icon

पेरिस ओलिंपिक के उद्घाटन से ठीक पहले ऑस्‍ट्रेलियाई महिला के गैंगरेप से सनसनी, प्‍लेयर्स को इसलिए टीम जर्सी ना पहनने की दी गई सलाह

26 जुलाई को पेरिस ओलिंपिक के उद्घाटन सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा. इस सेरेमनी से ठीक पहले ऑस्‍ट्रेलियाई महिला के गैंगरेप से सनसनी फैल गई है.  

पेरिस ओलिंपिक की ओपनिंग सेरेमनी की रिहर्सल के दौरान एफिल टावर पर लाइट शो
authorकिरण सिंह
Wed, 24 Jul 12:47 PM

पेरिस 100 साल बाद ओलिंपिक की मेजबानी करने का जा रहा है, जिसका उद्घाटन 26 जुलाई को होगा. पेरिस ओलिंपिक में 200  से भी ज्‍यादा देशों के हजारों खिलाड़ी हिस्‍सा लेंगे. हजारों खिलाड़ी की मेजबानी और ओलिंपिक के लिए दुनियाभर से बड़ी तादाद में पहुंचने वाले टूरिस्‍ट्स के लिए पेरिस तैयार है. अधिकारियों का कहना है कि जब ओलिंपिक शुरू होगा तो पेरिस इस दुनिया की सबसे सुरक्षित जगह होगी. 

 

खेलों के महाकुंभ के लिए खिलाड़ी और टूरिस्‍ट लगभग पेरिस पहुंच चुके हैं. उनकी सुरक्षा के लिए भी पेरिस ने कमर कस ली है. इस वक्‍त पेरिस एक छावनी में तब्‍दील हो चुका है और इस कड़ी सुरक्षा के बीच ओलिंपिक के उद्घाटन से ठीक पहले ऑस्‍ट्रेलियाई महिला के रेप से सनसनी फैल गई है. एक ऑस्‍ट्रेलियाई महिला ने गैंगरेप का आरोप लगाया है. जिसके बाद फ्रांस की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. महिला का आरोप है कि उत्तरी पेरिस के पिगले में पांच व्‍यक्तियों ने उनका रैप किया. ओलिंपिक से पहले इस घटना से दुनियाभर में सनसनी फैल गई. 

 

टीम जर्सी ना पहनने की सलाह


इस घटना के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई ओलिंपिक टीम को टीम जर्सी ना पहनने की सलाह दी गई है. ऑस्‍ट्रेलिया टीम के चीफ एना मेयर्स का कहना है कि टीम को एक ऑस्ट्रेलियाई महिला के इस आरोप की जानकारी है कि उसके साथ पेरिस में रेप किया गया. टीम के प्रमुख का कहना कि उन्होंने देश के खिलाड़ियों से आग्रह किया है कि वे बढ़ी हुई सुरक्षा चिंताओं के बीच पेरिस खेलों के दौरान अतिरिक्त सावधानी बरतें.

 

ऑस्ट्रेलिया की ओलिंपिक टीम की प्रमुख मेयर्स ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि टीम को आरोपों की जानकारी है. उन्‍होंने कहा-

 

अभी तक बहुत ज्‍यादा जानकारी और डिटेल्‍स नहीं मिली है. और जो जानकारी हम अपने एथलीटों को दे रहे हैं, वो ये है कि सुरक्षा व्यवस्था वाकई बहुत ज्‍यादा है. हमें अभी तक अपने एथलीटों से कोई फीडबैक नहीं मिला है कि वे असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. हम उन्हें इस बात के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं कि अगर वे खेल गांव से बाहर जाते हैं तो अकेले ना जाएं, टीम की यूनिफॉर्म ना पहनें, सिर्फ सादे कपड़े पहनें.


पेरिस ओलिंपिक का उद्घाटन समारोह 26 जुलाई को सीन नदी के किनारे कड़ी सुरक्षा के बीच होगा. 

 

ये भी पढ़ें

12 दिन, छह मैच, नया हेड कोच और दो कप्‍तान, श्रीलंका दौरे के साथ भारतीय क्रिकेट में 'गंभीर' दौर की शुरुआत, जानें IND vs SL का पूरा शेड्यूल

मोहम्‍मद शमी की सुसाइड की कोशिश पर दोस्‍त का खुलासा, कहा- सुबह 4 बजे मैं किचन में जा रहा था, तभी देखा...

बड़ी खबर: अजिंक्‍य बने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के इतिहास के सबसे युवा अध्‍यक्ष, अजीत अगरकर-पारस म्‍हाम्‍ब्रे ने किए वोट

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट