icon

भारत ने चीन को दिखाया आईना, अनुराग ठाकुर ने लिया एक्‍शन, 3 भारतीय प्‍लेयर्स को Asian games के लिए एंट्री ना देने की चली थी घटिया चाल

अनुराग ठाकुर एशियन गेम्‍स के लिए चीन जाने वाले थे, मगर 3 भारतीय प्‍लेयर्स के साथ चीन की भेदभाव वाली हरकत के बाद उन्‍होंने अपना दौरा रद्द कर दिया.

Asian games: भारत ने चीन को दिखाया आईना, ठाकुर ने लिया एक्‍शन, 3 भारतीय प्‍लेयर्स को एंट्री ना देने की चली थी घटिया चाल
authorSportsTak
Fri, 22 Sep 03:28 PM

चीन में एशियन गेम्‍स 2023 खेले जा रहे हैं, जिसमें हिस्‍सा लेने के लिए एशिया के तमाम बड़े खिलाड़ी चीन पहुंच रहे हैं. कुछ भारतीय खिलाड़ी चीन पहुंच गए हैं और कुछ पहुंचने वाले हैं. इस बीच चीन ने 3 भारतीय प्‍लेयर्स के खिलाफ घटिया चाल चली. चीन में 3 भारतीय महिला प्‍लेयर्स को एशियन गेम्‍स में हिस्‍सा लेने के लिए अपने देश में एंट्री नहीं दी. तीनों प्‍लेयर्स वुशू की हैं. भारतीय वुशु टीम पहले ही चीन पहुंच चुकी हैं, मगर 3 महिला प्‍लेयर्स को चीन ने अपने देश में एंट्री से मना कर दिया. मेपुंग लाम्‍गु, ऑनिल तेगा और न्‍येमान वांग्‍सु तीनों ही अरुणाचल प्रदेश से हैं. 

 

तीनों भारतीय खिलाड़ी जब एशियन गेम्‍स के लिए उड़ान भरने के लिए दिल्‍ली एयरपोर्ट पहुंची तो उन्‍हें आगे जाने की परमिशन नहीं मिली. चीन की इस हरकत के बाद अब भारत ने पलटवार किया है. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपना चीन का दौरा कैंसिल कर दिया है. वो एशियन गेम्‍स के लिए चीन जाने वाले थे, मगर अब उन्‍होंने अपना दौरा रद्द कर दिया. 

 

 

 

 

चीन के खिलाफ विरोध दर्ज

 

वहीं विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अरिंदम बागची ने कहा कि चीन भारतीय नागरिकों के साथ ऐसा भेदभावपूर्ण व्‍यवहार करता रहा है. उन्‍होंने कहा कि अरुणाचल प्रदेश भारत को अहम हिस्सा था, है और रहेगा. उन्‍होंने कहा कि चीन ने इस कदम से खेल भावना और एशियन गेम्‍स के नियम दोनों को तोड़ा है. चीन के इस कदम के खिलाफ विरोध जताते हुए ही अनुराग ठाकुर ने अपना दौरा रद्द किया. उन्‍हें बतौर गेस्‍ट इवेंट में शामिल होना था. उन्‍होंने बताया कि चीन के इस कदम के खिलाफ दिल्‍ली और बीजिंग में कड़ा विरोध जताया गया है.

 

 

ये भी पढ़ें- 

Asian Games 2023: भारतीय वॉलीबॉल टीम का कमाल, अपने से मजबूत चीनी ताइपे को हराकर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

एशियन गेम्स में जाने वाली टीम इंडिया को कर्नाटक ने बुरी तरह हराया, आरसीबी के पेसर की मची धूम, रिंकू, जितेश, शिवम दुबे फेल

पाकिस्तान ने किया वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, 14 महीने से बाहर रहने वाले खिलाड़ी ने किया नसीम शाह को रिप्लेस, जूनियर को जगह

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट