icon

बजरंग पूनिया ट्रायल्स में हारने के बाद बौखलाए, डोप सैंपल का इंतजार करते रहे अधिकारी, तीसरे-चौथे स्थान के मैच के लिए भी नहीं रुके

Bajrang Punia: बजरंग पूनिया को पेरिस ओलिंपिक क्‍वालीफिकेशन के लिए सेलेक्‍शन ट्रायल में हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद वो अगला मैच खेले बिना ही गुस्‍से में चले गए.

बजरंग पूनिया पेरिस ओलिंपिक क्‍वालीफिकेशन के लिए सेलेक्‍शन ट्रायल्‍स में हार गए
authorकिरण सिंह
Sun, 10 Mar 07:23 PM

Bajrang Punia: टोक्‍यो ओलिंपिक के ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट पहलवान बजरंग पूनिया पेरिस ओलिंपिक क्‍वालीफिकेशन की रेस से बाहर हो गए हैं. ओलिंपिक क्‍वालीफिकेशन के लिए हुए सेलेक्‍शन ट्रायल्‍स के सेमीफाइनल में पूनिया हार गए. भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की अगुआई करने वाले पूनिया को फ्रीस्टाइल 65 वेट कैटेगरी के सेमीफाइनल में रोहित कुमार से 1-9 से हार मिली. रूस में कड़ी ट्रेनिंग लेने के बाद ट्रायल्‍स हारने के बाद बजरंग पूनिया बौखला गए. 

 

हार के बाद गुस्‍से में वो तुरंत भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के सेंटर से चले गये. इतना ही नहीं राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) के अधिकारियों ने उनका डोप सैंपल लेने की काफी कोशिश की, मगर वो तीसरे-चौथे स्थान के मुकाबले के लिए भी नहीं रुके. सेलेक्‍शन ट्रायल्स भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) के तदर्थ पैनल आयोजित कर रहा है. 

 

दिल्‍ली हाईकोर्ट में दायर की थी याचिका

पहले खेल मंत्रालय से निलंबित भारतीय कुश्‍ती महासंघ इसका आयोजन करवा रही थी. महासंघ के अध्‍यक्ष संजय सिंह ने बजरंग, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक को भी ट्रायल्‍स में हिस्‍सा लेने के लिए न्‍यौता भेजा था. जिसके बाद बजरंग ने दिल्‍ली हाईकोर्ट में भारतीय कुश्‍ती महासंघ के ट्रायल्‍स पर रोक लगाने के लिए याचिका दायर की थी, जिसे उन्‍होंने जीत लिया था.  

 

पेरिस ओलिंपिक का मौका गंवाया

सेमीफाइनल से पहले उन्‍हें रविंदर के खिलाफ भी मुश्किल से ही जीत मिली थी. अगर रविंदर ने मुकाबले में चेतावनी से अंक नहीं गंवाया होता तो पूनिया पहले ही मुकाबले में बाहर हो गये होते, मगर किस्‍मत से वो सेमीफाइनल में पहुंच गए. हालांकि सेमीफाइनल में वो अपने पुराने अंदाज में नजर नहीं आए और मुकाबला गंवाने के साथ ही पेरिस ओलिंपिक का कोटा हासिल करने का मौका भी गंवा दिया. 

 

ये भी पढ़ें;

बड़ी खबर: ऋषभ पंत IPL 2024 खेलने के लिए पूरी तरह से फिट, भारतीय स्‍टार को मिल गया फिटनेस सर्टिफिकेट

कुश्ती ट्रायल्स में तहलका! बजरंग पूनिया और रवि दहिया को मिली करारी हार, दोनों ओलिंपिक मेडलिस्‍ट का सफर खत्म

शार्दुल ठाकुर ने बल्ले से बरपाया कहर, छक्कों की बारिश से ठोकी फिफ्टी, अपने और विरोधी टीम के ड्रेसिंग रूम में पहुंचाए सिक्स, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट