icon

विनेश फोगाट के ओलिंपिक मेडल पर फैसले का दिन, दिग्‍गज प्‍लेयर्स ने किया फिंगर क्रॉस, जानें कितने बजे आएगा CAS का फैसला?

विनेश फोगाट ने CAS का फैसला आने से पहले ओलिंपिक एथलीट विलेज छोड़ दिया है और घर के लिए रवाना हो गईं. उन्‍हें एयरपोर्ट पर देखा गया.

विनेश फोगाट को पेरिस ओलिंपिक से डिस्‍क्‍वालीफाई कर दिया गया था
authorकिरण सिंह
Tue, 13 Aug 09:24 AM

विनेश फोगाट को पेरिस ओलिंपिक का सिल्‍वर मेडल मिलेगा या नहीं, इस पर फैसला मंगलवार को आएगा. पूरे देश के साथ दिग्‍गज प्‍लेयर्स की भी इस फैसले पर नजर हैं. आर अश्विन समेत कई खिलाड़ियों ने फिंगर क्रॉस कर लिया है. दरअसल विनेश को 50 किग्रा वेट में उनके गोल्‍ड मेडल मैच से पहले 100 ग्राम वजन अधिक होने के कारण ओलिंपिक से डिस्‍क्‍वालीफाई कर दिया गया था. जिस वजह से फाइनल में पहुंचने के बाद उन्‍होंने जो एक मेडल पक्‍का किया था, उन्‍हें उससे भी हाथ धोना पड़ा. जिससे करोड़ों भारतीयों का भी दिल टूट गया. 

 

हालांकि फोगाट ने कोर्ट ऑफ़ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) में  जॉइंट सिल्‍वर देने की मांग की. भारतीय पहलवान का कहना है कि वो सिल्‍वर मेडल की हकदार हैं. उनकी इस अपील पर 13 अगस्‍त को फैसला आएगा. बीते दिनों इस मामले पर सुनवाई हुई थी. CAS में फोगाट के मामले को सीनियर वकील हरीश साल्‍वे में रिप्रेजेंट किया था. जिसके बाद सीएएस तीन बार इस फैसले  को टाल चुकी है और अब इस मामले पर फैसला 13 अगस्‍त को रात में सुनाया जाएगा.  IOA के बयान जारी करके बताया कि CAS का फैसला भारतीय समयानुसार 13 अगस्‍त को रात साढ़े 9 बजे आएगा.

 

 

भारत के स्‍टार खिलाड़ी आर अश्विन भी इस फैसले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और उन्‍होंने मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट शेयर करते हुए लिखा कि विनेश के लिए फिंगर क्रॉस है. इस बीच फैसले से ठीक पहले फोगाट ने भारत के लिए उड़ान भर ली. बीते दिन उन्‍होंने एथलीट विलेज छोड़ दिया है. वो एथलीट विलेज से पूरे सामान के साथ निकलीं और एयरपोर्ट पर नजर आईं. 
 

ये भी पढ़ें:

Vinesh Phogat: CAS के फैसले से ठीक पहले विनेश फोगाट ने छोड़ा ओलिंपिक विलेज, एयरपोर्ट की लेटेस्ट तस्वीर वायरल

भारत की स्‍टार खिलाड़ी टेबल टेनिस से हुईं दूर, पेरिस ओलिंपिक में इतिहास रचने के बाद लगा करारा झटका

विनेश फोगाट के विवाद के बाद वजन को लेकर नियम में बदलाव करेगी वर्ल्‍ड रेसलिंग बॉडी!

लोकप्रिय पोस्ट