icon

Paris Olympics 2024 में COVID-19 का खतरा, एक साथ पूरी टीम को हुआ कोरोना, मुश्किल में पड़े हजारों खिलाड़ी

ऑस्‍ट्रेलिया की विमंस वाटर पोलो टीम कोरोना की चपेट में आ गई है. पहले एक खिलाड़ी के कोविड पॉजीटिव की खबरें आ रही है, मगर अब संख्‍या बढ़कर पांच हो गई है.

पेरिस ओलिंपिक में कोरोना की एंट्री
authorकिरण सिंह
Wed, 24 Jul 04:44 PM

पेरिस ओलिंपिक 2024 के आगाज में अब मुश्किल से दो दिन ही बचे हैं. हजारों खिलाड़ी ओलिंपिक में शामिल होने के लिए खेल गांव में पहुंच गए हैं. खिलाड़ी एक दूसरे से मिल रहे हैं और प्रैक्टिस कर रहे हैं. इसी बीच हजारों खिलाड़ी मुश्किल में पड़ गए हैं. पेरिस ओलिंपिक में कोविड-19 की एंट्री हो गई है. ऑस्‍ट्रेलिया की पूरी टीम को एक साथ कोरोना हो गया है. ऑस्‍ट्रेलिया की विमंस वाटर पोलो टीम के कोरोना पॉजिटिव की खबर जैसे ही सामने आई, ओलिंपिक में खलबली मच गई है. 


ऑस्‍ट्रेलिया विमंस वाटर पोलो टीम की पांच खिलाड़ी कोविड पॉजीटिव पाई गई हैं. बीते दिन तक एक खिलाड़ी के ही कोविड पॉजीटिव की खबर आ रही थी, मगर अब ये संख्‍या बढ़ गई है. इस संख्‍या के और बढ़ने की भी आशंका जताई जा रही है.ओलिंपिक के ओलिंपिक दल की चीफ एना मेयर्स ने कहा- 

 

कोविड के मामले सिर्फ वाटर पोलो टीम तक सीमित हैं. उन्होंने कहना है कि प्रभावित खिलाड़ियों को अभ्यास करने की अनुमति है, जब वे ट्रेनिंग के लिए पूरी तरह से स्वस्थ महसूस करेंगे.

 

मेयर्स ने बुधवार को कहा-

 

हम कोविड को किसी अन्य बीमारी से अलग नहीं मानते हैं, लेकिन हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारे प्रोटोकॉल भी सही से काम कर रहे हों और इन बीमारियों से निपटना और उन्हें कम करना हर ओलिंपिक खेलों का हिस्‍सा है.

 

प्रोटोकॉल में मास्क पहनना और ट्रेनिंग के बाहर टीम के अन्य सदस्यों से अलग रहना शामिल है. मेयर्स के अनुसार पूरी टीम का टेस्‍ट किया गया था

 

मेयर्स ने कहा- 

 

दो बुनियादी नियम वास्तव में अभ्यास प्रभावी हैं. यदि आप अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं या कोई लक्षण हैं, तो टेस्‍ट करवाएं. 
 

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट