icon

Paris Olympics 2024: कोई स्पेशल गियर नहीं, साधारण चश्मा और जेब में हाथ डालकर 51 साल के शूटर ने जीता सिल्वर, Video वायरल

टर्की के शूटर यूसुफ डिकेक 51 साल की उम्र में सिर्फ साधारण चश्मे एक इयरबड और अपनी गन के साथ इवेंट में उतरे. डिकेक इस वक्त सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं.

यूसुफ डिकेक ने इलयदा तरहान के साथ जीता सिल्वर मेडल
authorShrey Arya
Thu, 01 Aug 11:52 AM

टर्की के शूटर यूसुफ डिकेक इस वक्त सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं. इसकी वजह है उनका वह अंदाज जिसके दमपर उन्होंने पेरिस ओलिंपिक 2024 में सिल्वर मेडल जीता. आमतौर पर एक ओलिंपिक शूटर इवेंट के लिए स्पेशल गियर के साथ आता है. लेकिन यूसुफ डिकेक फाइनल में सेवल इलयदा तरहान के साथ बिना किसी स्पेशल गियर के 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड टीम इवेंट में उतरे. यूसुफ डिकेक ने फाइनल में जेब में हाथ डालकर शूट किया और सिल्वर जीत गए. अब 51 साल के इस शूटर की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.

 

स्पेशल गियर के बिना जीता सिल्वर

 

शूटिंग के इवेंट में निशानेबाज बहुत सारे गियर पहनते हैं. इनमें बेहतर सटीकता के लिए खास चश्मा, किसी भी तरह के धुंधलेपन को दूर करने के लिए खास लेंस और शोर को कम करने के लिए इयरबड शामिल है. लेकिन टर्की के शूटर यूसुफ डिकेक 51 साल की उम्र में सिर्फ साधारण चश्मे, एक इयरबड और अपनी गन के साथ इवेंट में उतरे. डिकेक के लिए यह उनका पांचवां ओलिंपिक था. उन्होंने पहली बार 2008 के बीजिंग ओलिंपिक में भाग लिया था. यह उनका पहला ओलिंपिक मेडल था. कुछ लोगों ने मजाकिया अंदाज में कहा कि हो सकता है कि टर्की ने ओलंपिक में कोई गुप्त एजेंट भेजा हो. आप भी देखें उनका वायरल वीडियो.

 

 

 

फाइनल में सर्बिया के ज़ोराना अरुणोविच और दामिर माइकेक ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता. उन्होंने टर्की के डिकेक और सेवल इलयदा तरहान को 16-14 से हराया. इससे पहले भारत के मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने साउथ कोरिया की जोड़ी ओह ये-जिन और ली वोन-हो को 16-10 से हराकर ब्रॉन्ज जीता था.

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympics 2024 Round-Up: शूटिंग में एक और मेडल की आस, बॉक्सिंग- बैडमिंटन में धमाकेदार जीत तो टेबल टेनिस में लगात, जानें भारत के लिए कैसा रहा 5वां दिन?

राफेल नडाल का Paris Olympics में अभियान खत्‍म, सिंगल्‍स के बाद कार्लोस एल्‍कराज के साथ डबल्‍स में भी मिली करारी शिकस्‍त

Paris Olympic, Boxing : निशांत देव ने ओलिंपिक डेब्यू में बरसाए जोरदार पंच, 3-2 से जीत दर्ज करके क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

लोकप्रिय पोस्ट