icon

IND vs PAK के बीच फिर महामुकाबला, पाकिस्‍तान को टूर्नामेंट से बाहर करने उतरेगा भारत, जानिए कब होगी टक्‍कर?

IND vs PAK: भारत के निशाने पर एक बार फिर पाकिस्‍तान है. टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद अब एशियन टीम स्‍क्‍वॉश चैंपियनशिप में दोनों के बीच मुकाबला खेला जाएगा.

भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला
authorकिरण सिंह
Fri, 14 Jun 09:00 AM

भारत ने बीते दिनों पाकिस्‍तान को छह रन से हराकर टी20 वर्ल्‍ड कप में उसका सफर मुश्किल कर दिया था. 9 जून को दोनों के बीच न्‍यूयॉर्क में मुकाबला खेला गया था. अब पांच दिन बाद फिर भारत और पाकिस्‍तान के बीच महामुकाबला खेला जाना है और यहां भारतीय टीम की नजर पाकिस्‍तान को टूर्नामेंट से बाहर ही करने पर होगी. दोनों टीमें शुक्रवार को आमने- सामने होगी, मगर मुकाबला क्रिकेट का नहीं, बल्कि स्‍क्‍वॉश का होगा.


चीन में खेले जा रहे एशियन टीम चैंपियनशिप के क्‍वार्टर फाइनल में भारत और पाकिस्‍तान की टीम टकराएगी. वेलावन सेंथिलकुमार, अभय सिंह, सूरज कुमार चंद, राहुल से सजी भारतीय टीम जब शुक्रवार को कोर्ट पर उतरेगी तो उसकी नजर रिकॉर्ड 15 बार की चैंपियन पाकिस्‍तान को इस टूर्नामेंट से बाहर करने की होगी. पाकिस्‍तान ने साल 1981 से 2016 के बीच कुल 15 बार खिताब जीता. भारत साल 2022 में पहली बार इस खिताब को जीत पाया था. वो इस चैंपियनशिप में तीन बार रनरअप रहा.

 

मंगोलिया पर भारत की जीत

 

भारतीय मैंस टीम ने गुरुवार को मंगोलिया पर 3-0 से जीत के बाद क्वार्टर फाइनल में एंट्री की. जापान पहले ही पूल डी से अंतिम आठ चरण के लिए क्वालीफाई कर चुका है. पूर्व चैंपियन भारत अब सेमीफाइनल में जगह बनाने पाकिस्‍तान के खिलाफ उतरेगा.
 

वहीं पाकिस्‍तानी टीम ने अपने ग्रुप सी में सभी मैच जीते. पाकिस्‍तान के स्‍टार स्‍क्‍वॉश खिलाड़ी मोहम्‍मद आसिम खान ने महामुकाबले से पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट करके कहा

हमनें पूल सी में अपने सभी मैच जीते हैं. पाकिस्‍तान की ये मजबूत शुरुआत है. क्‍वार्टर फाइनल में हम भारत के खिलाफ उतरेंगे. भारत के खिलाफ मैच के लिए हमें शुभकामनाएं दें.

 

ये भी पढ़ें :- 

ENG vs OMA: इंग्‍लैंड ने 3.1 ओवर में ओमान को रौंदा, आदिल रशीद के 'चौके' और बेयरस्‍टो की 400 की स्‍ट्राइक रेट ने कराई डिफेंडिंग चैंपियन की वर्ल्‍ड कप में वापसी

T20 World Cup 2024: बाढ़ के खतरे के बीच फ्लोरिडा पहुंची रोहित शर्मा की टीम इंडिया, भारतीय खिलाड़ियों ने बताए कैसे हैं अब हालात?

AFG vs PNG: अफगानिस्‍तान ने पापुआ न्‍यू गिनी को हराकर सुपर 8 में की एंट्री, न्‍यूजीलैंड T20 World Cup 2024 से बाहर

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट