icon

Bray Wyatt : WWE के पूर्व चैंपियन ब्रे वायट का 36 साल की उम्र में निधन, शोक में डूबा खेल जगत

WWE के पूर्व चैंपियन ब्रे वायट (Bray Wyatt) का 36 साल ककी उम्र में निधन हो गया.

 bray wyatt : wwe के पूर्व चैंपियन ब्रे वायट का 36 साल की उम्र में निधन, शोक में डूबा खेल जगत
authorSportsTak
Fri, 25 Aug 12:37 PM

र्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) में द फींड के नाम से जाने वाले ब्रे वायट (Bray Wyatt) अब दुनिया को अलविदा कह चले हैं. WWE के पूर्व चैंपियन खिलाड़ी ब्रे वायट का 36 साल की उम्र में निधन हो गया. वह पिछले काफी समय से कुछ गंभीर स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे थे. जिसकी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. बीमारी की वजह से वह काफी समय से रिंग और टेलीविजन से दूर थे. WWE ने उन्हें वायट फैमिली के लीडर के रूप में फैंस के सामने प्रस्तुत किया था. दिल का दौरा पड़ने की वह से ब्रे वायट की मौत हो गई. WWE अधिकारी ट्रिपल एच ने सोशल मीडिया के जरिए वायट के निधन की जानकारी देते हुए शोक जताया.

 

रेसलिंग की दुनिया में ब्रे वायट और द फींड के नाम से मशहूर विंडहैम रोटुंडा अपने परिवार में तीसरी पाढ़ी के रेसलर थे. उनके पिता माइक रोटुंडा और दादा ब्लैकजैक मुलिगन भी रेसलर रह चुके हैं. जिसके चलते उन्हें वायट फैमिली का लीडर भी कहा जाता था. ट्रिपल एच ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी देते हुए बताया कि WWE हॉल ऑफ फेमर माइक रोटुंडा का मेरे पास फोन आया. जिन्होंने हमे जानकारी दी कि WWE परिवार के आजीवन सदस्य विंडहैम रोटुंडा (ब्रे वायट) का अप्रत्याशित तौरपर निधन हो गया है. हम सभी की संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. हमारा अनुरोध है कि ऐसे कठिन समय में हर कोई उनकी निजता का सम्मान करे.

 

 

ब्रे वायट की नहीं हो सकी वापसी 


रेसलमेनिया 39 में ब्रे वायट की वापसी नहीं हो सकी थी. बॉबी लैश्ले के साथ हुए हाई प्रोफाइल झगड़े के बीच उन्हें टेलीविजन से दूर कर दिया गया था. इसी माह अगस्त की शुरुआत में उनकी वापसी के संकेत जताए जा रहे थे. सभी को लग रहा था कि ब्रे वायट ठीक होकर वापसी करने को तैयार हैं लेकिन अब उनके निधन की खबर से खेल जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी है.

 

ब्रे वायट के करियर की बात करें तो WWE युनिवर्सल और एक बार वह WWE चैंपियन भी रह चुके हैं. जबकि मैट हार्डी के साथ उन्होंने टैग टीम चैंपियनशिप पर भी कब्जा जमाया है. इतना ही नहीं साल 2019 में ब्रे वायट को रेसलर ऑफ़ द ईयर के खिताब से भी नवाजा गया था.

 

ये भी पढ़ें :- 

Asia Cup से पहले विराट कोहली की हरकत से नाराज BCCI, टीम इंडिया को सुनाया ये फरमान

Neymar in India : स्टार फुटबॉलर नेमार आएंगे भारत, जानें कब और किस टीम के खिलाफ होगा मुकाबला

लोकप्रिय पोस्ट