icon

लक्ष्‍य सेन All England Badminton Championships में इतिहास रचने से चूके, एक बार फिर सेमीफाइनल में सफर खत्‍म

Lakshya Sen, All England Badminton Championships: लक्ष्‍य सेन को ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी ने हरा दिया. 

जोनाथन क्रिस्टी के खिलाफ सेमीफाइनल में संघर्ष करते लक्ष्‍य सेन
authorकिरण सिंह
Sun, 17 Mar 09:10 AM

Lakshya Sen, All England Badminton Championships: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की वर्ल्‍ड नंबर एक जोड़ी, डबल ओलिंपिक मेडलिस्‍ट पीवी सिंधु के जल्‍दी बाहर होने के बाद ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में लक्ष्‍य सेन ही भारत की आखिरी उम्‍मीद बचे थे, जो अब टूट गई है. लक्ष्‍य सेन का सफर सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाया. लगातार दूसरे टूर्नामेंट में युवा खिलाड़ी को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले पिछले हफ्ते फ्रेंच ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भी वो हार गए थे.


साल 2022 के ऑल इंग्‍लैंड के रनरअप लक्ष्‍य से इस बार भारत के लंबे इंतजार को खत्‍म करने की उम्‍मीद की जा रही थी, मगर सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी ने तीन गेम तक चले मुकाबले में उन्‍हें हरा दिया. भारत का ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप ट्रॉफी जीतने का इंतजार फिर बढ़ गया. 22 साल के लक्ष्‍य 2019 एशियन गेम्‍स के गोल्‍ड मेडलिस्‍ट और दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी क्रिस्टी से 21-12, 10-21 , 21-15 से हार गए.

 

दूसरे गेम में लक्ष्‍य की वापसी

वर्ल्‍ड नंबर 18 लक्ष्‍य ने क्‍वार्टर फाइनल में पूर्व चैंपियन मलेशिया के ली जी जिया को 20-22, 21-16, 21-19 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था, मगर वो सेमीफाइनल की बाधा को पार नहीं कर पाए. 68 मिनट चले मुकाबले में पहला गेम गंवाने के बाद दूसरे गेम में उन्‍होंने जबरदस्‍त वापसी की. दूसरे गेम में क्रिस्‍टी ने कई गलतियां की, जिसका फायदा लक्ष्‍य ने बखूबी उठाया और निर्णायक गेम तक मुकाबले को लेकर गए.  

 

फाइनल गेम के दूसरे हाफ में गलतियां

भारतीय स्‍टार लक्ष्‍य ने कुछ अटैकिंग शॉट के साथ तीसरे गेम की शुरुआत की. मिड गेम इंटरवेल में लक्ष्‍य महज  8-11 से ही पीछे थे. दोनों के बीच जबरदस्‍त टक्‍कर चल रही थी, मगर दूसरे हाफ में लक्ष्‍य गलतियां कर बैठे और इसी के साथ उन्‍होंने हाथ से मुकाबला भी गंवा दिया. अब फाइनल में  इंडोनेशिया के क्रिस्टी हमवतन एंथोनी सिनिसुका से भिड़ेंगे. 

 

ये भी पढ़ें:

बाबर आजम की टीम PSL 2024 की फाइनल रेस से बाहर, पेशावर जल्‍मी को हरा खिताबी मुकाबले में पहुंची इस्‍लामाबाद यूनाइटेड

बड़ी खबर: IPL 2024 से ठीक 4 दिन पहले गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज हुआ टूर्नामेंट से बाहर, आशीष नेहरा ने किया कंफर्म

IPL 2024, LSG Full Squad: केएल राहुल की कप्तानी में धमाल मचाने के लिए तैयार लखनऊ, जानें स्क्वॉड की पूरी जानकारी और टीम का सबसे महंगा खिलाड़ी

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट