icon

AUS vs WI: डेविड वॉर्नर ने 462 दिन बाद T20I में मचाया हाहाकार, ऑस्‍ट्रेलिया को दिलाई वेस्‍टइंडीज पर सबसे रोमांचक जीत

David warner, AUS vs WI: ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले टी20 मैच में वेस्‍टइंडीज को 11 रन से हरा दिया है. ऑस्‍ट्रेलिया की इस जीत के असली हीरो डेविड वॉर्नर रहे

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान डेविड वॉर्नर
authorकिरण सिंह
Fri, 09 Feb 06:05 PM

David warner, AUS vs WI 1st T20I: डेविड वॉर्नर (David Warner) ने 462 दिन बाद ऑस्‍ट्रेलिया के लिए टी20 मैच खेलते हुए हाहाकार मचा दिया. उन्‍होंने अपनी तूफानी पारी के दम पर ऑस्‍ट्रेलिया को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में 11 रन से रोमांचक जीत दिला दी. इसी के साथ ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने वॉर्नर के तूफान के दम पर 7 विकेट पर 213 रन बनाए. वॉर्नर ने 36 गेंदों पर 70 रन ठोके. इस दौरान उन्‍होंने 12 चौके और एक छक्‍का लगाया. वॉर्नर लंबे समय बाद ऑस्‍ट्रेलिया के लिए टी20 मैच खेलने उतरे थे. उन्‍होंने पिछला इंटरनेशनल टी20 मैच नंवबर 2022 में खेला था. 


वॉर्नर लंबे समय बाद टी20 मैच के लिए मैदान पर उतरे,  मगर उनका बल्‍ला पहले की तरह ही गरजा. उन्‍होंने कैरेबियाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी. वॉर्नर के अलावार जॉश इंग्लिस ने 25 गेंदों में 39 रन और टिम डेविड ने 17 गेंदों पर 37 रन ठोक दिए. आंद्रे रसेल ने 42 रन पर तीन विकेट और अल्‍जारी जोसेफ ने दो विकेट लिए. जबकि जेसन होल्‍डर और रोमारियो शेफर्ड को एक-एक सफलता मिली. 214 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 202 रन ही बना सकी. 

 

जेसन होल्‍डर वेस्‍टइंडीज को जीत दिलाने से चूके

वेस्‍टइंडीज के लिए सबसे ज्‍यादा 53 रन ब्रेंडन किंग और जॉनसन चार्ल्‍स ने 25 गेंदों पमें 42 रन बनाए. दोनों के बीच 89 रन की पार्टनरशिप हुई, मगर इस पार्टनरशिप के टूटने के बाद कैरेबियाई पारी लड़खड़ा गई. हालांकि जेसन होल्‍डर (Jason Holder) ने 15 गेंदों में नॉटआउट 34 रन ठोककर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, मगर वो चूक गए. आखिरी ओवर में वेस्‍टइंडीज को जीत के लिए 27 रन की जरूरत थी. होल्‍डर ने इस ओवर की शुरुआत छक्‍के के साथ की, मगर दूसरी गेंद डॉट रही. तीसरे गेंद पर उन्‍होंने चौका लगा दिया. वेस्‍टइंडीज को आखिरी तीन गेंदों पर 17 रन की जरूरत थी, मगर होल्‍डर एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाए और आखिरी तीन गेंदों पर वो महज पांच रन ही बना पाए और वेस्‍टइंडीज को हार का सामना करना पड़ा. 

 

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG: भारतीय टीम के सेलेक्शन में क्यों हो रही देरी? इन खिलाड़ियों की वजह से अटक रहा मामला

IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी, स्टार बल्लेबाज इंग्लैंड सीरीज से होगा बाहर! कमर और ग्रोइन की चोट से हो रहा परेशान
IPL 2024 से पहले CSK का स्टार बढ़ा रहा स्पीड, सीख रहा नए शॉट, कहा- माही भाई को होगी दिक्कत

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट