icon

पेरिस ओलिंपिक में ब्रॉन्‍ज मेडल मैच हारने के बाद जब प्रकाश पादुकोण लक्ष्य सेन को कोस रहे थे तब दीपिका पादुकोण ने फोन कर क्या कहा अब हुआ खुलासा

लक्ष्‍य सेन पेरिस ओलिंपिक में मेडल मैच हारने के बाद जब बुरी तरह से टूट गए थे, उस वक्‍त बॉलीवुड एक्‍ट्रेस दीपिका पादुकोण ने उन्‍हें फोन किया था.

लक्ष्‍य सेन और दीपिका पादुकोण
authorकिरण सिंह
Thu, 29 Aug 01:19 PM

लक्ष्‍य सेन पेरिस ओलिंपिक 2024 में बेस्‍ट प्रदर्शन करने वाले भारतीय बैडमिंटन स्टार थे. वे ओलिंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष शटलर बने. हालांकि लक्ष्‍य काफी करीबी अंतर से मेडल से चूक गए. वो सेमीफाइनल तक पहुंचे और जिस अंदाज में उन्‍होंने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था. उसे देखकर उन्‍हें खिताब का सबसे मजबूत दावेदार माना जाने लगा था, मगर सेमीफाइनल में भारतीय स्‍टार को विक्टर एक्सेलसन से हार का सामना करना पड़ा और फिर ब्रॉन्‍ज मेडल मैच में मलेशिया के ली जी जिया ने भी उन्‍हें हरा दिया. 

 

उन दो परिणामों ने करोड़ों दिलों को तोड़ दिया. इस हार के बाद कोच प्रकाश पादुकोण ने लक्ष्‍य की फटकार लगाई थी. जिसके बाद उनकी बेटी और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस दीपिका पादुकोण ने स्‍टार बैडमिंटन को फोन किया था. जिसके बारे में लक्ष्‍य ने अब खुलासा किया. Humans of Bombay से बात करते हुए लक्ष्य ने कहा-

 

मैच (सेमीफाइनल) के बाद, मैं टूट गया था. ये कुछ समय के लिए दुख देने वाला था कि मैं भारत को इस ओलिंपिक में पदक नहीं दिला सका. मुझे पता था कि मैच में मैं विक्टर एक्सेलसेन का सामना करने जा रहा हूं और जिस तरह से मैंने तैयारी की थी, चीजें ठीक थी. कुल मिलाकर मेरे पास सही रणनीति थी. मेरे पास सही एप्रोच थी. अहम स्‍टेज में मैं थोड़ा और क्लिनिकल हो सकता था. अब जब मैं बैठता हूं और सोचता हूं तो मुझे पता है कि कुछ चीजें हैं जो मैं बेहतर कर सकता था. सब कुछ ठीक था, लेकिन आखिर में मैं वहां नहीं पहुंच पाया.

 

ब्रॉन्‍ज मेडल हार के बाद प्रकाश पादुकोण ने गुस्‍से में कहा था कि भारतीय खिलाड़ियों के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का यह सही समय था. खासकर उस सपोर्ट को देखते हुए जो उन्हें सभी ओर से मिला. लक्ष्‍य सेन ने कहा-

 

हर कोई निराश था, मुझे पता है कि वो कहां से आए हैं. मैं उनकी बातों का सम्मान करता हूं. इससे मुझे बहुत मदद मिली है. विमल सर और प्रकाश सर ने मैच के बाद मुझसे बात की. उन्होंने मुझे बताया कि मैंने बहुत सी चीजें सही की, लेकिन कुछ चीजें ऐसी भी थी, जिन्हें मैं बेहतर कर सकता था.

 

लक्ष्‍य ने खुलासा किया कि हार के बाद दीपिका पादुकोण ने उन्‍हें फोन किया था. भारतीय स्‍टार ने कहा-

 

वो वास्तव में सर्पोटिव रही हैं. ब्रॉन्‍ज मेडल मैच के बाद भी उन्होंने मुझे फोन किया और कहा 'सब ठीक है; चिंता मत करो. तुमने अच्छा किया.' प्रकाश सर मेरे लिए एक गुरु और पिता की तरह रहे हैं. अगर मुझे कोई सलाह चाहिए या उनसे खुलकर बात करनी है तो उनसे बात करना हमेशा अच्छा लगता है. 

 

ये भी पढ़ें

क्रिकेट वेस्ट इंडीज के सीईओ ने बताया क्यों जय शाह के ICC चेयरमैन बनने से होगा फायदा, बोले- इंटरनल पॉलिटिक्स...

बांग्लादेश ने पहली पारी में पाकिस्तान पर ली बढ़त, पेशावर टेस्ट में रफीक की हैट्रिक के बावजूद जीत दर्ज नहीं कर सकी टीम

गुजरात में भारतीय क्रिकेटर का परिवार बाढ़ में फंसा, NDRF ने बचाई जान, खिलाड़ी ने कहा- बहुत बुरे हाल...

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट