icon

Vinesh Phogat: CAS के फैसले से ठीक पहले विनेश फोगाट ने छोड़ा ओलिंपिक विलेज, एयरपोर्ट की लेटेस्ट तस्वीर वायरल

विनेश फोगाट भारत लौट रही हैं. उन्हें अपने सामान के साथ एयरपोर्ट पर देखा गया है. विनेश के मामले पर फैसला 13 अगस्त को रात 9:30 बजे आएगा. ये फैसला सिल्वर मेडल को लेकर होगा.

एयरपोर्ट पर अपने सामान के साथ विनेश फोगाट
authorNeeraj Singh
Mon, 12 Aug 09:27 PM

विनेश फोगाट के मामले पर सीएएस मंगलवार को 9:30 बजे अपना फैसला सुनाएगा.  लेकिन इससे ठीक पहले विनेश की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. स्पोर्ट्स तक को एक्सक्लूसिव तौर पर ये फोटो मिली है जिसमें वो एयरपोर्ट पर देखी गई हैं. कहा जा रहा है कि विनेश ने ओलिंपिक विलेज छोड़ दिया है और वो जल्द ही भारत लौट सकती हैं. विनेश कल या परसों में भारत लौट सकती हैं. विनेश की टीम और वकीलों ने अपनी पूरी रिपोर्ट कोर्ट ऑफ आर्ब्रिट्रेशन सौंप दी है. 29 साल की रेसलर को पेरिस ओलिंपिक 2024 के महिलाओं के 50 किलो कैटेगरी से उस वक्त बाहर कर दिया गया जब उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा हो गया था.

 

 

 

विनेश ने इसके बाद सीएएस के सामने दो अपील की. इसमें एक गोल्ड मेडल मैच खेलने को लेकर और दूसरी जाइंट सिल्वर मेडलिस्ट के तौर पर. हालांकि विनेश की पहली अपील को खारिज कर दिया गया जबकि दूसरी अपील का फैसला 13 अगस्त को आएगा. सूत्रों के अनुसार पहलवान विनेश फोगट पेरिस ओलिंपिक 2024 के समापन के बाद ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता अमन सहरावत के साथ भारत लौट रही हैं और मंगलवार को सुबह 10:30 बजे तक उनके इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, नई दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है. 

 

विनेश की कानूनी टीम में फ्रांसीसी वकील जोएल मोनलुइस, एस्टेले इवानोवा, हैबिन एस्टेले किम और चार्ल्स एमसन शामिल हैं, जिन्होंने आवेदन दाखिल करने के दौरान उनकी और भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) की मदद की. उन्हें पेरिस बार के जरिए इस केस में शामिल किया गया है. वे मामले को निःशुल्क संभाल रहे हैं. इसके अलावा, वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे और विदुषपत सिंघानिया को भी मामले में उनकी मदद करने के लिए शामिल किया गया है.

 

बता दें कि, अंतर्राष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने पेरिस ओलिंपिक में महिलाओं की 50 किलोग्राम कुश्ती के फाइनल से भारतीय पहलवान विनेश फोगाट के अयोग्य ठहराए जाने पर खुलकर बात की और कहा कि वे "खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) के फैसले का पालन करेंगे". एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए थॉमस बाक ने कहा कि एक वर्ग में दो रजत पदक नहीं हो सकते. उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महासंघ के नियमों का पालन किया जाना चाहिए.

 

"अगर आप आम तौर पर एक वर्ग में दो रजत पदक होने के बारे में पूछते हैं तो मेरा जवाब है नहीं. अंतर्राष्ट्रीय महासंघ के नियम हैं जिनका पालन किया जाना चाहिए और अंतर्राष्ट्रीय महासंघ, यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग यह निर्णय ले रहा था.''

 

ये भी पढ़ें:

भारत की स्‍टार खिलाड़ी टेबल टेनिस से हुईं दूर, पेरिस ओलिंपिक में इतिहास रचने के बाद लगा करारा झटका

विनेश फोगाट के विवाद के बाद वजन को लेकर नियम में बदलाव करेगी वर्ल्‍ड रेसलिंग बॉडी!

Paris Olympics 2024 में इन चार देशों ने पहली बार देखी सोने की चमक, ओलिंपिक में खत्म किया गोल्ड मेडल का सूखा

लोकप्रिय पोस्ट