icon

Asian Games 2023: चीन की ओछी हरकत, अरुणाचल के तीन खिलाड़ियों का वीजा रोका, देश में नहीं दी एंट्री

खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ बुधवार को इन खिलाड़ियों के वीजा के प्रयास में लगे रहे, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. फिलहाल तीनों को साई में रुकवाया गया है.


Asian Games 2023: चीन की ओछी हरकत, अरुणाचल के तीन खिलाड़ियों का वीजा रोका, देश में नहीं दी एंट्री
authorSportsTak
Fri, 22 Sep 09:43 AM

एशियन गेम्स (Asian Games) का आयोजन चीन के हांग्जो में किया जा रहा है. भारत के साथ और भी देशों के तमाम खिलाड़ी अपने अपने इवेंट्स में हिस्सा ले रहे हैं और मेडल जीत रहे हैं. लेकिन इस बीच चीन ने एक बार फिर भारत के सामने अपना रंग दिखा दिया है. अरुणाचल प्रदेश की रहने वालीं भारत की तीन महिला वुशू खिलाड़ियों को चीन ने एंट्री नहीं दी. इन खिलाड़ियों को चीन ने वीजा नहीं दिया जिसके चलते तीनों को दिल्ली एयरपोर्ट पर ही रुकना पड़ा. भारत की वुशू टीम पहले ही हांग्जो पहुंच चुकी है, लेकिन इन तीन खिलाड़ियों को चीनी अधिकारी ने एंट्री देने से मना कर दिया.

 

चीन ने नहीं दिया वीजा

 

तीनों खिलाड़ियों के नाम मेपुंग लाम्गु, ऑनिलु तेगा और न्येमान वांगसु है. तीनों का चयन भारत की 11 मेंबर वाली वुशू टीम के लिए हुआ था लेकिन बुधवार रात इन खिलाड़ियों को रोक लिया गया. तीनों जब दिल्ली के हवाई अड्डे पहुंची तो इस दौरान उन्हें आगे जाने की परमिशन नहीं मिली. भारत सरकार ने भी इसके बाद खूब कोशिश की लेकिन तीनों को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा. फिलहाल तीनों को स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के जवाहर लाल नेहरू हॉस्टल में ठहराया गया है.

 

स्पोर्ट्स तक से खास बातचीत में एक सूत्र ने बताया कि, भारत की वुशू टीम अब इस मुद्दे को एशियन गेम्स के ऑर्गनाइजिंग कमेटी के पास लेकर जाएगी. वहीं इसकी शिकायत ओलिंपिक काउंसिल ऑफ एशिया से भी की जाएगी. उम्मीद है कि जल्द से जल्द मामले का समाधान निकल आएगा.

 

बाजवा ने दिलाया भरोसा


वहीं एशियन गेम्स में भारत के कंटिजेंट हेड भूपिंदर सिंह बावजा ने कहा कि, मैं इस मामले को सुलझाने के लिए ओसीए के साथ संपर्क में हूं. कुछ टेक्निकल ग्लिच के चलते इन तीनों खिलाड़ियों के वीजा में दिक्कत आ गई थी. इसलिए वो प्लेन नहीं चढ़ पाईं. लेकिन अब हमारी ऑफिशियल्स से बातचीत हो रही है. उम्मीद है कि शुक्रवार को शाम ये तीनों खिलाड़ी चीन पहुंच जाएंगी.

 

ये भी पढ़ें:

एशिया कप में हार के बाद PCB में हलचल, वर्ल्ड कप से पहले दिग्गज क्रिकेटर ने छोड़ा साथ

वर्ल्ड कप स्क्वॉड से निकाला तो इंग्लिश बल्लेबाज हुआ नाराज, आयरलैंड सीरीज छोड़ी, इंग्लैंड क्रिकेट से तोड़ेगा नाता!

 

लोकप्रिय पोस्ट