icon

पीएम मोदी ने कहा- चूरमा अभी तक नहीं आया तो नीरज चोपड़ा ने किया वादा, बोले- पिछली बार दिल्‍ली में चीनी वाला...

पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने ओलिंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा को कहा कि वो उनकी मां के हाथ का बना चूरमा खाना चाहते हैं. नीरज ने भी पीएम को चूरमा खिलाने का वादा किया.

नीरज चोपड़ा से बातचीत करते पीएम मोदी
authorकिरण सिंह
Fri, 05 Jul 04:14 PM

पेरिस ओलिंपिक का काउंटडाउन शुरू हो चुका है और खेलों के महाकुंभ के आगाज से पहले प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने पेरिस जाने वाले खिलाड़ियों का उत्‍साह बढ़ाया. उन्‍होंने प्‍लेयर्स से ऑनलाइन बातचीत की. इस दौरान उन्‍होंने टोक्‍यो ओलिंपिक के गोल्‍ड मेडलिस्‍ट नीरज चोपड़ा से मजाकिया अंदाज में कहा कि उन्‍होंने अभी तक चूरमा नहीं भेजा. जिस पर स्‍टार जैवलिन खिलाड़ी ने इस बार उन्हें चूरमा खिलाने का वादा किया. पीएम मोदी ने मजाक करते हुए नीरज से कहा- 

 

चूरमा आया नहीं आपका अभी तक. 

 

इस पर नीरज ने कहा-

सर चूरमा लेकर आएंगे इस बार. पिछली बार दिल्ली में चीनी वाला चूरमा था, लेकिन आपको हरियाणा का देसी घी और गुड़ का चूरमा खिलाएंगे.

 

इस पर प्रधानमंत्री ने कहा-

मुझे तो आपकी मां के हाथ का चूरमा खाना है.

 

प्रधानमंत्री ने नीरज चोपड़ा को स्वस्थ रहने और चोट से बचने के लिए शुभकामना दी. दरअसल नीरज चोट के कारण इस साल बहुत कम टूर्नामेंट खेले. उन्‍हें बीच में चोट लग गई थी. उन्‍होंने पीएम से बातचीत में कहा कि पेरिस ओलिंपिक को लेकर उनकी तैयारी अच्‍छी चल रही है और कोशिश करेंगे कि देश के लिए सौ फीसदी प्रदर्शन करें.

 

 

सिंधु ने मेडल का रंग बदलने का किया वादा

 

पिछली बार टोक्यो ओलिंपिक से लौटने के बाद खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए पीएम मोदी ने अपने आवास पर गोल्‍ड जीतकर लौटे नीरज को चूरमा और दो बार की ओलिंपिक मेडलिस्‍ट पीवी सिंधु आइसक्रीम खिलाई थी. रियो ओलिंपिक में सिल्‍वर और टोक्‍यो की ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट सिंधु ने कहा कि ये उनका तीसरा ओलिंपिक है और अब उनका मकसद पदक का रंग बदलना है. उन्होंने कहा- 

 

इस बार काफी अनुभव के साथ जा रही हूं और बेहतर पदक लेकर लौटूंगी. नए खिलाड़ियों से इतना कहूंगी कि दबाव ना लें और खुद पर विश्वास रखते हुए फोकस करें.

 

ये भी पढ़ें

विराट कोहली ने टीम के इस खिलाड़ी को बताया राष्ट्रीय खजाना, कहा- ऐसा खिलाड़ी पीढ़ियों में एक बार आता है

कोहली की अजब कहानी! 16 घंटे की फ्लाइट से भारत आये, मोदी से मिले, नाचे-गाये, इमोशनल किया और फिर देश से बाहर कहाँ चले गये?

हार्दिक पंड्या के साथ जश्‍न के दौरान शर्मनाक हरकत, वानखेड़े स्‍टेडियम में वंदे मातरम गाते वर्ल्‍ड चैंपियन के साथ क्‍या हुआ? Video

लोकप्रिय पोस्ट