल्‍ड रिकॉर्ड होल्‍डर की कार

BCCI: खिलाड़ियों के रणजी ट्रॉफी मिस करने से बोर्ड नहीं है खुश, लगाई फटकार, कहा- कुछ तो पहले ही IPL मोड में आ चुके हैं

IND vs ENG: टीम इंडिया से बाहर होगा यह खिलाड़ी, मैनेजमेंट का उठ गया भरोसा, नौजवान क्रिकेटर करेगा डेब्यू!

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट