icon

बड़ी खबर: नीरज चोपड़ा को पेरिस ओलिंपिक से पहले चोटिल होने का डर, भारतीय स्‍टार ने बड़े टूर्नामेंट से वापस लिया नाम

Neeraj Chopra injury: नीरज चोपड़ा पूरी तरह से फिट नहीं हैं, जिस वजह से वो ओस्‍ट्रावा गोल्‍डन स्‍पाइक 2024 मीट से हट गए हैं. हालांकि वो बतौर गेस्‍ट इस मीट में शामिल होंगे.

नीरज चोपड़ा ने ओस्‍ट्रावा गोल्‍डन स्‍पाइक 2024 मीट में ना खेलने का फैसला लिया है
authorकिरण सिंह
Sun, 26 May 03:54 PM

नीरज चोपड़ा को पेरिस ओलिंपिक से पहले चोटिल होने का डर हैं और इस खतरे से बचने के लिए उन्‍होंने बड़ा फैसला लिया है. उन्‍होंने चेक गणराज्‍य में होने वाले ओस्‍ट्रावा गोल्‍डन स्‍पाइक 2024 मीट में ना खेलने का फैसला लिया है. पूरी तरह से फिट ना होने की वजह से ओलिंपिक चैंपियन नीरज इस मीट से हट गए हैं. गोल्‍डन स्‍पाइक के आयोजकों ने भारतीय फैंस की चिंता बढ़ाने वाली जानकारी देते हुए बताया कि नीरज बतौर खिलाड़ी इस लीग में हिस्‍सा नहीं लेंगे, मगर वो गेस्‍ट के तौर पर इस मीट में शामिल होंगे.

 

पेरिस ओलिंपिक का आयोजन जुलाई में होना है और ओलिंपिक में पूरे देश को नीरज से काफी उम्‍मीद है, मगर खेलों के महाकुंभ से पहले उनकी फिटनेस ने हर किसी की टेंशन बढ़ा दी है. पहले ऐसी रिपोर्ट्स आई थी कि  नीरज एबडक्‍टर मसल इंजरी से जूझ रहे हैं, जो उन्‍हें दो सप्‍ताह पहले ट्रेनिंग के दौरान लगी थी, मगर रविवार को भारतीय स्‍टार ने क्‍लीयर कर दिया कि वो चोटिल नहीं हैं, लेकिन  एबडक्‍टर में उन्‍हें कुछ परेशानी महसूस हुई और ज्‍यादा प्रेशर डालने पर वो चोट में बदल सकती है. 

 

नीरज की जगह यूरोपियन चैंपियन को मिल सकता है मौका


नीरज पूरी तरह से फिट ना होने की वजह से ओस्‍ट्रावा में थ्रो नहीं कर पाएंगे. भारतीय स्‍टार की जगह यूरोपियन चैंपियन जर्मनी के जूलियन वीबर मीट में हिस्‍सा लेंगे, जिन्‍होंने शुक्रवार को 88.37 मीटर का थ्रो किया था, जो इस साल तीसरा बेस्‍ट परफॉर्मेंस हैं. नीरज की बात करें तो 15 मई को उन्‍होंने भुवनेश्‍वर में फेडरेशन कप में 82.27 मीटर के थ्रो के साथ गोल्‍ड मेडल जीता था. टोक्‍यो ओलिंपिक के बाद नीरज पहली बार किसी नेशनल एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप में हिस्‍सा लिया था. वो ओस्‍ट्रावा गोल्‍डन स्‍पाइक मीट को लेकर काफी उत्‍साहित थे. उन्‍होंने फेडरेशन कप में जीत के बाद भी कहा कि उन्‍होंने सिर्फ चार थ्रो किए, क्‍योंकि उन्‍हें  28 मई को ओस्‍ट्रावा में खेलना है और उन्‍हें इससे उबरने में करीब 10 दिन लगेंगे, मगर वो अभी तक इस से उबर नहीं पाए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024: संदीप लामिछाने को वीजा ना मिलने पर क्‍या है नेपाल का अगला एक्‍शन? बोर्ड अध्‍यक्ष ने दी बड़ी अपडेट

KKR vs SRH Final : बिना खेले केकेआर की टीम बन सकती है आईपीएल चैंपियन, जानिए आईपीएल का ये नियम क्या कहता है ?

KKR vs SRH Final Weather Update : केकेआर और हैदराबाद के बीच फाइनल मैच में क्या बारिश बनेगी विलेन? जानें मौसम का हाल

लोकप्रिय पोस्ट